30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: AAP सांसद संजय सिंह के घर ED का छापा, किस मामले में हो रही है तलाशी?

बुधवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय की टीम आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के दिल्ली स्थित आवास पर धावा बोला. बता दें कि आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के आवास पर ईडी की टीम पहुंची है और तलाशी कर रही है.

ED Raid At Sanjay Singh House : बुधवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय की टीम आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के दिल्ली स्थित आवास पर धावा बोला. बता दें कि आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के आवास पर ईडी की टीम पहुंची है और तलाशी कर रही है. वहां अभी छापेमारी चल रही है. इस छापेमारी से संबंधित अधिक जानकारी अभी तक सामने नहीं आ पाई है. समाचार एजेंसी के मुताबिक, बुधवार सुबह ही ईडी की टीम संजय सिंह के आवास पर सर्च करने पहुंची है. हालांकि कुछ मीडिया सूत्रों की ओर से बताया जा रहा है कि घोटाला के किसी मामले में ईडी ने यह कार्रवाई की है. साथ ही यह भी जानकारी दे कि आम आदमी पार्टी के कई नेता पहले भी केंद्रीय एजेंसियों की रडार पर आ चुके है. देखिए सांसद संजय सिंह के आवास के बाहर की तस्वीर…

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले के संबंध में बुधवार सुबह आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह के परिसरों पर छापे मारे. अधिकारियों ने बताया कि मामले के संबंध में कुछ अन्य लोगों के परिसरों पर भी छापे मारे गए. सिंह (51) ‘आप’ से राज्यसभा सदस्य हैं. ईडी ने इस मामले में पहले उनके स्टाफ सदस्यों और उनसे जुड़े अन्य लोगों से पूछताछ की थी.

ऐसा आरोप है कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने के लिए दिल्ली सरकार की 2021-22 के लिए लायी गयी आबकारी नीति ने गुटबंदी को बढ़ावा दिया और कुछ डीलरों को फायदा पहुंचाया जिन्होंने इसके लिए कथित तौर पर रिश्वत दी थी. ‘आप’ ने इस आरोप का खंडन किया है.

दिल्ली के उपराज्यपाल द्वारा केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से इस मामले की जांच कराने की सिफारिश करने के बाद इस नीति को रद्द कर दिया गया था. सीबीआई जांच की सिफारिश के बाद ईडी ने धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत एक मामला दर्ज किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें