22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : प्रबंधन के साथ वार्ता विफल हुई तो HEC क्षेत्र बंद करेंगे कर्मी

एचइसी को बचाने के उद्देश्य से एचइसी क्षेत्र को एक दिन पूरी तरह बंद किया जायेगा. इसके लिए एचइसी क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान चलाया जायेगा. साथ ही लोगों के बीच पर्चा का वितरण कर सहयोग मांगा जायेगा.

वरीय संवाददाता, रांची

वेतन सहित अन्य मांगों को लेकर एचइसी के कर्मी आने वाले दिनों में एचइसी क्षेत्र को पूरी तरह से बंद करायेंगे. यह निर्णय सोमवार को एचइसी बचाओ मजदूर जन संघर्ष समिति की बैठक में लिया गया. इसमें एचइसी के आठ श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया. बैठक की अध्यक्षता हटिया कामगार यूनियन (एटक) के उपाध्यक्ष लालदेव सिंह ने की. उन्होंने कहा कि प्रबंधन की बैठक अगले सप्ताह समिति के नेताओं के साथ होगी. इसमें कर्मियों का बकाया 19 माह का वेतन भुगतान कब और कैसे करेंगे, स्थायी मजदूरों का प्रमोशन निकालने और मेडिकल इंश्योरेंस के पैसे का भुगतान करने पर यदि प्रबंधन सहमत नहीं होता है, तो दूसरे दिन एचइसी मुख्यालय के घेराव का निर्णय लिया गया.

इसके बाद एचइसी को बचाने के उद्देश्य से एचइसी क्षेत्र को एक दिन पूरी तरह बंद किया जायेगा. इसके लिए एचइसी क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान चलाया जायेगा. साथ ही लोगों के बीच पर्चा का वितरण कर सहयोग मांगा जायेगा. वहीं लोगों से एचइसी परिसर में एक दिन अपना कारोबार बंद रखने का आह्वान किया जायेगा. इसके लिये क्षेत्र के विधायक, पार्षद, सामाजिक तथा राजनैतिक संगठनों से सहयोग लिया जायेगा. बैठक में भवन सिंह, रामकुमार नायक, दिलीप सिंह, गिरीश चंद्र चौहान, एमपी रामचंद्रम, प्रकाश कुमार, हरेंद्र प्रसाद, जान मोहम्मद, संजय सिन्हा, मनोज पाठक, जगरनाथ राम सहित अन्य लोग मौजूद थे.

Also Read: HEC के दो कर्मियों की मौत, पैसे के अभाव में नहीं करा पा रहे थे बेहतर इलाज
मरांडी से एचइसी को आर्थिक पैकेज दिलाने की मांग

एचइसी लिमिटेड श्रमिक कर्मचारी यूनियन का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को पूर्व सीएम सह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी से मिला. उन्होंने एचइसी को बचाने और केंद्र से जल्दी आर्थिक पैकेज दिलाने की मांग की. यूनियन के महासचिव कृष्णमोहन सिंह ने कहा कि मातृ उद्योग से विख्यात एचइसी की वर्तमान स्थिति अत्यंत खराब है. एचइसी के कर्मचारियों का वेतन बकाया 19 माह का हो गया है. कंपनी की देनदारी 2500 करोड़ रुपये से अधिक हो गयी है. एचइसी के पास 1300 करोड़ रुपये का कार्यादेश है, लेकिन कार्यशील पूंजी के अभाव में कंपनी में कई महीनों से कार्य ठप पड़ा हुआ है. उन्होंने एचइसी की पूर्व में बनायी गयी मशीनों का भी उल्लेख किया. इस अवसर पर प्रकाश कुमार और भुवनेश्वर कुमार भी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें