23 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal : शुभेंदु अधिकारी ने राज्य सरकार पर लगाया आरोप कहा, मनरेगा के नाम पर 1,30,00,000 करोड़ की लूट

गिरिराज सिंह ने सीबीआई जांच की चेतावनी देकर ममता बनर्जी पर हमला बोला. उन्होंने स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री ने बंगाल को ग्रामीण सड़कों से लेकर आवास योजना से वंचित नहीं किया है. इस सरकार ने बंगाल के ग्रामीण विकास के लिए यूपीए काल की तुलना में दोगुना आवंटन किया है.

पश्चिम बंगाल सरकार के मनरेगा और आवास योजना की निधि के बकाए फंड की मांग को लेकर तृणमूल आज दिल्ली में विरोध प्रदर्शन कर रही है. वहीं बंगाल बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में इस्तेमाल किए गए मनरेगा फंड की सीबीआई जांच की मांग की है. बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा बंगाल सरकार को दिए गए फंड में बड़ा घोटाला उजागर हुआ है. हम एक अनुमान के तौर पर कह रहे है कि राज्य सरकार ने 1,30,00,000 की लूट की है.पश्चिम बंगाल में मनरेगा का अधिकांश धन फर्जी जॉब कार्ड धारकों को मजदूरी का भुगतान करने पर खर्च किया गया था. टीएमसी नेताओं द्वारा उठाया गया फर्जी विरोध का शोर और कुछ नहीं, बल्कि अब लूट न कर पाने की निराशा की आह है. तृणमूल नेताओं का विरोध फर्जी जॉब कार्ड जितना ही फर्जी है.

भाजपा ने कुशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन

विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में भाजपा विधायकों ने कुशासन और भ्रष्टाचार समेत विभिन्न मुद्दों पर राज्य सरकार के खिलाफ धरना दिया और नारे लगाए. शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि तृणमूल सरकार न केवल अपने प्रशासनिक कर्तव्यों में विफल रही है, बल्कि भ्रष्टाचार में भी लिप्त है. सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती हो या मनरेगा निधि में इस्तेमाल में भ्रष्टाचार, सभी में तृणमूल के नेता लिप्त हैं.

Also Read: बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक को कलकत्ता हाईकोर्ट ने तलब किया, भागे-दौड़े पहुंचे ममता बनर्जी कैबिनेट के मंत्री फर्जी जॉब कार्ड के नाम पर बंगाल में हजारों करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार

केंद्रीय सुविधाओं से वंचित होने का आरोप लगाते हुए आज दिल्ली में तृणमूल (TMC) दो दिवसीय कार्यक्रम आज से शुरू हो गया है. अभिषेक बनर्जी और तृणमूल नेताओं का धरना प्रदर्शन ज्यादा देर तक नहीं चल सका. तृणमूल का धरना हंगामे के साथ खत्म हो गया. दिल्ली पुलिस ने लाठियां उठाकर उन्हें धरने से हटा दिया. बंगाल की सत्ताधारी पार्टी शाह की पुलिस पर जमकर आरोप लगा रही है और ऐसे में केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा है. गिरिराज सिंह ने सीबीआई जांच की चेतावनी देकर ममता बनर्जी पर हमला बोला. उन्होंने स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री ने बंगाल को ग्रामीण सड़कों से लेकर आवास योजना से वंचित नहीं किया है. इस सरकार ने बंगाल के ग्रामीण विकास के लिए यूपीए काल की तुलना में दोगुना आवंटन किया है. फर्जी जॉब कार्ड के नाम पर बंगाल में हजारों करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार किया गया है.

सुकांत ने तृणमूल पर किया पलटवार

पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा, मिट्टी का घर ढ़ह जाने की वजह से एक बच्चे की मृत्यु हुई. अभिषेक बनर्जी राजनीतिक के चलते उन्हें दिल्ली ला रहे हैं. उनका कहना है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के पैसे बंद हैं इसलिए उन्हें घर नहीं मिल रहा है. केंद्र सरकार की तरफ से 30,000 करोड़ रुपए दिए गए हैं लेकिन उन गरीबों को घर क्यों नहीं मिला… अगरकिसी ने धांधली की है तो उसको सजा देने का दायित्व किसका है? उसको दिल्ली पुलिस सजा देगी ? वीडिओ को एफआइआर दर्ज करानी है. वीडिओ ममता बनर्जी के अंतर्गत प्रशासन में काम कर रहा है. उनको सजा देने का काम पश्चिम बंगाल सरकार है.आज दिल्ली में जो चल रहा है वह ड्रामा है. कल आरोप लगाया कि मोदी जी ने प्लेन रद्द करवाए. प्लेन प्राइवेट कंपनी चलाते हैं, मोदी जी नहीं चलाते.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें