24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मीडिया पर नियंत्रण की याचिका लेकर हाईकोर्ट पहुंची रूजिरा, कल फिर होगी सुनवाई

मामले की सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार के अधिवक्ता बिल्बदल भट्टाचार्य ने कहा कि इस मामले में रूजिरा बनर्जी ने स्वयं बताया है कि वह थाईलैंड की नागरिक हैं. तो एक विदेशी नागरिक की भारतीय कानून के धाराओं में मौलिक अधिकार का हनन कैसे हो सकता है.

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee ) की पत्नी रूजिरा बनर्जी (Rujira Banerjee) ने केंद्रीय एजेंसी की जांच के दौरान मीडिया की अति सक्रियता पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए कलकत्ता उच्च न्यायालय का रुख किया है. मंगलवार को हाईकोर्ट के न्यायाधीश सब्यसाची भट्टाचार्य की एकल पीठ में सुनवाई के दौरान रूजिरा बनर्जी के अधिवक्ता ने आरोप लगाया कि वह और उनके पति अभिषेक बनर्जी के खिलाफ फर्जी और आधी-अधूरी खबरें प्रकाशित की जा रही हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें और उनके सांसद पति को किसी तरह से इन जांचों में फंसाया जा रहा है. इस मामले में समाचार पत्रों, स्थानीय पोर्टलों और समाचार एजेंसियों के साथ कुछ बंगाली समाचार पत्रों और चैनल को भी मामले में जोड़ा गया है.


उच्च न्यायालय इन जांचों की मीडिया कवरेज को नियंत्रित करे

रूजिरा चाहती हैं कि कलकत्ता उच्च न्यायालय इन जांचों की मीडिया कवरेज को नियंत्रित करे. मामले की सुनवाई के दौरान रूजिरा बनर्जी के अधिवक्ता ने अदालत में कहा कि कुछ दिन पहले उनकी मुवक्किल निजी कारणों से दुबई गयी थीं, लेकिन कई मीडिया में यह दिखाया कि गिरफ्तारी से बचने के लिए वह विदेश भाग गयी हैं. हालांकि, उनकी मुवक्किल दुबई से वापस लौट भी आयी हैं. उन्होंने यह भी शिकायत की कि उनके मौलिक अधिकारों से समझौता किया जा रहा है और इससे उनका सामाजिक सम्मान भी नष्ट हो रहा है.

Also Read: अभिषेक बनर्जी से मुलाकात के बाद राज्यपाल बोस ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात
कल फिर होगी सुनवाई

वहीं, मामले की सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार के अधिवक्ता बिल्बदल भट्टाचार्य ने कहा कि इस मामले में रूजिरा बनर्जी ने स्वयं बताया है कि वह थाईलैंड की नागरिक हैं. तो एक विदेशी नागरिक की भारतीय कानून के धाराओं में मौलिक अधिकार का हनन कैसे हो सकता है. हालांकि, मामले की सुनवाई अब तक पूरी नहीं हुई है. बुधवार को भी हाइकोर्ट में मामले की सुनवाई होगी. गौरतलब है कि जांच एजेंसी इडी शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में अभिषेक बनर्जी की कंपनी लीप्स एंड बाउंड्स को समन भेजकर उनसे पूछताछ कर रही है. इसके अलावा इडी ने अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी को भी पूछताछ के लिए बुलाया है.

Also Read: Video : अभिषेक बनर्जी का अनिश्चितकालीन धरना तीसरे दिन भी जारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें