24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bengal Weather Forecast : बंगाल के सिर्फ इन 6 जिलों में जारी रहेगी बारिश, पूजा से पहले जानें मौसम की खबर

महालया के दिन उत्तर बंगाल के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होगी, लेकिन कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल में बारिश नहीं होगी. दक्षिण में हवा में कुछ जलवाष्प के कारण नमी की परेशानी होगी. मालदा, उत्तरी दिनाजपुर और दक्षिणी दिनाजपुर में गरज के साथ हल्की बारिश जारी रहेगी.

पश्चिम बंगाल में दुर्गापूजा की तैयारियां शुरु हाे गई है और शनिवार को महालया भी है. काफी समय से बारिश (Rain) और तूफान की दोहरी मार के बाद फिलहाल मौसम शांत है. हर कोई बारिश के खत्म होने के बाद पूजा की खरीदारी में व्यस्त है. दक्षिण बंगाल में भी धूप खिली हुई है. हालांकि उत्तर बंगाल में पूरे दिन बादल छाये हुए हैं. कुछ जिलों में रात में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. कोलकाता में भी गर्मी और उमस से लोग परेशान नजर आ रहे हैं.


फिलहाल बारिश की संभावना नहीं

हर किसी के मन में एक ही सवाल है कि कहीं दुर्गापूजा से पहले दोबारा बारिश तो नहीं हो जाएगी. हालांकि उत्तर बंगाल में बादल छाए हुए हैं, लेकिन दक्षिण बंगाल में आज सुबह से धूप खिली हुई है. अलीपुर मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक दक्षिण बंगाल में आसमान साफ ​​रहेगा. हालांकि, हवा में जलवाष्प के कारण दक्षिण बंगाल में नमी की परेशानी बनी रहेगी. महालया के दिन दक्षिण में भी मौसम अच्छा रहेगा. पिछले दो-तीन दिनों से दक्षिण बंगाल में बारिश नहीं हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण बंगाल में बारिश की संभावना नहीं है. तापमान थोड़ा बढ़ेगा. हालांकि उत्तर बंगाल में हल्की बारिश जारी रहेगी. दूसरी ओर, मौसम विभाग की मानें तो 16 तारीख तक कोलकाता में बारिश नहीं होगी. तटीय जिलों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है.

Also Read: Bengal Weather :बंगाल में बारिश का कहर जारी, उत्तर बंगाल के 3 जिलों में रेड अलर्ट, शनिवार से बदल सकता है मौसम
महालया के दिन उत्तर बंगाल के कुछ जिलों में होगी बारिश

महालया के दिन उत्तर बंगाल के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होगी, लेकिन कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल में बारिश नहीं होगी. दक्षिण में हवा में कुछ जलवाष्प के कारण नमी की परेशानी होगी. दिन में गर्मी भी रहेगी. आज और शनिवार को उत्तर बंगाल के कुछ जिलों में बारिश की संभावना है. कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार समेत उत्तर बंगाल के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. अगले 24 घंटों में दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी और कूच बिहार में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. मालदा, उत्तरी दिनाजपुर और दक्षिणी दिनाजपुर में गरज के साथ हल्की बारिश जारी रहेगी.

Also Read: Dengue : दुर्गापूजा से पहले बंगाल में डेंगू की बिगड़ सकती है स्थिति, मरीजों की कुल संख्या 56 हजार से ज्यादा
कोलकाता का मौसम 

कोलकाता में बादल रहित साफ आसमान रहेगा. दिनभर उमस के कारण परेशानी रहेगी. हवा में जलवाष्प की मात्रा धीरे-धीरे कम हो जायेगी. शुक्रवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से 3 डिग्री अधिक था. गुरुवार दोपहर अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 1 डिग्री अधिक है. वायु में जलवाष्प की मात्रा 50 से 94 प्रतिशत होती है.

Also Read: Sarkari Naukri: दुर्गा पूजा से पहले ममता बनर्जी ने दी खुशखबरी, बंगाल में इतने टीचर्स को मिलेगी नौकरी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें