27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची से हावड़ा जाने में अब दो घंटे समय की होगी बचत, सिल्ली-इलू बाईपास रेल लाइन को रेलवे ने दी हरी झंडी

सिल्ली-इलू बाईपास रेल लाइन के निर्माण को लेकर हरी झंडी मिल गयी है. इस रेल लाइन के निर्माण से हावड़ा और टाटा आवागमन में दो घंटे समय की बचत होगी. सांसद सेठ ने बताया कि इसके लिए रेल मंडल को 125 करोड़ रुपये के बजट की राशि आवंटित की जानी थी. जिससे इसका निर्माण कार्य पूर्ण हो सके.

रांची रेल मंडल के अंतर्गत सिल्ली-इलू बाईपास रेल लाइन के निर्माण को लेकर रेल मंत्रालय ने हरी झंडी दे दी है. इस रेल लाइन के निर्माण से हावड़ा और टाटा आवागमन में दो घंटे समय की बचत होगी. वहीं रेलवे का संसाधन भी बचेगा. रांची से टाटा होते हुए हावड़ा जाने वाली ट्रेनों को मुरी नहीं जाना होगा. वर्तमान में ट्रेनों को मुरी में इंजन रिवर्स करना पड़ता है. इसमें समय लगता है. वहीं बाइपास लाइन बनने से दूरी कम होगी.

मालूम हो कि सिल्ली-इलू रेल लाइन की मांग विगत कई वर्षों से स्थानीय लोगों के द्वारा की जा रही थी. सांसद संजय सेठ ने इस मामले में पहल की और छह किलोमीटर की बाइपास लाइन के निर्माण के लिए केंद्रीय रेल मंत्री को पत्र लिखा था. इसको लेकर रांची रेल मंडल के द्वारा भी एक प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया था. अब इसके निर्माण को लेकर हरी झंडी मिल गयी है. सांसद सेठ ने बताया कि इसके लिए रेल मंडल को 125 करोड़ रुपये के बजट की राशि आवंटित की जानी थी. जिससे इसका निर्माण कार्य पूर्ण हो सके.

समय और संसाधन दोनों की बचत करने वाला होगा

महज 6 किलोमीटर कि इस रेल लाइन के पूर्ण होने से यात्री और रेल दोनों लाभान्वित होंगे. सांसद ने इसके लिए रेल मंत्री श्री वैष्णव के प्रति आभार जताया है. सिल्ली इलू रेल लाइन का निर्माण, समय और संसाधन दोनों की बचत करने वाला होगा.

Also Read: झारखंड का एक ऐसा गांव जिसका नाम सुनकर डर जाते हैं लोग, यहां हर घर के सामने बना है कब्र

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें