24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टाटा सफारी फेसलिफ्ट की बुकिंग 5 प्रमुख अपडेट के साथ चालू, PHOTO से लगाइए बदलाव का अनुमान

टाटा मोटर्स ने सफारी फेसलिफ्ट के फ्रंट और रियर को काफी हद तक नया रूप दिया है. फेशिया को एक नया ग्रिल मिलता है, बोनट की चौड़ाई में चलने वाली कनेक्टेड एलईडी डीआरएल पट्टी, और स्प्लिट-एलईडी हेडलैम्प्स को अब एक ऊर्ध्वाधर स्टैक में सिम्प्लीफाइड किया गया है.

नई दिल्ली : टाटा सफारी फेसलिफ्ट का आधिकारिक तौर पर खुलासा हो गया है. इसके साथ ही, भारत के कार बाजार में लॉन्च से पहले बुकिंग शुरू हो गई है. अपडेटेड एसयूवी के इंटीरियर और एक्सटीरियर में एक नया डिजाइन, बेहतर फीचर्स और कई नए कलर ऑप्शंस मिलते हैं. मुख्य रूप से टाटा मोटर्स ने सफारी फेसलिफ्ट एसयूवी को पांच प्रमुख अपडेट्स के साथ बाजार में पेश करने की योजना बनाई है. आइए, जानते हैं कि टाटा मोटरर्स ने सफारी फेसलिफ्ट में कौन-कौन से नए बदलाव किए हैं?

टाटा सफारी फेसलिफ्ट : एक्सटीरियर
Undefined
टाटा सफारी फेसलिफ्ट की बुकिंग 5 प्रमुख अपडेट के साथ चालू, photo से लगाइए बदलाव का अनुमान 9

टाटा मोटर्स ने सफारी फेसलिफ्ट के फ्रंट और रियर को काफी हद तक नया रूप दिया है. फेशिया को एक नया ग्रिल मिलता है, बोनट की चौड़ाई में चलने वाली कनेक्टेड एलईडी डीआरएल पट्टी, और स्प्लिट-एलईडी हेडलैम्प्स को अब एक ऊर्ध्वाधर स्टैक में सिम्प्लीफाइड किया गया है, जो नेक्सॉन और नेक्सॉन ईवी के समान दिखता है.

Undefined
टाटा सफारी फेसलिफ्ट की बुकिंग 5 प्रमुख अपडेट के साथ चालू, photo से लगाइए बदलाव का अनुमान 10

साइड प्रोफाइल करीब-करीब पहले जैसा ही है, लेकिन अब साफ-सुथरा दिखता है. सामने के दरवाजों पर नए फॉन्ट में सफारी बैजिंग है और इसमें नए 19 इंच के अलॉय व्हील हैं.

Undefined
टाटा सफारी फेसलिफ्ट की बुकिंग 5 प्रमुख अपडेट के साथ चालू, photo से लगाइए बदलाव का अनुमान 11

पीछे के हिस्से को भी एक नया डिजाइन मिलता है, जिसमें एक री-डिजाइन किया गया है. इसका बम्पर में स्किड प्लेट और एक कनेक्टेड टेल लैंप सेटअप मिलता है. एलईडी डीआरएल और टेललैंप्स दोनों में एक एक डाइनेमिक वेलकम और गुडबॉय एनीमेशन है.

टाटा सफारी फेसलिफ्ट : इंटीरियर
Undefined
टाटा सफारी फेसलिफ्ट की बुकिंग 5 प्रमुख अपडेट के साथ चालू, photo से लगाइए बदलाव का अनुमान 12

टाटा सफारी फेसलिफ्ट के इंटीरियर डिजाइन में बदलाव किया गया है. केबिन में डुअल-टोन फिनिश और कर्व्ड बॉटम के साथ नया लेयर्ड डैशबोर्ड मिलता है. केबिन की कलर स्कीम भी वेरिएंट और एक्सटीरियर कलर के आधार पर थीम वाले डैशबोर्ड और डोर इंसर्ट के साथ बदलती रहती है. इसमें बैकलिट टाटा लोगो के साथ नया 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, अपडेटेड सेंट्रल कंसोल और बीच में एक बड़ा टचस्क्रीन है.

अपग्रेडेट इन्फोटेनमेंट और टेक्नोलॉजी
Undefined
टाटा सफारी फेसलिफ्ट की बुकिंग 5 प्रमुख अपडेट के साथ चालू, photo से लगाइए बदलाव का अनुमान 13

नई सफारी में एक प्रमुख फीचर नया स्क्रीन सेटअप जोड़ा गया है. सफारी अब 12.3-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती है, जो हाल ही में नए नेक्सॉन ईवी पर देखी गई है और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को सपोर्ट करती है. इन्फोटेनमेंट स्क्रीन के अलावा नई सफारी में नई नेक्सॉन और नेक्सॉन ईवी की तरह अब 10.25 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले भी मिलता है. यह हाल ही में पेश किए गए 7-इंच सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की जगह लेता है, जिसे निचले वेरिएंट में पेश किया जाएगा.

कम्फर्टेबल फीचर्स और सेफ्टी
Undefined
टाटा सफारी फेसलिफ्ट की बुकिंग 5 प्रमुख अपडेट के साथ चालू, photo से लगाइए बदलाव का अनुमान 14

इस अपडेट के साथ टाटा सफारी को पहले की तुलना में अधिक कम्फर्टेबल और फीचर्स से लैस किया गया है. अब इसमें अपडेटेड नेक्सॉन से लिए गए टच-बेस्ड एसी पैनल के साथ-साथ एक्स्ट्रा कम्फर्ट के लिए डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल की सुविधा है. यह पहले से ही पावर-एडजस्टेबल और एयरी फ्रंट सीटों के साथ आता है, जबकि 6-सीटर वेरिएंट में सेकेंड लाइन भी एयरी है. वहीं, पैसेंजरों की सुरक्षा के लिहाज से टाटा सफारी फेसलिफ्ट में अब सात एयरबैग मिलते हैं और इसके एडीएएस (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम) फीचर्स को अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल के एनहांसमेंट के साथ बढ़ाया गया है.

Also Read: PHOTO: अक्टूबर में ये 5 SUV होगी लॉन्च, निसान मैग्नाइट एएमटी से लेकर टाटा सफारी फेसलिफ्ट कतार में कलर ऑप्शंस
Undefined
टाटा सफारी फेसलिफ्ट की बुकिंग 5 प्रमुख अपडेट के साथ चालू, photo से लगाइए बदलाव का अनुमान 15

नई सफारी सात कलर ऑप्शंस में आती है , जिनमें से तीन पूरी तरह से नए हैं. इनमें कॉस्मिक गोल्ड, लूनर स्लेट और सुपरनोवा कॉपर शामिल हैं. नए एक्सटीरियर कलर ऑप्शंस के साथ केबिन को बाहरी आधार पर अलग-अलग थीम भी मिलती हैं, जिसमें एक ब्लैक और ब्राउन कलर का केबिन, एक ब्लैक और बेज कलर का केबिन और एक ब्लैक और ब्राउन कलर का केबिन शामिल है.

Also Read: Car Offers: मात्र 25,000 रुपये में बुक करें टाटा सफारी और हैरियर फेसलिफ्ट, डिलीवरी इसी महीने प्राइस और मुकाबला
Undefined
टाटा सफारी फेसलिफ्ट की बुकिंग 5 प्रमुख अपडेट के साथ चालू, photo से लगाइए बदलाव का अनुमान 16

अपडेटेड टाटा सफारी की कीमत 16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है और इसे इसी महीने किसी समय लॉन्च किया जा सकता है. यह महिंद्रा एक्सयूवी700 , एमजी हेक्टर प्लस और हुंडई अल्काजार को टक्कर देती रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें