28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TCS को क्यों रास नहीं आया वर्क फ्रॉम होम कल्चर? सभी स्टाफ को ऑफिस बुलाया

टीसीएस के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी मिलिंद लक्कड़ ने संवाददाताओं को बताया कि कंपनी का मानना है कि दफ्तर में साथ बैठकर काम करने से उत्पादकता बढ़ती है. इसलिए हमने सभी कर्मचारियों से दफ्तर आने को कहा है.

Undefined
Tcs को क्यों रास नहीं आया वर्क फ्रॉम होम कल्चर? सभी स्टाफ को ऑफिस बुलाया 6

देश की सबसे बड़ी इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी (आईटी) सेवाप्रदाता कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने कोविड-19 महामारी के दौरान शुरू की गई ‘वर्क फ्रॉम होम’ (घर से कार्य) प्रणाली को खत्म करते हुए अपने सभी 6.14 लाख कर्मचारियों को कार्यालय आकर काम करने के लिए कहा है. टाटा समूह की कंपनी ने इस बात की घोषणा की. ऐसा कदम उठाने वाली टीसीएस पहले बड़ी आईटी कंपनी है.

Undefined
Tcs को क्यों रास नहीं आया वर्क फ्रॉम होम कल्चर? सभी स्टाफ को ऑफिस बुलाया 7

टीसीएस के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी मिलिंद लक्कड़ ने संवाददाताओं को बताया कि कंपनी का मानना है कि ऑफिस में साथ बैठकर काम करने से उत्पादकता बढ़ती है. इसलिए हमने सभी कर्मचारियों से ऑफिस आने को कहा है.

Undefined
Tcs को क्यों रास नहीं आया वर्क फ्रॉम होम कल्चर? सभी स्टाफ को ऑफिस बुलाया 8

लक्कड़ ने कहा, हमारा दृढ़ विश्वास है कि उन्हें काम पर आने की जरूरत है ताकि नया कार्यबल टीसीएस के बड़े कार्यबल के साथ एकीकृत हो जाए और यही एकमात्र तरीका है जिससे वे टीसीएस के मूल्यों और तरीके को सीखेंगे, समझेंगे और आत्मसात करेंगे. तो हां, हम लोगों से सप्ताह में सभी दिन आने के लिए कह रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिछले तीन साल में कंपनी ने कई नए कर्मियों को भर्ती किया है और इसलिए सभी कर्मचारियों में समान मूल्य होना जरूरी है.

Undefined
Tcs को क्यों रास नहीं आया वर्क फ्रॉम होम कल्चर? सभी स्टाफ को ऑफिस बुलाया 9

कंपनी में उपस्थित लोगों की संख्या 2025 तक 25 प्रतिशत तक घटाने के एजेंडा (25 तक 25) से संबंधित एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हम यह नहीं कह सकते. हालांकि, कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) एन गणपति सुब्रमण्यम ने कहा कि कोई यह निष्कर्ष निकाल सकता है कि 25 बाय 25 एजेंडा से अब ध्यान हट जाएगा.

Undefined
Tcs को क्यों रास नहीं आया वर्क फ्रॉम होम कल्चर? सभी स्टाफ को ऑफिस बुलाया 10

सीओओ ने कहा कि उच्चस्तर की नियुक्ति और पिछले तीन वर्षों में छंटनी के कारण सभी कर्मचारियों को कार्यालय में लाना आवश्यक हो गया है. 70 प्रतिशत कर्मचारियों ने कार्यालय आना शुरू कर दिया है. कोविड-19 की घोषणा के सात-10 दिन के अंदर कंपनी ने वर्क फ्रॉम होम सिस्टम अपना ली थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें