22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अपने देश इजराइल की रक्षा करने विदेश से लौटे नागरिक, लोगों ने कहा-जज्बे को सलाम, देखें यह वीडियो

इस वीडियो में इजराइल के नागरिक एक विमान में नजर आ रहे हैं और उनके चेहरे पर खुशी साफ नजर आ रही है. देखें आप भी इस वीडियो को जिसकी हो रही है सोशल मीडिया पर चर्चा

Israel vs Palestine War : इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग जारी है. इस बीच इजराइल के युद्धक विमानों ने युद्ध के चौथे दिन मंगलवार सुबह गाजा सिटी में लगातार बमबारी की जो आतंकवादी संगठन हमास द्वारा संचालित सरकार का केंद्र है. यह कार्रवाई तब की गयी है जब इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इस्लामिक आतंकवादी समूह से ऐसा बदला लेने का संकल्प लिया है जिसकी गूंज कई पीढ़ियों तक सुनायी देगी. इस बीच एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में इजराइल के नागरिक एक विमान में नजर आ रहे हैं और उनके चेहरे पर खुशी साफ नजर आ रही है. दरअसल, इथियोपिया अदीस अबाबा से उड़ान भरने वाली उड़ान के इज़राइल तेल अवीव में उतरने के बाद यात्री खुशी से झूम उठे. इजराइल-फिलिस्तीन में चल रहे संघर्ष के कारण देश से बाहर गए इजराइल के लोग घर लौट आए. इन लोगों के अपने देश लौटने और उसकी रक्षा के लिए सबकुछ निछावर करने के जज्बे की सोशल मीडिया यूजर जमकर तारीफ कर रहे हैं.

आपको बता दें कि पिछले चार दिन से जारी इस युद्ध में कम से कम 1,600 लोगों की मौत हो चुकी है. इजराइल की सड़कों पर कई दशकों में पहली बार ऐसा खूनखराबा देखा गया और इसके जवाब में गाजा में कई इलाके नेस्तनाबूद कर दिए गए. हमास ने यह कहकर तनाव और बढ़ा दिया है कि यदि बिना पूर्व चेतावनी के नागरिकों को निशाना बनाकर हमले किए जाते हैं, तो वह बंधक बनाए गए इजराइलियों को मौत के घाट उतार देगा. बताया जा रहा है कि इजराइली सेना ने देश के दक्षिणी हिस्से में ज्यादातर जगहों पर फिर से नियंत्रण कर लेने का दावा करते हुए कहा कि हमास के करीब 1500 आतंकवादियों के शव इजराइली क्षेत्र में पाए गए हैं. इजराइल ने कहा कि हमास और गाजा में अन्य आतंकवादी समूहों ने हमले के बाद उसके 150 से अधिक सैनिकों तथा नागरिकों को बंधक बना लिया.

इज़राइल में भारतीय मूल की एक महिला इलाना नागाउकर ने बताया कि कल यहां एक मिसाइल हमला हुआ, वाहनों में आग लग गई और इन सभी इमारतों में बिजली गुल हो गई… हमें लगता है कि हम खतरे में हैं लेकिन हमें विश्वास है सेना पर…यह हमारा घर है और हम कहीं नहीं जा सकते…हम यहां शांति से रहना चाहते हैं.

इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष के बीच इजराइल से मुंबई लौटे संगीतकार गिरीश विश्वा ने आपबीती सुनाते हुए कहा कि हम 10 लोगों की एक टीम थे…उस दिन हम सुबह 6:30 बजे एक बड़े विस्फोट की आवाज से जागे. होटल का सायरन बज रहा था. होटल के कर्मचारियों ने हमें बेसमेंट में जाने के लिए कहा, जिसमें बंकर थे. हम बंकर के अंदर गए लेकिन मिसाइलों और विस्फोटों की आवाजें हमारे कानों में गूंज रही थी. बाद में हम लॉबी में आए और हमें हवा में रॉकेट नजर आ रहे थे. यह एक दिल दहला देने वाला दृश्य था… मैं आयोजकों को धन्यवाद देता हूं, यह उनके साहस के कारण है हम वहां से बाहर आ सके…जब हम रास्ते में (हवाईअड्डे) थे, तो हमने जले हुए वाहन, सड़कों पर गड्ढे और पुलिस की मौजूदगी देखी. हम सभी 10 लोग सुरक्षित घर लौट आए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें