24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ICC World Cup : जसप्रीत बुमराह, शाहीन अफरीदी सहित ये गेंदबाज इस बार विश्वकप में मचा सकते हैं धमाल

शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के लैफ्ट आर्म फास्ट बाॅलर हैं. 23 साल के अफरीदी पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के दामाद हैं. शाहीन अफरीदी की गेंदबाजी पर पाकिस्तानी टीम को काफी भरोसा है और ये गेंदबाज किसी भी मैच को पाकिस्तान के पक्ष में करने का माद्दा रखता है.

ICC World Cup 2023 : आईसीसी विश्वकप 2023 की शुरुआत पांच अक्टूबर को होने वाली है. इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए सभी दस टीम भारत पहुंच चुकी है. अभ्यास मैच शुरू हो चुका है और सभी टीमें एक-दूसरे को शिकस्त देने के लिए आमने-सामने हैं. सभी टीमों के हौसले बुलंद हैं, लेकिन मैच जीतने के लिए बैटर और बाॅलर सभी को बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा. तभी कोई टीम विनर साबित होगी. आज हम उन पांच गेंदबाज की चर्चा यहां कर रहे हैं, जो अपनी-अपनी टीम के लिए गेमचेंजर साबित हो सकते हैं.

Undefined
Icc world cup : जसप्रीत बुमराह, शाहीन अफरीदी सहित ये गेंदबाज इस बार विश्वकप में मचा सकते हैं धमाल 6

शाहीन अफरीदी : शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के लैफ्ट आर्म फास्ट बाॅलर हैं. 23 साल के अफरीदी पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के दामाद हैं. शाहीन अफरीदी की गेंदबाजी पर पाकिस्तानी टीम को काफी भरोसा है और ये गेंदबाज किसी भी मैच को पाकिस्तान के पक्ष में करने का माद्दा रखता है. शाहीन अफरीदी ने अपने एकदिवसीय मैचों के करियर में 44 मैच खेले हैं और 86 रन दिए हैं. इनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी 35 रन देकर छह विकेट लेना है. इन्होंने अपने ओडीआई करियर में चार विकेट छह बार और पांच विकेट दो बार लिए हैं.

Undefined
Icc world cup : जसप्रीत बुमराह, शाहीन अफरीदी सहित ये गेंदबाज इस बार विश्वकप में मचा सकते हैं धमाल 7

जसप्रीत बुमराह : भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर हर देश की नजर है. जसप्रीत बुमराह अपनी गेंदबाजी के बल पर पूरे मैच का रिजल्ट बदल सकते हैं. बुमराह ने अपने करियर में 78 वन डे खेले हैं और 129 विकेट लिए हैं. इनके करियर का बेस्ट प्रदर्शन है 19 रन देकर छह विकेट चटखाना. इन्होंने अपने करियर में पांच बार चार विकेट और दो बार पांच विकेट लिए हैं.

Undefined
Icc world cup : जसप्रीत बुमराह, शाहीन अफरीदी सहित ये गेंदबाज इस बार विश्वकप में मचा सकते हैं धमाल 8

ट्रेंट बोल्ट : न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं ट्रेंट बोल्ट. ट्रेंट बोल्ट की गेंदबाजी आज भी बैटर्स में खौफ पैदा करती है. 34 वर्षीय ट्रेंट बोल्ट ने 104 मैच खेलकर 197 विकेट लिए हैं. इनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 34 रन देकर सात विकेट है. इन्होंने 10 बार चार विकेट और छह बार पांच विकेट लिए हैं.

Undefined
Icc world cup : जसप्रीत बुमराह, शाहीन अफरीदी सहित ये गेंदबाज इस बार विश्वकप में मचा सकते हैं धमाल 9

राशिद खान : राशिद खान अफगानिस्तान के 25 वर्षीय युवा गेंदबाज हैं. इनकी गेंदबाजी लेगब्रेक गुगली के लिए जानी जाती है. इन्होंने अपने करियर में 94 वनडे मैच खेले हैं और 172 विकेट लिए हैं. इन्होंने छह बार चार विकेट और चार बार पांच विकेट लिए हैं.

Undefined
Icc world cup : जसप्रीत बुमराह, शाहीन अफरीदी सहित ये गेंदबाज इस बार विश्वकप में मचा सकते हैं धमाल 10

मार्क वुड : 34 वर्षीय अनुभवी इंग्लिश खिलाड़ी हैं मार्क वुड. ये राइट आर्म फास्ट गेंदबाज हैं. इन्होंने अपने एकदिवसीय करियर में 59 मैच खेले हैं और 71 विकेट लिए हैं. इनके करियर का बेस्ट परफार्मेंस है 33 रन देकर चार विकेट. इन्होंने अबतक दो बार चार विकेट लिए हैं. वहीं टेस्ट करियर में इन्होंने 31 मैच खेलकर 104 विकेट लिए हैं.

Also Read: ICC World Cup : भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 14 अक्टूबर को, ये हैं दोनों टीम के गेमचेंजर खिलाड़ी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें