24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

MP Election 2023 : जाति जनगणना देश का ‘एक्स रे’, मध्य प्रदेश की रैली में बोले राहुल गांधी

MP Election 2023 : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के एक दिन बाद मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के ब्यौहारी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश में ओबीसी, दलित और आदिवासियों की स्थिति का सच जानने के लिए हम केंद्र सरकार को जातीय जनगणना कराने के लिए मजबूर करेंगे.

Undefined
Mp election 2023 : जाति जनगणना देश का 'एक्स रे', मध्य प्रदेश की रैली में बोले राहुल गांधी 6

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है. चुनाव की घोषणा के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश पहुंचे और प्रदेश की शिवराज सरकार पर जोरदार हमला किया. कांग्रेस नेता ने मंगलवार को जाति जनगणना को देश का ‘एक्स-रे’ करार दिया, जोकि ओबीसी, दलितों और आदिवासियों की स्थिति पर प्रकाश डालने का काम करेगा. उन्होंने कहा कि ‘चाहे कुछ भी हो’ उनकी पार्टी केंद्र को इस कवायद को संपन्न कराने के लिए मजबूर करेगी. राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जातीय जनगणना के मुद्दे पर नहीं बोलने का भी आरोप लगाया.

Undefined
Mp election 2023 : जाति जनगणना देश का 'एक्स रे', मध्य प्रदेश की रैली में बोले राहुल गांधी 7

आपको बता दें कि बिहार में जाति आधारित सर्वे होने के बाद कांग्रेस मामले को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार पर पूरी तरह से हमलावर है. राहुल गांधी सार्वजनिक सभा में जाति जनगणना के बारे में बोलते नजर आ रहे हैं. यही नहीं वे लोकसभा में भी इस मामले पर केंद्र की मोदी सरकार को घेर चुके हैं.

Undefined
Mp election 2023 : जाति जनगणना देश का 'एक्स रे', मध्य प्रदेश की रैली में बोले राहुल गांधी 8

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के एक दिन बाद मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के ब्यौहारी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश में ओबीसी, दलित और आदिवासियों की स्थिति का सच जानने के लिए हम केंद्र सरकार को जातीय जनगणना कराने के लिए मजबूर करेंगे. राजस्थान, और छत्तीसगढ़ में हमारी सरकारों ने इसके लिए प्रक्रिया शुरू का दी है..

Undefined
Mp election 2023 : जाति जनगणना देश का 'एक्स रे', मध्य प्रदेश की रैली में बोले राहुल गांधी 9

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जाति जनगणना देश का ‘एक्स-रे’ है. देश के आदिवासी, दलित, ओबीसी घायल हैं.आइए जांच करें… इससे तस्वीर साफ हो जाएगी. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कांग्रेस द्वारा की गई जाति जनगणना के आंकड़े जारी करने की चुनौती दी… लेकिन इसके बारे में बात करने के बजाय, वह पाकिस्तान, अफगानिस्तान और दक्षिण के बारे में बात करते हैं…जाति जनगणना पर बोलिये.

Undefined
Mp election 2023 : जाति जनगणना देश का 'एक्स रे', मध्य प्रदेश की रैली में बोले राहुल गांधी 10

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी द्वारा लिखी गई एक किताब का जिक्र करते हुए गांधी ने कहा कि किताब में उल्लेख किया गया है कि गुजरात नहीं, बल्कि मध्य प्रदेश बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की प्रयोगशाला है. उन्होंने राज्य की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि लेकिन मध्य प्रदेश मृत व्यक्तियों के इलाज, व्यापमं, बच्चों के मध्याह्न भोजन, आदिवासियों और महिलाओं के खिलाफ अत्याचार जैसे कई घोटालों की प्रयोगशाला है. मध्य प्रदेश में एक ही चरण में विधानसभा चुनाव 17 नवंबर को होंगे. मतगणना तीन दिसंबर को होगी.

भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें