23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहारः सोशल मीडिया पर मुंगेर के बाद अब गोपालगंज की वायरल हो रही ये महिला दारोगा

बरौली थाने में दारोगा पति जयहिंद यादव के साथ तैनात महिला दारोगा सुधा कुमारी का रील्स वीडियो भोजपुरी के ऐसे गाने पर वायरल हो रहा है, जिससे समाज के साथ-साथ पुलिस की गरिमा भी तार-तार हो रही है.

सोशल मीडिया पर इन दिनों खूबसूरत महिला दारोगा के वीडियो खूब वायरल हो रहा है. दो दिन पहले मुंगेर की महिला दारोगा पूजा का वीडियो वायरल हुआ था. इसपर अभी चर्चा शांत भी नहीं पड़ा था कि गोपालगंज से एक महिला दारोगा का वीडियो वायरल होने लगा है. बिहार के गोपालगंज जिला के बरौली थाने में दारोगा पति जयहिंद यादव के साथ तैनात महिला दारोगा सुधा कुमारी का रील्स वीडियो भोजपुरी के ऐसे गाने पर वायरल हो रहा है, जिससे समाज के साथ-साथ पुलिस की गरिमा भी तार-तार हो रही है.

वर्दी में तैनात दारोगा मैडम का रील्स वीडियो कभी वर्दीधारी पति के साथ तो कभी थाने में तैनात जूनियर पुलिसकर्मियों के साथ इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है. “इस ड्यूटी के चक्कर में भूल गया ख्याल मेरा,…मिलेगी छुट्टी संडे की, लौटाउंगा दिनपर लाड तेरा” भोजपुरी के इस गाने के साथ वीडियो इंस्ट्राग्राम पर ट्रेड कर रहा है. दोनों 2018 बैच के पति-पत्नी हैं और बरौली थाने में सब इंस्पेक्टर पद पर तैनात हैं. दारोगा मैडम का वीडियो पुलिस की गाड़ी चलाते हुए अन्य पुलिसकर्मियों के साथ भी दिख रही है. थाने के पास महिला हेल्पडेस्क तो कभी थाने के गेट पर तो कभी गश्ती के साथ पुलिसकर्मियों के साथ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस मुख्यालय पटना के पास भी कुछ वीडियो रील्स बनाकर डाले गए हैं.

Also Read:
Bihar Weather: मानसून की विदाई से पहले बढ़ा तापमान, ब्रह्मपुत्र मेल में उमस के कारण बेहोश हो गयीं छह पहलवान

वीडियो वायरल होने पर आम लोगों का कहना है कि भड़काउ गीत, भाषण या धारदार हथियार लहरानेवाले लोगों पर तो पुलिसिया कार्रवाई होती है. लेकिन क्या वर्दीधारी दारोगा मैडम और उनके पति पर कार्रवाई होगी. पटना हाई कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता छाया मिश्रा का कहना है कि महिला पुलिस अधिकारी के द्वारा वर्दी में ड्यूटी के दौरान रील्स बनावाकर उसे सोशल मीडिया पर डालना पुलिस मैनुअल के मानक के अनुरुप नहीं है. यह पुलिस की गोपनीयता और अनुशासन पर भी बड़ा सवाल खड़ा करती है.

Also Read: North East Train Accident: ट्रेन हादसे के बाद पटना जंक्शन पर फंसे हजारों यात्री…

बताते चलें कि बिहार पुलिस की मुंगेर जिला के बरियापुर थाने में तैनात ब्यूटी क्वीन के नाम से चर्चित महिला दारोगा पूजा का भी वीडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद पुलिस कप्तान ने जांच कर कार्रवाई की बात कही थी. सोशल मीडिया पर पूजा वर्मा के बाद गोपालगंज की सुधा कुमारी और उनके पति का वीडियो वायरल हुआ है. लोगों का कहना है कि अगर जांच करायी जाय तो ऐसे कई अफसर व जवान निकलेंगे, जो सोशल मीडिया पर फेमस होने के लिए रील्स का वीडियो वायरल कर रहे हैं.

इसके इंस्ट्राग्राम पर छह लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. इसका नाम पूजा कुमारी है.2021 बैच की महिला दारोगा बिहार के मुंगेर में फिलहाल पोस्टेड है.सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इसके वीडियो के आम लोगों के साथ पुलिसकर्मी भी शौकीन हैं. मुंगेर जिले के बरियारपुर थाने में तैनात दारोगा पूजा कुमारी का वीडियो सोशल मीडिया पर छा गया है. बिहार की इस खूबसूरत महिला दारोगा के रील्स वायरल होने पर विभाग में बवाल मचा हुआ है. सोशल मीडिया पर इसके वीडियो वायरल होने के बाद महिला दारोगा पूजा कुमारी के सामने मुसीबत खड़ी हो गई है.उन पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है. मुंगेर के एसपी जग्गूनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने इस मामले के जांच के निर्देश दे दिए हैं.

2021बैच की महिला दारोगा पूजा कुमारी ऑन ड्यूटी वर्दी का वीडियो वायरल होने के बाद जांच के निर्देश दिए गए हैं. इंस्ट्राग्राम पर इनके छह लाख फॉलोअर्स हैं. लेकिन इसके वीडियो को मिलियन में व्यूज मिलता है.दारोगा महिला ने अपने इंस्ट्राग्राम आईडी से फिलहाल तो अपना पोस्ट डिलीट कर दिया है और अपना मोबाइल भी बंद कर दिया है.अब इधर वीडियो वायरल होने के बाद दारोगा पर विभागीय कार्रवाई जो भी हो लेकिन पूजा कुमारी सोशल मीडिया के साथ अब खबरों में छा गई हैं.

पुलिस विभाग के अधिकारियों का कहना है कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र के जंगली इलाकों में गश्ती के दौरान पुलिसकर्मी के मोबाइल से वे अपना वीडियो बनवाकर अपलोड किया करती थी. जो कि यह पूरी तरह से गैर कानूनी है.इतना ही नहीं महिला पुलिस अधिकारी अपनी पूरी दिनचर्या का वीडियो बनाकर डालती हैं जिससे पुलिस की गोपनीयता और अनुशासन पर भी बड़ा सवाल खड़े करता है. मुंगेर के एसपी ने इस मामले को बड़ी गंभीरता से लिया है.एसपी जग्गूनाथ रेड्डी जला रेड्डी का कहना है कि मामले की जांच हो रही है. सत्यता पाने पर महिला दारोगा पर कार्रवाई की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें