30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ओडिशा : विमसार अस्पताल के निजी सुरक्षा गार्ड के साथ मेडिकल छात्रों की झड़प

संस्थान के लड़कों के छात्रावास में एक मेडिकल छात्र और सुरक्षा गार्ड के बीच बहस हुई थी. बहस बाद में हाथापाई में बदल गई और कुछ मेडिकल छात्र सुरक्षा गार्ड पर हमला करने लगे, जिसे बाद में चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता पड़ी.

ओडिशा के बुर्ला में ‘वीर सुरेंद्र साई इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस एंड रिसर्च’ (विमसार) के निजी सुरक्षा गार्ड और इसके छात्रों के बीच झड़प हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने कहा कि झड़प में एक मेडिकल छात्र और एक निजी सुरक्षा गार्ड घायल हो गया. तनाव के चलते बृहस्पतिवार को होने वाली एमबीबीएस छात्रों की आंतरिक मूल्यांकन परीक्षा टाल दी गई है. पुलिस ने बताया कि बुधवार रात को संस्थान के लड़कों के छात्रावास में एक मेडिकल छात्र और सुरक्षा गार्ड के बीच बहस हुई थी. बहस बाद में हाथापाई में बदल गई और कुछ मेडिकल छात्र सुरक्षा गार्ड पर हमला करने लगे, जिसे बाद में चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता पड़ी. हालांकि, सुरक्षा गार्ड का एक रिश्तेदार अस्पताल पहुंचा और उसने मेडिकल छात्र पर हमला कर दिया जिससे उसे सिर में चोट आई.

मेडिकल छात्रों ने एक गार्ड पर किया हमला : गार्डों का आरोप

मेडिकल छात्र की शिकायत के अनुसार, हाउस सर्जन प्रणीत कुमार पुजारी और उसकी सहयोगी गौरी बेहेरा एवं श्रीनिवास प्रधान जब बृहस्पतिवार को एक छात्र के उपचार के लिए अस्पताल के ‘कैजुअल्टी विभाग’ में थे तभी सुरक्षा गार्ड ने कथित रूप से उन पर डंडे से हमला किया. हालांकि, सुरक्षा गार्ड का आरोप है कि मेडिकल छात्रों ने एक सुरक्षा गार्ड पर हमला किया था, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. उन्होंने एक बैठक भी की और थाने तक रैली निकाली तथा मेडिकल छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

Also Read: 39 माह के बकाया एरियर व ठेका श्रमिकों को 20 फीसदी बोनस देने की मांग पर सीटू ने किया प्रदर्शन

पुलिस ने तीन मामले दर्ज किए

विमसार की डीन एवं प्रधानाचार्य जयश्री डोरा ने कहा कि तनाव के बाद छात्रों ने पूरी विस्तृत जानकारी की पुष्टि के बाद ही सुरक्षा गार्ड की नियुक्ति की मांग की. उन्होंने कहा, ‘हम सुरक्षा गार्ड की संख्या कम करने पर विचार कर रहे हैं और पुलिस से अस्तपाल में सुरक्षा के लिए होमगार्ड तैनात करने का अनुरोध भी हमने किया है.’ पुलिस के अनुसार, झड़प के संबंध में तीन अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं. उपमंडलीय अधिकारी (एसडीपीओ), बुर्ला सत्यब्रत दास ने कहा, ‘हमने घटना के संबंध में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. मामले में जांच की जा रही है और स्थिति अब नियंत्रण में है.’

Also Read: ओडिशा : सरपंच का बयान ‘पुष्पा झुकेगा नहीं…’ सोशल मीडिया में हुआ वायरल, नवीन पटनायक सरकार ने झुका दिया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें