20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: अचानक विस्फोट से थर्राया गोपालगंज का ये इलाका, कई घरों में आईं दरारें, एक महिला झुलसी

गोपालगंज के मीरगंज शहर के ब्रह्मस्थान के समीप पटाखा बम के धमाके से आसपास के लोग दहल उठे. जब धमाके वाली जगह के आसपास के घरों के लोग अपने घरों में देखे तो किसी के घर की खिड़की किसी से टूट गए थे, तो किसी की ड्रेसिंग टेबल के शीशे जमीन पर पड़े हुए थे.

बिहार के गोपालगंज जिले का मीरगंज शहर में सोमवार को अचानक हुए एक विस्फोट से दहल गया. वहीं इस घटना में एक महिला गंभीर रूप से झुलस गई साथ ही कई घरों में दरार भी आ गई. बताया जा रहा है कि शहर के पूरब मोहल्ला स्थित ब्रह्म स्थान के समीप एक घर में अविध तरीके से पटाखे का निर्माण हो रहा था. इसी दौरान पहले से स्टॉक कर रखे गए पटाखों में आग लग गई और यह विस्फोट हुआ.

झुलसी एक महिला, घर के उड़े चिथड़े

बताया जा रहा है कि पटाखा बम विस्फोट होने से दिवंगत कलाम मियां की 50 वर्षीय पत्नी शमा बेगम गंभीर रूप से झूलस गयी. उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने चिंताजनक स्थिति में गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया. धमाके में कलाम मियां के करकट नुमा घर के चिथड़े उड़ गये. करकट सामने के एक 60 फिट ऊंचे पेड़ पर उड़कर चला गया था. वहीं उसके घर के कई सामान सहित पटाखा बनाने का औजार भी काफी दूर पर जाकर गिरा था. सूचना मिलने के बाद मीरगंज थानाध्यक्ष विशाल आनंद मौके पर पुलिस बल के साथ पहुंचे. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

Undefined
बिहार: अचानक विस्फोट से थर्राया गोपालगंज का ये इलाका, कई घरों में आईं दरारें, एक महिला झुलसी 2

पटाखा बम बना बनाने के दौरान हुआ विस्फोट

घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि सोमवार की दोपहर स्व कलाम मियां की पत्नी अपने मकान के आगे एक करकट नुमा मकान में पटाखा बम बना रही थी. इस बीच अचानक विस्फोट हो गया. थानाध्यक्ष विशाल आनंद ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही करेगी. पटाखा विस्फोट के कारणों का पता लगाया जा रहा है. मामले में कार्रवाई की जाएगी.

धमाके से आसपास के घरों में भी आयी दरारें

मीरगंज शहर के ब्रह्मस्थान के समीप पटाखा बम के धमाके से आसपास के लोग दहल उठे. जब धमाके वाली जगह के आसपास के घरों के लोग अपने घरों में देखे तो किसी के घर की खिड़की किसी से टूट गए थे, तो किसी की ड्रेसिंग टेबल के शीशे जमीन पर पड़े हुए थे. कुछ देर तो लोगों की समझ में नहीं आया कि हुआ क्या है. बाद में लोगों ने देखा तो तो स्वर्गीय कलाम मियां के घर का कर कट जगह-जगह उड़ा हुआ था. वहीं उनकी पत्नी पटाखे की आग में झुलसी हुई पड़ी हुई थी. धमाके की वजह से पूरा इलाका धुआं– धुआं हो गया था. तेज धमाके के कारण जहां आसपास के घरों के लोगों के खिड़कियों किसी से ड्रेसिंग टेबल किसी से आदि टूट गए थे. वहीं घरों में ऊंचे जगह पर रखे हुए कई सामान भी बिखरकर जमीन पर गिर गए थे. अचानक हुए इस तेज धमाके की आवाज सुनकर सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ पहुंच गयी.

घर में स्टाक कर रखें पटाखे में आग से हुआ विस्फोट

मीरगंज की ब्रह्म स्थान के समय पर हुए धमाके में से जहां पूरा इलाका डाल गया है. वही स्थानीय लोगों की माने तो धमाके वाले मकान में पहले से एक ड्रम में पटाखा बना कर रखा गया था. जिसमें आग लगने के करण इतना जोरदार धमाका हुआ है. घटना स्थल पर जहां जगह-जगह पटाखे पड़े हुए हैं. वहीं एक ड्रम क्षतिग्रस्त अवस्था में पड़ा हुआ है. जिसको लेकर तरह-तरह के क्लास लगाई जा रहे हैं. वैसे घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर पुलिस टीम ने जांच पड़ताल शुरू कर दिया है.

Also Read: बिहार: शराब भट्ठी तोड़ने गई पुलिस टीम पर शराब माफियाओं ने किया हमला, दो पुलिसकर्मी समेत तीन घायल

मीरगंज में पटाखा बनाने का नहीं है लाइसेंस

मीरगंज थानाध्यक्ष विशाल आनंद सूचना मिलने के साथ ही पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंचे तथा जांच पड़ताल में जुट गए हैं. मीरगंज में पटाखा बनाने का लाइसेंस किसी के पास नहीं है. इसके बाद भी पटाखा बनाने का खुलासा हुआ है. पुलिस एम-एम इनपुट को जुटा कर कार्रवाई में जुटी है.

Also Read: बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा में धांधली, अभ्यर्थियों के पास मिली आंसर-की, EOU ने शुरू की जांच

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें