28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Google Pixel 8 सीरीज की आज पहली सेल, यहां पाएं कीमत, फीचर्स और डिस्काउंट की पूरी जानकारी

टेक जायंट गूगल ने कुछ ही दिनों पहले अपने मेड बाय गूगल इवेंट के दौरान Pixel 8 और Pixel 8 Pro स्मार्टफोन को दुनिया के सामने पेश किया था. ये दोनों ही प्रीमियम सेगमेंट के स्मार्टफोन्स हैं और आज से इनकी सेल्स भारत में शुरू होने वाली है.

Google Pixel 8 Series Sale Starts Today: गूगल ने कुछ ही दिनों पहले अपने मेड बाय गूगल इवेंट के दौरान अपने लेटेस्ट Pixel 8 और Pixel 8 Pro स्मार्टफोन्स को दुनिया के सामने पेश किया है. ये एक प्रीमियम सेगमेंट की स्मार्टफोन है और इनमें आपको कई तरह के प्रीमियम और एडवांस्ड फीचर्स देखने को मिल जाते हैं. बता दें गूगल के जो स्मार्टफोन्स होते हैं उनकी खासियत उनका कैमरा क्वालिटी और स्टॉक एंड्रॉयड एक्सपीरियंस को माना जाता है. बता दें Google के जो स्मार्टफोन्स होते हैं उनमें आपको समय के साथ सॉफ्टवेयर अपडेट और सिक्योरिटी अपडेट भी देखने को मिल जाते हैं. अगर आप अपने लिए Google Pixel 8 या फिर Pixel 8 स्मार्टफोन को खरीदने की सोच रहे हैं तो बता दें आज से इन दोनों ही स्मार्टफोन्स की बिक्री भारत में शुरू हो रही है. फर्स्ट सेल के दौरान इन स्मार्टफोन्स पर आपको कई तरह के डिस्काउंट ऑफर्स भी देखने को मिल जाएंगे. ऑफर्स की जानकारी पाने से पहले चलिए इसके स्पेक्स के बारे में विस्तार से जान लेते हैं.

Google Pixel 8 and 8 Pro Display

अगर आप गूगल के इन दोनों ही लेटेस्ट स्मार्टफोन्स में से अपने लिए कोई स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं इससे पहले आपके लिए इनके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में पता होना बेहद ही जरुरी है. स्पेक शीट पर नजर डालें तो गूगल ने Pixel 8 में एक बड़ा 6.2 इंच का डिस्प्ले दिया है. यह डिस्प्ले 2000 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आता है और 120hz फास्ट रिफ्रेश रेट को भी सपोर्ट करता है. वहीं, बात करें Pixel 8 Pro की तो कंपनी ने इसमें एक बड़ा 6.7 इंच का QHD+ LTPO OLED डिस्प्ले दिया है. यह डिस्प्ले 2400 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आता है और 120Hz फास्ट रिफ्रेश रेट को भी सपोर्ट करता है.

Also Read: Amazon Sale 2023: वॉशिंग मशीन से लेकर वैक्यूम क्लीनर तक, 5000 रुपये से कम कीमत पर खरीदें ये गैजेट्स
Google Pixel 8 and 8 Pro Processor and Storage

पावरफुल परफॉरमेंस के लिए Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro में कंपनी नेअपने ही लेटेस्ट Tensor G3 चिपसेट का इस्तेमाल किया है. यह एक काफी पावरफुल चिपसेट है और आपके सभी हैवी टास्क आसानी से हैंडल कर सकेगा. वहीं, स्टोरेज ऑप्शंस पर नजर डालें तो Google ने Pixel 8 में आपको 8GB रैम का सपोर्ट मिल जाता है जबकि, कंपनी ने इसके Pro मॉडल को 12GB तक रैम के साथ लॉन्च किया है. इन दोनों ही स्मार्टफोन में आपको IP68 की रेटिंग, फिंगरप्रिंट और फेस अनलॉक जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं.

Google Pixel 8 and 8 Pro Camera

अगर आप फोटोग्राफी के लिहाज से अपने लिए एक स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं तो बता दें Google ने Pixel 8 स्मार्टफोन में एक नया अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया है. केवल यहीं नहीं इस स्मार्टफोन में आपको एक 12 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस और मैक्रो एबिलिटी वाला कैमरा और ठीक इसके बगल में एक 50 मेगापिक्सल का ओक्टा-पीडी प्राइमरी कैमरा देखने को मिल जाता है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए कंपनी ने इसके फ्रंट में 10.5 मेगापिक्सल का शूटर दिया है. अब बात करें अगर Pixel 8 Pro की तो इसमें आपको 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और सेल्फी के लिए फ्रंट में 10.5 मेगापिक्सल का शूटर दिया गया है. फोटोग्राफी ट्रिक्स की बात करें तो नई Pixel 8 सीरीज में फोटो अनब्लर, मैजिक इरेज़र, बेस्ट टेक और मैक्रो फोकस (जो अल्ट्रावाइड का इस्तेमाल करता है) है. Pixel 8 Pro में नया प्रो कंट्रोल फीचर दिया गया है लेकिन Pixel 8 में यह फीचर देखने को नहीं मिलता है.

Also Read: 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ लॉन्च हुआ Honor Play 50 Plus, देखें कीमत और फीचर्स
Google Pixel 8 Series Price

अगर आप Google Pixel 8 को खरीदने की सोच रहे हैं तो बता दें इस स्मार्टफोन के 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 75,999 रुपये रखी गयी है. वहीं, अगर आप इस स्मार्टफोन के 25GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए आपको 82,999 रुपये चुकाने पड़ेंगे. अब बात करें Pixel 8 Pro की तो इसके 12GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1,06,999 रुपये रखी गयी है.

Google Pixel 8 Series Offers

आपकी जानकारी के लिए बता दें ये दोनों ही स्मार्टफोन्स आज से ऑनलाइन शॉपिंग प्लैटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए अवेलेबल किये जाएंगे. अब बात करें ऑफर्स की तो इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत फ्लिपकार्ट ICICI, कोटक महिंद्रा और एक्सिस बैंक कार्ड का इस्तेमाल करके Pixel 8 की खरीदने पर 8,000 रुपये तक का इंस्टेंट डिस्काउंट दे रही है. केवल यहीं नहीं आप अपने पुराने स्मार्टफोन को एक्सचेंज कर अतिरिक्त 3,000 रुपये तक की बचत भी कर सकते हैं. अब बात करें Pixel 8 Pro की तो इस स्मार्टफोन को खरीदते समय अगर आप कुछ चुनिंदा बैंक्स के कार्ड्स का इस्तेमाल करते हैं तो 9,000 रुपये की छूट पा सकते हैं. केवल यहीं नहीं, पुराना स्मार्टफोन एक्सचेंज कर आप इसपर अतिरिक्त 4,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं.

Also Read: 13,999 रुपये में आया 32MP सेल्फी कैमरा, 3D कर्व्ड स्क्रीन और 16GB RAM वाला सस्ता स्मार्टफोन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें