28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इजरायल ही नहीं ये भी हैं विश्व के सबसे खतरनाक देश, तस्वीरें देख कांप उठेगी रूह

Most Dangerous Country: क्या आप जानते हैं विश्व में कई ऐसे देश हैं जिसे सबसे असुरक्षित माना गया है. उन्हीं देशों में से एक इजरायल है. यहां पर हमास के आतंकियों ने अभी हमला किया है. इजरायल के अलावा भी कई ऐसे देश हैं जिसे दुनिया का सबसे खरतनाक देशों में शामिल किया गया है.

Undefined
इजरायल ही नहीं ये भी हैं विश्व के सबसे खतरनाक देश, तस्वीरें देख कांप उठेगी रूह 8

Most Dangerous Country: हर किसी का सपना होता है कि वह एक बार जरूर विदेश घूमें. लेकिन क्या आप जानते हैं विश्व में कई ऐसे देश हैं जिसे सबसे असुरक्षित माना गया है. उन्हीं देशों में से एक हैं इजरायल. यहां पर हमास के आतंकियों ने अभी हमला किया है. जिसमें कई लोगों की मौत हो गई है. इजरायल के अलावा भी कई ऐसे देश हैं जिसे दुनिया का सबसे खरतनाक देशों में शामिल किया गया है. चलिए जानते हैं पूरी खबर विस्तार से.

Undefined
इजरायल ही नहीं ये भी हैं विश्व के सबसे खतरनाक देश, तस्वीरें देख कांप उठेगी रूह 9

इजरायल

सबसे खतरनाक और असुरक्षित देशों में से एक इजरायल है. क्योंकि यहां पर आए दिन आतंकियों द्वारा हमला किया जाता है. जिसमें लोगों की मौत भी होती है. अभी इजरायल में हमास के आतंकियों ने हमला बोला है. सूत्रों द्वारा बताया जा रहा कि इस हमले में हमास के द्वारा कई रॉकेट दागे गए हैं. फिलहाल इस समय इजरायल घूमने के सबसे असुरक्षित देश है.

Also Read: सिर्फ आगरा ही नहीं भारत में इस जगह भी है ‘ताजमहल’, नहीं हो रहा यकीन तो यहां देखिए
Undefined
इजरायल ही नहीं ये भी हैं विश्व के सबसे खतरनाक देश, तस्वीरें देख कांप उठेगी रूह 10

अफगानिस्तान

तालिबान ने 15 अगस्त, 2021 को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर कब्जा कर लिया और वर्तमान में पूरे देश पर नियंत्रण रखता है. तालिबान ने 2001 से अफगानिस्तान में सत्ता पर काबिज होने की कोशिश की. तालिबान ने मई से अगस्त 2021 तक एक सैन्य आक्रमण के माध्यम से अफगानिस्तान पर नियंत्रण कर लिया. बता दें तालिबान ने अफगानिस्तान को इस्लामिक राष्ट्र घोषित कर दिया. इन दिनों अफगानिस्तान ऐसा देश बन गया है जो किसी खतरे से कम नहीं है.

Also Read: Durga Puja Pandal 2023: बिना पासपोर्ट के घूम आएं डिज्नीलैंड, इस साल दुर्गा पूजा में यहां बन रहा है ये पंडाल
Undefined
इजरायल ही नहीं ये भी हैं विश्व के सबसे खतरनाक देश, तस्वीरें देख कांप उठेगी रूह 11

रूस और यूक्रेन

विश्व के सबसे असुरक्षित देश रूस और यूक्रेन है. क्योंकि दोनों देशों के बीच साल 2022 से युद्ध जारी है. इन दोनों देशों में जाना किसी खतरे से खाली नहीं है. इसलिए अभी रूस और यूक्रेन घूमने के बारे में मत सोचिए. आपको याद होगा कि रूस ने सबसे पहले यूक्रेन पर 24 फरवरी 2022 को हमला किया था. तभी से दोनों देशों की बीच युद्ध जारी है.

Undefined
इजरायल ही नहीं ये भी हैं विश्व के सबसे खतरनाक देश, तस्वीरें देख कांप उठेगी रूह 12

सीरिया

हम बात कर रहे हैं उन देशों के बारे में जहां अभी जाना खतरे से कम नहीं है. उन्हीं देश में एक सीरिया है. सीरिया में गृहयुद्ध जारी है. यह युद्ध 2011 में शुरू हुआ. सीरियाई गृहयुद्ध ने दुनिया के लिए द्वितीय विश्व युद्ध के बाद का सबसे बड़ा मानवीय संकट पैदा कर दिया है.

Undefined
इजरायल ही नहीं ये भी हैं विश्व के सबसे खतरनाक देश, तस्वीरें देख कांप उठेगी रूह 13

सोमालिया

विश्व का सबसे खतरनाक देश सोमालिया है. जो पूर्वी अफ्रीका का एक देश है. बता दें इस देश में आए दिन हिंसा होती रहती है. यह देश गृहयुद्ध की चपेट में है. आए दिन इस देश में हमले होते रहते हैं. यहां के लोग खुद असुरक्षित हैं. ऐसे में आप आगर सोमालिया घूमने जाने की सोच रहे हैं तो तुरंत कैंसिल कर दीजिए.

Undefined
इजरायल ही नहीं ये भी हैं विश्व के सबसे खतरनाक देश, तस्वीरें देख कांप उठेगी रूह 14

ईरान

खतरनाक देशों की बात हो रही है तो इस सूची में ईरान का भी नाम है. माना जाता है कि इस देश में सबसे अधिक शिया मुस्लिम है. आए दिन यहां पर हिंसा होती रहती है. इसलिए इसे असुरक्षित देश माना गया है. अगर आप यहां जाने की सोच रहे हैं तो बता दें यह देश सबसे घूमने कि लिए बिल्कुल भी सही नहीं है.

Also Read: भारत में भी है मिनी स्विट्जरलैंड, जरूर जाएं घूमने, यकीन नहीं हो रहा तो यहां देखिए लिस्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें