28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में बालू माफियाओं ने पुलिस पर की फायरिंग, दो राइफल और 213 गोलियों के साथ सिपाही गिरोह के नौ लोग गिरफ्तार

मनेर के सुअरमरवां घाट पर अवैध बालू खनन माफियाओं के खिलाफ छापेमारी करने गयी पुलिस और एसटीएफ टीम पर बालू माफियाओं ने फायरिंग कर दी. इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी 9 लोगों को गिरफ्तार किया है.

बिहार में बालू के अवैध खनन के खिलाफ पुलिस व प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसके बावजूद न तो बालू का अवैध खनन रुक रहा है न ही पुलिस पर हमले का सिलसिला रुक रहा है. एक बार फिर शनिवार की रात मनेर के सुअरमरवां घाट पर अवैध बालू खनन माफियाओं के खिलाफ छापेमारी करने गयी पुलिस और एसटीएफ टीम पर बालू माफियाओं ने फायरिंग कर दी. हालांकि बालू माफियाओं द्वारा गोलीबारी में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है. पुलिस ने भी इस मामले में जवाबी कार्रवाई करते हुए सुअरमरवां बालू घाट से सिपाही गिरोह के नौ लोगों को गिरफ्तार किया है और दो राइफल, 213 कारतूस व दस मोबाइल बरामद किया है.

अवैध वसूली व रंगदारी लिए जाने की मिली थी सूचना

इस संबंध में सिटी एसपी पश्चिम राजेश कुमार ने रविवार को एएसपी कार्यालय में पत्रकारों को बताया कि शनिवार रात गुप्त सूचना मिली थी कि सोन नदी मनेर के सुअरमरवां बालू घाट पर बालू माफिया उमाशंकर उर्फ सिपाही राय व अनिश कुमार व अमर कुमार व श्री गैंग द्वारा अवैध बालू खनन व परिवहन को लेकर अवैध वसूली व रंगदारी लिया जा रहा है.

पुलिस और बालू माफियाओं के बीच गोलीबारी

मिली गुप्त सूचना के आधार पर एएसपी अभिनव धीमान के नेतृत्व में मनेर थाना के स्क्वाट टीम व क्यूआरटी टीम के साथ मिलकर जब योजनाबद्ध तरीके से नाव पर सवार होकर सोन नदी के सुअरमरवा बालू घाट पर पहुंचते ही सुअरमरवा घाट पर मौजूद बालू माफिया उमाशंकर राय उर्फ सिपाही राय व अनिश कुमार व अमर कुमार समेत श्री गैंग द्वारा अंधाधुंध फायरिंग की जाने लगी. पुलिस द्वारा भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी करते हुए सुअरमरवा बालू घाट पर घेराबंदी कर लिया गया और दो लोग में रोहतास जिला के सासाराम के नरहिया के रहने वाले गोपाल कुमार और छपरा जिला के भगवान बाजार के अजायवगंज के रहने वाले दिनेश राय को हथियार व गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने इन लोगों को भी किया गिरफ्तार

  • पुलिस ने गोपाल कुमार और दिनेश राय के सहयोगी प्रमोद राय उर्फ फिरोज हल्दी छपरा,

  • राजा कुमार, मटुकपुर बडहरा भोजपुर,

  • लालबाबू शर्मा, पुराना भोजपुर बक्सर,

  • गोरख राय उर्फ निर्मल, गंगाहरा शाहपुर,

  • गोपाल कुमार, नरहिया सासाराम रोहतास

  • शशिभूषण प्रसाद सिंह उर्फ टेफ चंद्रसिंह मटियारा, कोइलवर भोजपुर,

  • संजय राम पकडिया अकोठी गोला रोहतास,

  • संतोष कुमार यादव गोपालनगर रेवती बलिया के निवासी को भी गिरफ्तार है.

ये लोग अंधेरे का फायदा उठा हुए फरार

वहीं पुलिस को चकमा देते हुए रात के अंधेरे का फायदा उठाकर गैंग के उमाशंकर राय उर्फ सिपाही राय, रणधीर राय, अकील राय, श्री उर्फ श्रीनिवास राय और अन्य फरार हो गये.

हथियार व गोलियां जब्त

गिरफ्तार दिनेश के पास से 12 बोर का सेमीगन व 112 गोली, 12 एमएम का बुलेट व एक मोबाइल, गोपाल के पास से एक रेगुलर 315 बोर का राइफल, 101 गोली, एक मोबाइल और 3245 रुपये बरामद किया गया और बाकी से मोबाइल जब्त किया गया है.

Also Read: नवादा में सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान पकड़े गये 10 नकलची, ‘मुन्नाभाई’ स्टाइल में नकल करते 3 गिरफ्तार

सभी को भेजा गया न्यायिक हिरासत में

सिटी एसपी ने बताया कि गिरफ्तार दिनेश पूर्व में बिहटा में बालू खनन में चार हत्या मामले में भी नामजद है. गिरफ्तार अपराधियों में दिनेश राय का अपराधिक इतिहास रहा है. बिहटा मनेर सहित आसपास के थानों में कई मामले दर्ज हैं. सभी से पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. छापेमारी में मनेर थानाध्यक्ष समेत क्यूआरटी व पुलिस बल शामिल थे.

Also Read: बिहार में 15 अक्तूबर से बालू खनन होगी शुरू, ड्रोन से होगी निगरानी और इन जिलों में बनेंगे नये चेकपोस्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें