24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mangal Gochar 2023: आज मंगल करेगे तुला राशि में गोचर, जानें राशियों पर पड़ेगा क्या असर

Mangal Gochar 2023: 03 अक्तूबर 2023 दिन मंगलवार समय 05:12 मिनट संध्या में कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में गोचर करेंगे. मंगल को सेनापति का स्थान दिया जाता है.इनका वाहन मेष है. यह द्वितिय श्रेणी का पाप ग्रह है यह हमेशा विजयी होना पसंद करते है .

  • 03 अक्तूबर 2023 को कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में गोचर करेंगे

  • मंगल मकर राशि और मीन राशि में ज्यादा शुभ होते है

  • मंगल के तुला राशि में गोचर करने से चन्द्र कुंडली के बारह राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा

Mangal Gochar 2023: मंगल गोचर करेगे तुला राशि में तुला राशि के स्वामित्व शुक्र करते है. शुक्र तथा मंगल एक दूसरे को शत्रु है. मंगल को सेनापति का स्थान दिया जाता है.इनका वाहन मेष है. यह द्वितिय श्रेणी का पाप ग्रह है यह हमेशा विजयी होना पसंद करते है .यह पित प्रकृति का ग्रह है इनका मूल सिद्धांत होता है. किसी काम को कैसे पूरा करे व्यक्ति के जीवन के सभी सुख साधनों को पुरा करते है .भूमि ,भवन योद्धा के कारक मंगल होते है. मंगल जातक को क्रोधी बनाता है . मंगल मकर राशि और मीन राशि में ज्यादा शुभ होते है.मंगल अग्नितत्व ग्रह है इसलिए इनको ग्रहों का सेनापति कहा जाता है मंगल ग्रह का रंग लाल है .यह दो राशि का स्वामी है मेष और वृश्चिक.इन्हे क्रोधी स्वभाव वाला ग्रह की संज्ञा मिली है.कुंडली में शुभ है तो सेना में साहसी , सेना अधिकारी , पुलिस ,सिविल सर्विस में उनका योगदान भरपूर रहता है कुंडली में मंगल अशुभ रहने पर आँख , जोड़ो में दर्द ,हड्डी में दर्द रक्त की कमी होता है .

आइये जानते है मंगल कब कर रहे है राशि का परिवर्तन

03 अक्तूबर 2023 दिन मंगलवार समय 05:12 मिनट संध्या में कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में गोचर करेंगे.

Also Read: Surya Grahan 2023: इसी महीने लगने जा रहा है साल का दूसरा सूर्य ग्रहण, जानें किस तारीख को दिखेगा

मंगल के तुला राशि में गोचर करने से चन्द्र कुंडली के बारह राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा

मेष

आपके अन्दर असमंजस की स्थिति बन जाएगी .प्रेम सम्बन्ध बेहतर रहेगा अपने के साथ लगाव बढ़ जायेगा,नये परियोजना पर काम करने का अवसर मिलेगा, अपनी वाणी पर नियंत्रण करे

वृष

आपके अन्दर उर्जा भरपूर बनेगा करियर के साथ खूब मिलेगा,आप दुसरे की सहायता खूब करेगे नए कार्य में कुछ चुनौती मिलेगा मित्र का सहयोग नहीं मिल पायेगा .

मिथुन

नये -नये कार्य करने का अवशर प्रदान होगा जो लोग साझे में कार्य कर रहे है उनके लिए बेहतर रहेगा कलात्मक तथा रचात्मक अभिव्योक्ति को बढ़ावा मिलेगा. सामाजिक क्षेत्र महत्वपूर्ण रहेगा.

कर्क

आपके लिए यह गोचर मिलाजुला रहेगा,किसी के साथ बात करते समय अपने आप को संतुलन बनाये रखे.अपना धैर्य बनाए रखे . इस समय आपको भावनात्मक शक्ति बढ़ जाएगी कार्य -क्षेत्र में चुनौती मिलेगा.

सिंह

दैनिक जीवन में कुछ सकारात्मक परिणाम मिलेगा,कार्य क्षेत्र बेहतर होगा साथ ही आपके अधिकारी का पुरा सहयोग मिलेगा आपके अंदर नेतृत्व करने की क्षमता बढ़ जाएगी ,किसी कार्य को लेकर फैसला जल्दबाजी में नहीं करे .

Also Read: Mangal Ketu Yuti 2023: तुला राशि में मंगल और केतु की युति से सिंह, कन्या, मकर राशि के खुलेंगे भाग्य के रास्ते

कन्या

आपका विचार बेहतर बनेगा, मंगल आपके अन्दर भरपूर उर्जा प्रदान करेगा.लव रिलेशन में थोडा टकराव बनेगा.अपना विचार खुल कर रखे .परिवार में विवाद होगा दाम्पत्य जीवन बेहतर रहने के कारण आपके आय के स्त्रोत बढ़ जायेगे.

तुला

गुस्सा पर नियन्त्रण रखे ,बेवजह के मतभेद में नहीं पड़े पत्नी का पूरा सहयोग मिलेगा परिवार में मान -सम्मान बढ़ जायेगा.नए वाहन का सुख प्राप्त होगा.सुख सम्पति में वृद्धि होगा .

वृश्चिक

इस अवधि में आप अपना चरित्र पर ध्यान देने की जरुरत है सामाजिक छवि ख़राब होगा.कोर्ट -कचहरी के कार्य में सफलता मिलेगा.शत्रु आपके नुकशान पहुचाने की कोशिश करेगे. स्वास्थ्य आपका प्रभावित रहेगा. पत्नी के साथ मतभेद होगा.

धनु

इस अवधि में आपके इछाये बढ़ जाएगी.धन -दौलत का पूरा लाभ मिलेगा.आय का स्त्रोत ठीक रहेगा.विधार्थियों के लिए यह गोचर बहुत ही महत्वपूर्ण रहेगा कानून सम्बंधित अर्चन दूर होंगे .

मकर

आपका साहस बढ़ जायेगा ,कार्य के क्षेत्र सफलता मिलेगा,आपके अधिकारी का पूरा सहयोग मिलेगा जो लोग भूमि -भवन से सम्बंधित कार्य कर रहे है आपके लिए यह गोचर बढ़िया रहने वाला है .मन प्रस्सन रहेगा ,विधार्तिथियो को मेहनत करने की जरुरत है .

कुम्भ

धर्म के कार्य में खर्च होंगे,कम मेहनत में ज्यादा लाभ होगा .विधार्थियों के लिए लाभकारी रहेगा .जो लोग नौकरी कर रहे है उनको स्थान का परिवर्तन होगा.स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा.परिवार में अनबन बनेगा.

मीन

इस अवधि में शांत रहने की सलाह दी जा रही है .जो लोग उच्च शिक्षा का तैयारी कर रहे है उनको लिए बेहतर रहने वाला है , वयोपारी वर्ग इस समय अगर निवेश करे तो बेहतर रहने वाला है.स्थाई धन का विवरण किसी को बताने की जरुरत नहीं है .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें