24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Weather Update: भारत बनाम अफगानिस्तान विश्व कप मैच के दौरान मौसम का मिजाज, क्या बारिश खेल में खलल डालेगी

विश्व कप का नौवां मैच भारत और अफगानिस्तान के बीच बुधवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा.भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले के बीच क्या बारिश मैच में खलल डालेगी, चलिए जानते हैं अरुण जेटली स्टेडियम के मौसम का हाल

विश्व कप 2023 (World cup) का नौवां मैच भारत और अफगानिस्तान के बीच बुधवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज की विराट कोहली और केएल राहुल ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया.भारत के पहले मैच में मौसम ने दोनों टीमों का साथ दिया और बारिश ने मैच के बीच खलल नहीं डाला.  अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले, चलिए जानते हैं,  क्या अरुण जेटली स्टेडियम में बारिश होने की संभावना है. भारतीय समयानुसार मैच दोपहर दो बजे शुरू होगा और दिल्ली में मौसम क्रिकेट के अनुकूल रहने की उम्मीद है. हालांकि, हाल के दिनों में ऐसा मामला सामने आया है कि टीम इंडिया जो मैच खेल रही है बारिश उसे बाधित करना पसंद करती है उदाहरण के तौर पर एशिया कप 2023 दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए बहुत निराशाजनक था.

भारत बनाम अफगानिस्तान: मौसम पूर्वानुमान

प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर यह है कि बुधवार को आयोजन स्थल पर बारिश की संभावना नहीं है. मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा. दोपहर का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस, जबकि शाम का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. हालांकि, दूसरे हाफ में ओस पड़ने की आशंका जताई जा रही है.

भारत बनाम अफगानिस्तान : पिच रिपोर्ट

अरुण जेटली स्टेडियम अपनी अनुकूल परिस्थितियों के लिए जाना जाता है जो बल्लेबाजों के लिए काफी अच्छी मानी जाती है. अरुण जेटली स्टेडियम के पिच को बल्लेबाजों का स्वर्ग कहा जाता है.   पिच बल्लेबाजों को सूखी सतह और छोटी सीमाएं प्रदान करती है, जिससे बल्लेबाजों के लिए चौके और छक्के लगाना आसान हो जाता है. इसके अलावा, जैसे-जैसे भारत बनाम अफगानिस्तान मैच आगे बढ़ेगा, पिच का फायदा स्पिनरों को भी मिल सकता है. अरुण जेटली स्टेडियम में हुए हालिया मैच में, दक्षिण अफ्रीका श्रीलंका के खिलाफ 428 रनों का उल्लेखनीय स्कोर हासिल करने में सफल रहा. यह बल्लेबाजों के लिए पिच की उपयुक्तता को भी रेखांकित करता है. जवाब में श्रीलंका ने 326 रन बनाए लेकिन आखिरकार 102 रनों से मैच हार गई.

भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान)

इशान किशन

विराट कोहली

श्रेयस अय्यर

केएल राहुल (विकेटकीपर)

हार्दिक पांड्या

रविंद्र जडेजा

रविचंद्रन अश्विन

कुलदीप यादव

जसप्रीत बुमराह

मोहम्मद सिराज

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग 11

रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर)

इब्राहिम जादरान

रहमत शाह

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान)

मोहम्मद नबी

नजीबुल्लाह जादरान

अजमतुल्ला उमरजई

राशिद खान

मुजीब उर रहमान

नवीन-उल-हक

फजलहक फारूकी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें