30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IAS पूजा सिंघल और विष्णु अग्रवाल का स्वास्थ्य ठीक फिर भी कई माह से दोनों रिम्स में हैं भर्ती

जेल में तबीयत बिगड़ने पर पूजा सिंघल को जून के दूसरे सप्ताह में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा से रिम्स लाया गया था. चक्कर की शिकायत होने की वजह से शुरुआत में उन्हें न्यूरोलॉजी विभाग में भर्ती किया गया था

रांची : मनरेगा घोटाला व मनी लॉड्रिंग मामले में निलंबित आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल करीब चार महीने से रिम्स में भर्ती हैं. जबकि, फर्जी दस्तावेज के जरिये जमीन की खरीद-बिक्री मामले में आरोपी व्यापारी विष्णु अग्रवाल करीब दो महीने से यहां अपना इलाज करा रहे हैं. सूत्रों के अनुसार, फिलहाल दोनों का स्वास्थ्य ठीक है, इसके बावजूद अब तक इन्हें वापस बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में नहीं भेजा जा रहा है.

गौरतलब है कि जेल में तबीयत बिगड़ने पर पूजा सिंघल को जून के दूसरे सप्ताह में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा से रिम्स लाया गया था. चक्कर की शिकायत होने की वजह से शुरुआत में उन्हें न्यूरोलॉजी विभाग में भर्ती किया गया था. बाद में उन्हें स्त्री एवं प्रसूति विभाग में भर्ती कराया गया, जहां करीब एक महीने पहले उनकी बच्चेदानी की सर्जरी की गयी. फिलहाल उनकी स्थिति बेहतर बतायी जा रही है. इधर, अनियंत्रित शुगर और बीपी की समस्या की वजह से व्यापारी विष्णु अग्रवाल को 23 अगस्त को रिम्स में भर्ती कराया गया था.

बाद में उन्हें यूरीन में इंफेक्शन की दवाएं भी दी गयीं. फिलहाल वे पूरी तरह स्वस्थ बताये जा रहे हैं और मेडिसिन विभाग में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. इधर, रिम्स प्रबंधन का कहना है कि दोनों वीआइपी कैदियों की हेल्थ रिपोर्ट हर हफ्ते या 15 दिनों पर जिला जेल और न्यायालय को भेजी जाती है. चिकित्सकों की सलाह पर उनको अब तक अस्पताल में रखा गया है.

Also Read: अभिषेक झा की जमानत याचिका पर अब पूजा सिंघल के साथ होगी सुनवाई, अदालत ने दिया ये आदेश
एम्स रेफर किये जा चुके हैं संजीव सिंह, पर अब भी रिम्स में भर्ती :

झरिया के पूर्व विधायक संजीव सिंह भी 11 अगस्त से रिम्स के मेडिसिन विभाग में भर्ती हैं. शरीर के बायें हिस्से में कमजाेरी की शिकायत होने की वजह से डॉक्टरों के परामर्श पर उनके ब्लड सैंपल और अन्य जांच करायी गयी. डॉक्टरों ने उन्हें एमआरआइ कराने का भी परामर्श दिया गया, लेकिन किन्हीं वजहों से यह जांच नहीं हो पायी. बात दें कि ‘स्टेट मेडिकल बोर्ड’ ने संजीव सिंह को करीब डेढ़ महीने पहले ही बेहतर इलाज के लिए एम्स रेफर कर दिया है. इसके बावजूद पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध नहीं होने के कारण अब भी वे रिम्स में ही भर्ती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें