28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PHOTO: वर्ल्ड कप ओपनिंग मैच को नहीं मिला दर्शकों का प्यार! नरेंद्र मोदी स्टेडियम रहा खाली

वर्ल्ड कप 2023 का आगाज हो चुका है. पहला मुकाबला न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला गया. हालांकि वर्ल्ड कप के ओपनिंग मैच को दर्शकों का प्यार नहीं मिल पाया. मैच के दौरान अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम पूरी तरह से खाली नजर आया.

Undefined
Photo: वर्ल्ड कप ओपनिंग मैच को नहीं मिला दर्शकों का प्यार! नरेंद्र मोदी स्टेडियम रहा खाली 7

वर्ल्ड कप 2023 का आगाज हो चुका है. पहला मुकाबला न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला गया. हालांकि वर्ल्ड कप के ओपनिंग मैच को दर्शकों का प्यार नहीं मिल पाया. मैच के दौरान अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम पूरी तरह से खाली नजर आया.

Undefined
Photo: वर्ल्ड कप ओपनिंग मैच को नहीं मिला दर्शकों का प्यार! नरेंद्र मोदी स्टेडियम रहा खाली 8

एक लाख 30 हजार से अधिक की क्षमता वाले इस स्टेडियम में बमुश्किल दस हजार दर्शक जुटे और दिन ढलने के साथ भी आंकड़ा 15 से 17 हजार के बीच ही रहा. खाली स्टेडियम की तस्वीरें और वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है और फैन्स जमकर बवाल कर रहे हैं. सोशल मीडिया में बीसीसीआई और खासकर सचिव जय शाह को ट्रोल किया जा रहा है.

Undefined
Photo: वर्ल्ड कप ओपनिंग मैच को नहीं मिला दर्शकों का प्यार! नरेंद्र मोदी स्टेडियम रहा खाली 9

ओपनिंग मैच में नहीं पहुंचे दर्शक, दूसरी ओर भारत के मैच को लेकर मारामारी

ऐसा लगता है कि भारत में एक साथ दो विश्व कप होने जा रहे हैं. पहला जिसमें भारतीय टीम खेलेगी और जिसके टिकटों के लिये मारामारी होगी. इतनी कि विराट कोहली तक को इंस्टाग्राम पर लिखना पड़ा कि उनसे कोई टिकट नहीं मांगे. और दूसरा अन्य टीमों का जिसमें मैदान खाली पड़े नजर आयेंगे. चार साल पहले लाडर्स पर ऐतिहासिक फाइनल खेलने वाली दोनों टीमों ने सोचा भी नहीं होगा कि उन्हें लगभग खाली स्टेडियम में अपने अभियान का आगाज करना होगा.

Undefined
Photo: वर्ल्ड कप ओपनिंग मैच को नहीं मिला दर्शकों का प्यार! नरेंद्र मोदी स्टेडियम रहा खाली 10

खाली स्टेडियम में ट्रॉफी संग नजर आये सचिन तेंदुलकर

आईसीसी के वैश्विक दूत सचिन तेंदुलकर ट्रॉफी के साथ मैदान में आये लेकिन संन्यास लेने के बाद भी इस चैम्पियन बल्लेबाज को ऐसे खाली मैदान की आदत नहीं होगी. भारत से इतर मैच में भी दर्शक ‘सचिन सचिन’ के शोर से मैदान गुंजा देते आये हैं लेकिन आज ऐसा कुछ नहीं था.

Undefined
Photo: वर्ल्ड कप ओपनिंग मैच को नहीं मिला दर्शकों का प्यार! नरेंद्र मोदी स्टेडियम रहा खाली 11

क्या वनडे क्रिकेट को लेकर रोमांच मर चुका है

भारतीय क्रिकेटप्रेमी अपने सितारों को पसंद करते हैं लेकिन शायद खेल को नहीं. ड्रोन कैमरे से मैदान के ऊपर से ली गई फुटेज में खालीपन और भी नजर आया. भारतीय टीम के मैचों के दौरान या आईपीएल में भी स्टेडियमों के बाहर लगने वाली कतारें नदारद थी.

Undefined
Photo: वर्ल्ड कप ओपनिंग मैच को नहीं मिला दर्शकों का प्यार! नरेंद्र मोदी स्टेडियम रहा खाली 12

50 से 60 हजार दर्शकों के आने की थी उम्मीद

गुजरात क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें 50 से 60 हजार दर्शकों के आने की उम्मीद थी. ऐसी खबरें हैं कि शहर की 30 से 40 हजार महिलाओं को मुफ्त टिकट दिये गए लेकिन इसके बावजूद सीटें खाली ही रही. कनाडा में रहने वाले विराज शाह ने कहा, मेरे स्वदेश आने के समय ही विश्व कप शुरू हुआ है. मैंने इस मैच की टिकट आनलाइन ली थी लेकिन भारत-पाकिस्तान मैच की नहीं मिली. लगता है कि शहर को 14 अक्टूबर का इंतजार है जब भारत और पाकिस्तान इसी मैदान पर आमने सामने होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें