26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोरखपुर में खाकी हुई शर्मसार, दरोगा अपने साथी संग करता था चरस की तस्करी, जानें कैसे हुआ खुलासा

गोरखपुर में खाकी एक बार फिर शर्मसार हुई है. गोरखपुर में तैनात दरोगा अपने साथी के साथ चरस तस्करी में पकड़ा गया है. शाहपुर पुलिस ने दोनों आरोपियों को 33 किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया है.

गोरखपुर में समन सेल में तैनात दरोगा रविंद्र कुमार शुक्ला अपने साथी के साथ चरस तस्करी करते हुए पकड़ा गया है. गोरखपुर के शाहपुर पुलिस ने इनके पास से 33 किलो चरस बरामद किया है. पुलिस द्वारा पूछताछ में यह सामने आया है कि दरोगा अपने साथी के साथ नेपाल से चरस मंगवाकर उसे तस्करों को सप्लाई करता था. पकड़ा गया आरोपी दरोगा रविंद्र कुमार शुक्ला लखनऊ का रहने वाला है. गोरखपुर से पहले वह महाराजगंज जिले में तैनात था. दरोगा के साथ पकड़ा गया उसका साथी कुलवीर सिंह तिवारीपुर थाना क्षेत्र के सूरजकुंड कॉलोनी का रहने वाला है.

Also Read: गोरखपुर: अपने महावत को भी नहीं पहचान रहा हाथी, कुछ महीने पहले कलश यात्रा में तीन लोगों को उतारा था मौत के घाट ऐसे हुई गिरफ्तारी
Undefined
गोरखपुर में खाकी हुई शर्मसार, दरोगा अपने साथी संग करता था चरस की तस्करी, जानें कैसे हुआ खुलासा 2

दोनों आरोपी एक अटैची और पिट्ठू बैग में चरस भरकर स्कूटी से सप्लाई करने जा रहे थे तभी शाहपुर थाने की पुलिस ने उन्हें दबोच लिया. शाहपुर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर मामले की पड़ताल में जुड़ गई है. पुलिस यह जानकारी कर रही है कि यह कहां कहां से चरस मगवाते थे और इस काम में कौन-कौन लोग और शामिल हैं. बरामद चरस का जब पुलिस ने वजन कराया तो दरोगा रविंद्र सिंह के पास से बिट्टू बैग में 10.490 किलोग्राम और कुलवीर सिंह के पास बरामद अटैची से 22.500 किलोग्राम यानी कुल 33 किलोग्राम चरस बरामद हुआ है. फिलहाल पुलिस ने बरामद चरस को जब्त कर लिया है.

पहले भी आ चुके हैं ऐसे मामले सामने

गोरखपुर में खाकी पर दाग कोई पहली बार नहीं लगा है. इसके पहले भी कई मामले सामने आए हैं. इससे पहले मनीष गुप्ता हत्याकांड से कई मामले में खाकी पर सवाल उठते रहें हैं. मनीष गुप्ता हत्याकांड में कई सिपाही और दरोगा जेल जा चुके हैं. खुद क्राइम पर रोक लगाने वाली पुलिस अगर क्राइम करे तो वह खाकी के लिए बहुत ही शर्मनाक कार्य होगा.

शाहपुर पुलिस द्वारा दर्ज किए गए एफआईआर के मुताबिक शाहपुर थानेदार इंस्पेक्टर शशि भूषण राय अपने हमराहियों के साथ गस्त कर रहे थे. तभी उन्हें मुखबिर द्वारा सूचना मिली की मादक पदार्थों की तस्करी करने वाला गैंग चरस की सप्लाई करने नक्को बाबा साहब की मजार होते हुए असुरन की तरफ जाने वाले हैं.इसके बाद शाहपुर पुलिस ने घेराबंदी शुरू कर दी.तभी एक स्कूटी पर सवार दो व्यक्तियों को आते देख पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया. तब वो पुलिस को देखकर भागने लगे.जिसके बाद पुलिस ने उन्हें घेराबंदी कर दौड़ाकर पकड़ लिया.

स्कूटी में एक बैग और एक अटैची थी. पुलिस ने जब अटैची और बिट्टू बैग की तलाशी ली तो उसमें चरस मिला. पुलिस ने चरस पाने कब्जे में लेकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस द्वारा पूछताछ में रवींद्र शुक्ला ने बताया कि वह यूपी पुलिस में दरोगा है. और अभी गोरखपुर में समन सेल में तैनात है. इससे पहले वह महाराजगंज जिले में तैनात था. पुलिस द्वारा पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि वह नेपाल से चरस मंगा कर यहां स्कूटी से तस्करों को सप्लाई करते हैं. और आज वह बाहर की पार्टी को गोरखपुर में चरस की खेप की सप्लाई करने जा रहे थे.

रिपोर्ट–कुमार प्रदीप,गोरखपुर

Also Read: PHOTOS: IRCTC का आगरा टूर पैकेज 16 अक्टूबर से होगा शुरू, सिर्फ 1 दिन में करें ताजमहल समेत इन जगहों का दीदार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें