24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अयोध्या से पहले कोलकाता में होगा ‘राम मंदिर’ का उद्घाटन, बंगाल आ रहे हैं अमित शाह

दुर्गा पूजा के कुछ महीनों बाद देश में लोकसभा चुनाव की अंतिम तैयारियां शुरू हो जाएंगी. उससे पहले शाह का बांग्ला के 'सर्वश्रेष्ठ उत्सव दुर्गापूजा ' में आकर जनता के साथ जनसंपर्क स्थापित करना काफी अहम माना जा रहा है.

पश्चिम बंगाल में दुर्गापूजा की तैयारियां जोराें पर है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने कई जगहों पर पूजा पंडालों का वर्चुअल उद्घाटन करना भी शुरु कर दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार दुर्गापूजा का उद्घाटन करने अमित शाह (Amit shah) बंगाल आ रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री 16 अक्टूबर को कोलकाता में पूजा का उद्घाटन करेंगे. अमित शाह सोमवार को संतोष मित्रा स्क्वायर की पूजा का उद्घाटन करेंगे. गौरतलब है कि दुर्गा पूजा के कुछ महीनों बाद देश में लोकसभा चुनाव की अंतिम तैयारियां शुरू हो जाएंगी. उससे पहले शाह का बांग्ला के ‘सर्वश्रेष्ठ उत्सव दुर्गापूजा ‘ में आकर जनता के साथ जनसंपर्क स्थापित करना काफी अहम माना जा रहा है.


संतोष मित्रा स्क्वायर में बन रहा है राम मंदिर की तर्ज पर पूजा पंडाल

संतोष मित्रा स्क्वायर में राम मंदिर के तर्ज पर पूजा पंडाल तैयार किया जा रहा है. लाइटिंग की भी खास व्यवस्था की गई है. गौरतलब है कि संतोष मित्रा स्क्वायर में अमित शाह का आना और पूजा पंडाल का उद्घाटन करना काफी अहम माना जा रहा है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इससे पहले भी दुर्गा पूजा का बने हैं हिस्सा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इससे पहले भी कोलकाता में दुर्गा पूजा के उद्घाटन में भाग लिया था. उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद विधाननगर में एक पूजा का उद्घाटन किया था. केंद्रीय स्तर पर तृणमूल नेता ममता भाजपा विरोधी गठबंधन ‘I-N-D-I-A’ के सहयोगियों में से एक हैं. प्रारंभिक तौर पर बताया गया है कि पूजा के अन्य दिनों में भी अन्य केंद्रीय नेताओं के आने की व्यवस्था की जायेगी.

Also Read: सिक्किम में बादल फटा, बंगाल में उफनाई तीस्ता नदी, बाढ़ के बने हालात सीएम ममता बनर्जी ने रद्द की छुट्टियां
भाजपा ने वर्ष 2020 में शुरू की थी दुर्गा पूजा

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में भाजपा ने 2020 से साल्टलेक में ईजेडसीसी में दुर्गा पूजा का आयोजन शुरू किया गया था. लेकिन 2021 के विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद 2022 में पूजा बंद कर दी गई थी. इस बार बीजेपी विधानसभा आधारित पूजा का आयोजन करना चाहती है. गौरतलब है कि भाजपा का बंगाल की जनता के साथ जनसंपर्क स्थापित करने का यही तरीका कितना सफल हो पाता है यह तो लोकसभा चुनाव में ही नजर आएगा.

Also Read: WB News : सीएम आवास पर राज्य मंत्रिमंडल की बैठक आज,जिलों के पूजा पंडालों का वर्चुअल उद्घाटन करेंगी ममता बनर्जी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें