28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Weather Forecast: दुर्गा पूजा से पहले ऑरेंज अलर्ट तीन जिलों में जारी, जानें अपने राज्य का मौसम…

अगर आपको भी यह जानना है कि इस बार त्योहार में बारिश खलल डालेगी या नहीं तो पढ़ें यह खबर. वर्तमान स्थिति की बात करें तो केरल के कई हिस्सों में गुरुवार को भारी बारिश हुई. वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने केरल के 14 जिलों में से तीन के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है.

Undefined
Weather forecast: दुर्गा पूजा से पहले ऑरेंज अलर्ट तीन जिलों में जारी, जानें अपने राज्य का मौसम... 11

अगर आपको भी यह जानना है कि इस बार त्योहार में बारिश खलल डालेगी या नहीं तो पढ़ें यह खबर. वर्तमान स्थिति की बात करें तो केरल के कई हिस्सों में गुरुवार को भारी बारिश हुई. वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने केरल के 14 जिलों में से तीन के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है.

Undefined
Weather forecast: दुर्गा पूजा से पहले ऑरेंज अलर्ट तीन जिलों में जारी, जानें अपने राज्य का मौसम... 12

आईएमडी ने तिरुवनंतपुरम, कोल्लम और पत्तनमतिट्टा जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है. इसके अलावा एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़ और मलप्पुरम जिलों के लिए बृहस्पतिवार की खातिर ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है.

Undefined
Weather forecast: दुर्गा पूजा से पहले ऑरेंज अलर्ट तीन जिलों में जारी, जानें अपने राज्य का मौसम... 13

विभाग ने शुक्रवार के लिए सात जिलों-तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पत्तनमतिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम और इडुक्की में भी ‘यलो अलर्ट’ जारी किया. ‘ऑरेंज अलर्ट’ में छह से 20 सेंटीमीटर और ‘येलो अलर्ट’ में छह से 11 सेमी तक भारी बारिश हो सकती है.

Undefined
Weather forecast: दुर्गा पूजा से पहले ऑरेंज अलर्ट तीन जिलों में जारी, जानें अपने राज्य का मौसम... 14

आईएमडी ने कोट्टायम, इडुक्की, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड और कन्नूर जिलों में दिन में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है.

Undefined
Weather forecast: दुर्गा पूजा से पहले ऑरेंज अलर्ट तीन जिलों में जारी, जानें अपने राज्य का मौसम... 15

एक-दो दिनों में मानसून के झारखंड से लौट जाने की संभावना है. पलामू प्रमंडल से मानसून लौट चुका है. मौसम विभाग की मानें, तो अभी बारिश के आसार नहीं हैं. दुर्गा पूजा में भी बारिश की संभावना नहीं है. मौसम साफ रहने की संभावना है.

Undefined
Weather forecast: दुर्गा पूजा से पहले ऑरेंज अलर्ट तीन जिलों में जारी, जानें अपने राज्य का मौसम... 16

पिछले 24 घंटे में झारखंड में मौसम शुष्क रहा. मानसून की स्थिति कमजोर रही. अपने पूर्वानुमान में मौसम विभाग ने बताया है कि 18 अक्टूबर तक मौसम शुष्क रहेगा. मौसम विभाग की ओर से कोई चेतावनी जारी नहीं की गयी है.

Undefined
Weather forecast: दुर्गा पूजा से पहले ऑरेंज अलर्ट तीन जिलों में जारी, जानें अपने राज्य का मौसम... 17

बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों और ओडिशा के कुछ और हिस्सों, कर्नाटक के कुछ और हिस्सों, और तेलंगाना, महाराष्ट्र और मध्य अरब सागर के शेष हिस्सों से मानसून की वापसी के लिए परिस्थितियाँ अब अनुकूल होती जा रही हैं.

Undefined
Weather forecast: दुर्गा पूजा से पहले ऑरेंज अलर्ट तीन जिलों में जारी, जानें अपने राज्य का मौसम... 18

अगले 24 घंटों के दौरान, केरल, आंतरिक तमिलनाडु और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और दक्षिण कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

Undefined
Weather forecast: दुर्गा पूजा से पहले ऑरेंज अलर्ट तीन जिलों में जारी, जानें अपने राज्य का मौसम... 19

14 अक्टूबर को गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, जम्मू, कश्मीर और लद्दाख में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है और 15 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बर्फबारी हो सकती है.

Undefined
Weather forecast: दुर्गा पूजा से पहले ऑरेंज अलर्ट तीन जिलों में जारी, जानें अपने राज्य का मौसम... 20

गोवा, कोंकण और गोवा, पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में हल्की बारिश हो सकती है. पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों, दक्षिण गुजरात, मध्य महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के एक या दो स्थानों पर छिटपुट बारिश संभव है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें