28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एक्शन में आया इजराइल, हमास के हमले के बाद इजराइल का काउंटर अटैक… देखें तस्वीरें

इजरायली वायु सेना के दर्जनों लड़ाकू विमान अब गाजा पट्टी में कई स्थानों पर आतंकवादी संगठन हमास के ठिकानों पर हमला किया है. तेल अवीव के पास आने वाले रॉकेटों की चेतावनी देने वाले सायरन की आवाजें सुनाई दे रही हैं.

Undefined
एक्शन में आया इजराइल, हमास के हमले के बाद इजराइल का काउंटर अटैक... देखें तस्वीरें 11


आतंकी संगठन हमास ने इजराइल पर रॉकेट से हमले के बाद इजराइल ने भी काउंटर अटैक शुरू कर दिया है. इजराइली सेना हमास के ठिकानों पर लगातार हमला कर रही है. इस हमले में हमास के कई ठिकाने भी तबाह हो गये है. बता दें, गाजा पट्टी पर शासित चरमपंथी समूह हमास ने आज यानी शनिवार को इजराइल पर सरप्राइज अटैक करते हुए हजारों रॉकेट दागे जबकि दर्जनों लड़ाके अति सुरक्षित सीमा को भेदकर इजराइल में घुस गए.

Undefined
एक्शन में आया इजराइल, हमास के हमले के बाद इजराइल का काउंटर अटैक... देखें तस्वीरें 12

इजरायली वायु सेना के दर्जनों लड़ाकू विमान अब गाजा पट्टी में कई स्थानों पर आतंकवादी संगठन हमास के ठिकानों पर हमला किया गया है.तेल अवीव के पास आने वाले रॉकेटों की चेतावनी देने वाले सायरन की आवाजें सुनाई दे रही हैं.

Undefined
एक्शन में आया इजराइल, हमास के हमले के बाद इजराइल का काउंटर अटैक... देखें तस्वीरें 13

इसके बाद इजराइल ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी जिसके तहत गाजा में हवाई हमले किए गए. इधर, हमास के चरमपंथियों का इजराइल में हमला जारी है. इजराइल की राष्ट्रीय बचाव सेवा ने कहा कि कम से कम 70 लोग मारे गए हैं और सैकड़ों घायल हुए हैं. एसोसिएटेड प्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इजराइली अस्पतालों में कम से कम 561 घायल लोगों का इलाज किया जा रहा है. जिनमें कम से कम 77 की हालत गंभीर है.

Undefined
एक्शन में आया इजराइल, हमास के हमले के बाद इजराइल का काउंटर अटैक... देखें तस्वीरें 14

गौरतलब है कि गाजा पट्टी में चरमपंथी हमास ने शनिवार को इजराइल हमला करते हुए हजारों रॉकेट दागे. साथ ही हमास के सैकड़ों लड़ाके हवाई, जमीनी और समुद्र के रास्ते इजराइली सीमा में घुस गए. हमला शुरू होने के कई घंटे बाद भी हमास के चरमपंथी कई इजराइली इलाकों में गोलीबारी करते नजर आये.

Undefined
एक्शन में आया इजराइल, हमास के हमले के बाद इजराइल का काउंटर अटैक... देखें तस्वीरें 15

वहीं, हमास की ओर से जारी किए गए वीडियो में दावा किया गया है कि उन्होंने कम से कम तीन इजराइलियों को अपने कब्जे में ले लिया है. इजराइली सेना और घुसपैठियों के बीच लड़ाई जारी है. सेना ने हताहतों या नागरिकों के अपहरण के बारे में कोई विवरण साझा नहीं किया है.
इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हम युद्धरत हैं. नेतन्याहू ने इसके साथ ही एक व्यापक सैन्य लामबंदी की घोषणा भी की है. साथ ही उन्होंने कहा कि हम युद्धरत हैं. अभियान नहीं, बल्कि युद्ध छिड़ गया है.

Undefined
एक्शन में आया इजराइल, हमास के हमले के बाद इजराइल का काउंटर अटैक... देखें तस्वीरें 16

इजराइल की सेना ने कहा कि उसके सैनिक हमास के उन चरमपंथियों के साथ लड़ाई लड़ रहे हैं जिन्होंने कम से कम सात स्थानों पर इजराइल में घुसपैठ की थी. सेना ने कहा कि चरमपंथी बाड़ को पार करके आए थे और यहां तक कि पैराग्लाइडर के जरिए हवा के माध्यम से भी इजराइल पर हमला किया.

Undefined
एक्शन में आया इजराइल, हमास के हमले के बाद इजराइल का काउंटर अटैक... देखें तस्वीरें 17

इजराइली टैंक गाजा में दाखिल हो चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इजराइली सेना की सात बटालियनों गाजा में दाखिल हुई है. इजराइल डिफेंस फोर्सेज ने गाजा सीमा पर हमास के तीन स्क्वॉड भी तबाह कर दिए हैं.

Undefined
एक्शन में आया इजराइल, हमास के हमले के बाद इजराइल का काउंटर अटैक... देखें तस्वीरें 18

इजराइल के विदेश मंत्रालय ने सोशल मीडिया एक्स पर मैसेज किया है कि हम युद्ध में हैं. हम अपने नागरिकों की रक्षा करेंगे. हम आतंक के आगे नहीं झुकेंगे. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि निर्दोषों को नुकसान पहुंचाने वालों को भारी कीमत चुकानी पड़े.

Undefined
एक्शन में आया इजराइल, हमास के हमले के बाद इजराइल का काउंटर अटैक... देखें तस्वीरें 19

अमेरिका ने इजराइल का समर्थन करते हुए कहा है कि इजराइल को अपनी सुरक्षा में जिन चीजों की जरूरत होगी पेंटागन उसका ख्याल रखेगा. यह बयान अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने इजराइल की जवाबी कार्रवाई के बाद दिया है.

Undefined
एक्शन में आया इजराइल, हमास के हमले के बाद इजराइल का काउंटर अटैक... देखें तस्वीरें 20

इजराइल पर हमास की ओर से हुए हमले के बाद इजराइन ने गाजा पट्टी पर कई हमले किए हैं. इसी कड़ी में पीएम मोदी ने इजराइल पर हुए हमास के हमले को आतंकवादी हमला करार देते हुए इसकी निंदा की. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें