24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Train News: दशहरा से छठ तक चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, जानिए क्या है लेटेस्ट अपडेट…

पटना से वैष्णो देवी, पटना से नयी दिल्ली व मुंबई वाया बनारस, लखनऊ के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि यह ट्रेनें आगामी दशहरा के बाद दिवाली व छठ पूजा तक चलती रहेंगी.

पटना त्योहार पर भीड़ की संभावना को देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है. नवरात्रि पर स्पेशल ट्रेनें चलाने के साथ कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगा कर राहत भी दी जायेगी. रेलवे अधिकारियों ने दानापुर मंडल सहित पूमरे के सभी पांचों मंडलों के प्रमुख स्टेशनों से खुलने वाली नियमित ट्रेनों की सीटों की स्थिति की रिपोर्ट मांगी है. आगामी 10 अक्तूबर तक और भी अतिरिक्त ट्रेनों की घोषणा होगी. पटना से वैष्णो देवी, पटना से नयी दिल्ली व मुंबई वाया बनारस, लखनऊ के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि यह ट्रेनें आगामी दशहरा के बाद दिवाली व छठ पूजा तक चलती रहेंगी.

15 अक्तूबर से चलेगी स्पेशल ट्रेन

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि नवरात्रि, दीपावली और छठ जैसे त्योहार के लिए रेलवे बोर्ड 15 अक्तूबर से स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट जारी करेगा. ये ट्रेनें पटना, बनारस, हाजीपुर, रांची, चेन्नई, सिकंबाराबाद, दिल्ली, मुंबई आदि मार्गों के लिए चलेंगी. इसके अलावा पटना से खुलने वाली नियमित ट्रेनें मगध एक्सप्रेस, श्रमजीवी, संघमित्रा, दानापुर सिकंदराबाद, राजेंद्र नगर कुर्ला एलटीटी, पाटलिपुत्र एलटीटी एक्सप्रेस सहित कुछ ट्रेनों में एक से दो के बीच अतिरिक्त कोच लगाने पर विचार किया जा रहा है. 15 अक्तूबर से और अतिरिक्त ट्रेनें चलेंगी

Also Read: Train News: पाटलिपुत्र और गया के बीच आज से पितृपक्ष मेला स्पेशल ट्रेन, साउथ बिहार समेत 18 ट्रेन रहेंगी रद्द
बिहार संपर्क क्रांति से 79 बोतल विदेशी शराब जब्त

बिहार के मुजफ्फरपुर में संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के साधारण बोगी के शौचालय के पास से लावारिस हालत में रखे पिट्ठू बैग से शनिवार को रेल पुलिस ने 79 बोतल विदेशी शराब बरामद की है. रेल थाना प्रभारी थानेदार प्रवीण कुमार सिंह के बयान पर अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. प्रभारी थानेदार प्रवीण कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि की है.

Also Read: PHOTOS: पटना-हावड़ा वंदे भारत के अंदर का देखिए नजारा, जानिए किन सुविधाओं के कारण खास बनी ये ट्रेन..
शहीद एक्सप्रेस से महिला ने कूदने का किया प्रयास

मुजफ्फरपुर. जयनगर से अमृतसर जा रही शहीद एक्सप्रेस से एक महिला ने कूदने का प्रयास किया, लेकिन बोगी में मौजूद अन्य यात्रियों ने उसे पकड़ लिया. हालांकि, तबतब ट्रेन मुजफ्फरपुर से हाजीपुर के लिए रवाना हो चुकी थी. प्लेटफॉर्म नंबर दो से जैसे ही ट्रेन खुली, एक बोगी से लड़ाई-झगड़े की आवाज आने लगी. तबतक एक महिला प्लेटफॉर्म के दूसरे साइड आकर कूदने लगी. वह पायदान तक पहुंची ही थी कि उस बोगी में सवार लोगों ने उसे पकड़ कर ऊपर खींच लिया. इस दौरान करीब पांच मिनट तक अफरातफरी मची रही.

प्लेटफाॅर्म पर बरामद किशोरी मधुबनी की

मुजफ्फरपुर. रेल पुलिस ने प्लेटफॉर्म से एक किशोरी को बरामद किया था. उसके साथ एक किशोर भी था. पहले तो पूछताछ में बताया कि दोनों भाई-बहन हैं. दिल्ली जाना है. लेकिन, फिर पिता का नाम पूछा गया, तो दोनों की गलती पकड़ी गयी. इसके बाद थाना ले जाकर पूछताछ की तो पता चला कि दोनों घर से भागे हुए हैं. उनके पास पैसे नहीं थे कि आगे मुंबई तक की यात्रा करें. रेल पुलिस ने दोनों के परिजनों को थाना बुलाया है. किशोरी मधुबनी की है.

इनरव्हील मैत्री ने स्टेशन को सौंपा दो डस्टबिन

मुजफ्फरपुर. राष्ट्रपति महात्मा गांधी की जयंती पर इनर व्हील मैत्री ने स्टेशन पर रेलवे अधिकारियों को दो डस्टबिन उपलब्ध कराया. साथ ही स्टेशन परिसर में पौधारोपण भी किया. इस मौके पर इनरव्हील मैत्री के सदस्यों ने रेलवे अधिकारियों के साथ मिलकर यात्रियों के बीच स्वच्छता का संदेश भी दिया. इस मौके पर इनरव्हील मैत्री के प्रेसिडेंट निशा कुमार, सचिव सुमिता वर्मा के साथ पीडीसी पूनम ठाकुर, सीजीआर रूपा सिन्हा व अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें