28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे के बाद सीएम नीतीश कुमार ने की मुआवजे की घोषणा, मृतक के परिजन को मिलेंगे चार लाख

Bihar Train Accident: बिहार के बक्सर में रेल हादसे के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से मुआवजे की घोषणा हुई है. मृतक के परिजन को चार- चार लाख की राशि दी जाएगी. सीएम ने कहा है कि जैसे ही घटना की जानकारी मिली वहां बचाव कार्य शुरू हो गया था.

Bihar Train Accident: बिहार के बक्सर में रेल हादसे के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से मुआवजे की घोषणा की गई है. नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे से सीएम नीतीश कुमार दुखी है. इन्होंने मृतक के परिजनों के लिए चार- चार लाख के मुआवजे का ऐलान किया गया है. साथ ही कहा है कि “जैसे ही घटना की जानकारी मिली वहां बचाव कार्य शुरू हो गया. हादसे में चार लोगों की मृत्यु हो गई है. एक मृतक बिहार का रहने वाला था. हम सभी की सहायता करेंगे. मृतकों के परिजनों को चार- चार लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे. ” दूसरी ओर रेलवे की ओर से भी मुआवजे की घोषणा की गई है. घायलों के इलाज का खर्च सरकार की ओर से उठाया जाएगा. इसका ऐलान किया गया है.

मृतक के परिजनों के लिए रेलवे की ओर से दस लाख के मुआवजे की घोषणा

सरकार की ओर से मृतक के परिजनों के लिए चार- चार लाख के मुआवजे का ऐलान हुआ है. वहीं, रेलवे की ओर से भी मृतक के परिजनों के लिए मुआवजे का की घोषणा की गई है. इन्हें 10- 10 दस लाख रुपए रेलवे की ओर से दिए जाएंगे. वहीं, घायलों के परिजनों को 50- 50 हजार की राशि दी जाएगी. बता दें कि घायलों के इलाज का खर्च सरकार की ओर से उठाया जाएगा. वहीं, बक्सर व आरा के अस्पतालों में घायलों का इलाज किया जा रहा है. साथ ही गंभीर रुप से घायल मरीजों को पटना के एम्स में रेफर किया गया है.


Also Read: Bihar Train Accident Live: नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे के बाद मुआवजे का एलान, मृतक के परिजन को मिलेंगे चार लाख
चार लोगों के मौत की हुई पुष्टी

बता दें कि बिहार के बक्सर जिले में दिल्ली से कामख्या जा रही ट्रेन रेल हादसे का शिकार हो गई है. इस हादसे में 23 कोच पटरी से उतर गए. रेलवे की ओर से चार लोगों के मौत की पुष्टी हुई है. वहीं, कई यात्री घायल है. घायल यात्रियों का बक्सर के साथ आरा के अस्पतालों में इलाज चल रहा है. वहीं, आठ यात्रियों को पटना के एम्स में रेफर किया गया है. रेलवे की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. साथ ही कई ट्रेनों को रद्द किया गया है और कई ट्रेन के मार्ग में बदलाव हुआ है. इस कारण दूसरे रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Also Read: बिहार में 42 साल पहले बागमती नदी में समा गई थी ट्रेन, जानिए कैसे हुआ था भीषण रेल हादसा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें