24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

World Cup 2023: अफगानिस्तानी कोच के बाद अब इंग्लैंड के जोस बटलर ने भी की धर्मशाला के आउटफील्ड की आलोचना

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम के आउटफील्ड की लगातार आलोचना हो रही है. अफगानिस्तान के कोच के बाद अब इंग्लैंड के जोस बटलर ने भी आउटफिल्ड को खराब बताया है. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के चोटिल होने का डर है. आईसीसी ने पहले मैच के बाद यहां की पिच को औसत करार दिया था.

धर्मशाला : इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को विश्व कप के मुकाबले से पहले एचपीसीए की आउटफील्ड को खराब बताया है. इससे पहले अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने भी आउटफील्ड की आलोचना की थी जहां उनकी टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेला था. बटलर ने मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि आउटफील्ड को लेकर चिंताएं हैं. मेरे विचार से यह खराब आउटफील्ड है. इस पर फील्डिंग के दौरान काफी सावधानी बरतनी होगी. खिलाड़ियों के चोटिल होने का खतरा है.

खिलाड़ियों के चोटिल होने का डर

जोस बटलर ने कहा, ‘आप एक एक रन बचाने के लिए डाइव करना चाहते हैं लेकिन यहां उससे बचना होगा. यह वैसी आउटफील्ड नहीं है जैसी आईपीएल के दौरान देखने को मिलती है.’ अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मैच के दौरान कई खिलाड़ी एचपीसीए की आउटफील्ड पर फिसल गए. बटलर ने कहा कि चोट किसी भी मैदान पर लग सकती है लेकिन पहले से दिमाग में यह बात रहेगी जो अच्छा नहीं है.

Also Read: World Cup: ‘मैं ड्रेसिंग रूम से बाहर भागा’: अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद किया अपने डर का खुलासा

चोट के डर से प्रदर्शन पर पड़ सकता है प्रभाव

बटलर ने कहा, ‘चोट तो कहीं भी लग सकती है. एचपीसीए स्टेडियम पर थोड़ी सावधानी बरतनी होगी जो देश के लिए खेलते समय आप नहीं करना चाहते. आप अपना सब कुछ झोंककर एक एक रन बचाना चाहते हैं.’ बटलर ने यह भी कहा कि कूल्हे की चोट से उबर रहे बेन स्टोक्स बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेलेंगे. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला मैच भी नहीं खेले थे.

बांग्लादेश के कोच ने कही यह बात

बांग्लादेश के कोच रंगना हेराथ ने कहा कि उनके खिलाड़ी इस आउटफील्ड के अनुसार ढलने की कोशिश करेंगे. बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच पहले मैच के बाद आईसीसी ने इस पिच को औसत करार दिया था. हेराथ ने कहा, ‘हम किसी पर बंदिश नहीं लगायेंगे क्योंकि ऐसा करने पर वह अपना शत प्रतिशत नहीं दे पाता.’ उन्होंने कहा, ‘पिछले मैच में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और हम उन्हें इस मैच में भी वही करने के लिए कहेंगे.’

Also Read: World Cup: ऑस्ट्रेलिया से जीत के बाद विराट कोहली को दिया गया गोल्ड मेडल, जानें क्या है इसके पीछे का राज

बांग्लादेश को आउटफील्ड से कोई शिकायत नहीं

उन्होंने कहा, ‘आईसीसी ने मैदान पर काफी मेहनत की है. उन्होंने इस पर वनडे मैच खेलने की अनुमति दी है तो मुझे इससे कोई शिकायत नहीं है.’ इंग्लैंड अपना पहला मुकाबला न्यूजीलैंड से बुरी तरह हारा है. ऐसे में वह इस मार्की टूर्नामेंट में बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगा. हालांकि बांग्लादेश अपना पहला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ जीतकर आत्मविश्वास से लबरेज होगा. मैच रोमांचक होने की उम्मीद है.

सभी टीमें खेल चुकी हैं पहला मुकाबला

वर्ल्ड कप 2023 की सभी दस टीमें अपना पहला मुकाबला खेल चुकी हैं. वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड की टीम अंक तालिका में सबसे नीचे है. न्यूजीलैंड से करारी हार के बाद टीम का नेट रन रेट -2.149 है. अंक तालिका में +2.149 के नेट रन रेट के साथ न्यूजीलैंड की टीम टॉप पर है. भारत ने भी मजबूत ऑस्ट्रेलिया को एक रोमांचक मुकाबले में रविवार को छह विकेट से हराया.

Also Read: World Cup Points Table: जीत के बावजूद बांग्लादेश और पाकिस्तान से पिछड़ा भारत, प्वाइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर

अंक तालिका में भारत पांचवें स्थान पर

ऑस्ट्रेलिया पर शानदार जीत के बावजूद टीम इंडिया अंक तालिका में पांचवं नंबर पर है. इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ भारत का अंक भी दो है, लेकिन नेट रन रेट के कारण भारतीय टीम पांचवें नंबर पर है. बता दें कि लीग मुकाबले खत्म होने के बाद जो चार टीमों टॉप पर होंगी, उन्हीं के बीच सेमीफाइनल खेला जाएगा. सभी टीमों को लीग चरण में नौ-नौ मुकाबले खेलने हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें