24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आगरा: शारदीय नवरात्र में 9 दिन तक होगा डांडिया और गरबा का आयोजन, पोस्टर का हुआ विमोचन

शारदीय नवरात्र में आगरा में गरबा और डांडिया कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. पिछले वर्ष यह आयोजन सिर्फ दो दिन के लिए किया गया था. इस बार 9 दिन तक यह आयोजन चलेगा और शहर के कई स्कूल इसमें शामिल होंगे.

आगरा में पिछले वर्ष की तरह विकास प्राधिकरण की पहल पर इंक्रेडिबल तक कंसर्ट के अंतर्गत आगरा डेवलपमेंट फाउंडेशन द्वारा नवरात्र में गरबा इस बार 9 दिन तक आयोजित किया जाएगा. यह आयोजन 15 से 23 अक्टूबर तक ताज नगरी फेस टू जोनल पार्क स्थित एमपी थियेटर पर किया जाएगा. पिछले वर्ष यह आयोजन सिर्फ दो दिन के लिए किया गया था. लेकिन इस बार इस आयोजन को विस्तारित किया गया है.

लहंगा और कुर्ता पजामा रहेगा ड्रेस कोड

आगरा के संजय प्लेस स्थित कॉसमॉस मॉल में शुक्रवार को इस आयोजन का पोस्टर विमोचन किया गया. पोस्टर विमोचन में आगरा विकास प्राधिकरण की सचिव गरिमा सिंह ने बताया कि आयोजन का उद्देश्य सामाजिक एवं सांस्कृतिक विरासत का संरक्षण और संवर्धन करना है. आगरा डेवलपमेंट फाउंडेशन के अध्यक्ष पूरन डाबर ने बताया कि 9 दिन अलग-अलग स्कूल इस कार्यक्रम में विशेष प्रस्तुति देंगे. पूरे शहर को एक सूत्र में बांधने का कार्य इस आयोजन के द्वारा किया जा रहा है. डॉ रंजना बंसल ने बताया कि डांडिया और गरबा के लिए पारंपरिक वेशभूषा में लहंगा और कुर्ता पजामा ड्रेस कोड रखा गया है.

बच्चों के टीचर्स और पेरेंट्स भी हो सकते हैं शामिल

अफ्सा से जुड़े सभी कॉलेज के टीचर्स और पेरेंट्स से भी आयोजन में भाग लेने की अपील की गई है. अफ्सा से जुड़े डॉक्टर सुशील गुप्ता ने बताया कि बच्चों को कार्यक्रम तक लाने और ले जाने के लिए विद्यालय द्वारा बसों का इंतजाम किया गया है. साथ ही बच्चों के जो पेरेंट्स इस कार्यक्रम में आना चाहे वह भी आ सकते हैं. उनके लिए भी वाहन की व्यवस्था की गई है जो उन्हें यहां तक लायेगा और वापस ले जाएगा.

वहीं इस कार्यक्रम में सिर्फ कपल एंट्री की जाएगी. बिना कपल के किसी को भी इस कार्यक्रम में एंट्री नहीं दी जाएगी. पोस्टर विमोचन में डॉ रंजना बंसल ने बताया कि कपल की एंट्री का शुल्क 100 रुपये रखा गया है.

इन स्कूलों के बच्चे होंगे शामिल

डॉ एमपीएस वर्ल्ड स्कूल 15 अक्टूबर, ऑल सेंट्स स्कूल 16 अक्टूबर, सेंट एंड्रयूज स्कूल 17 अक्टूबर, गायत्री पब्लिक स्कूल 18 अक्टूबर, कर्नल ब्राइटलैंड पब्लिक स्कूल 19 अक्टूबर, प्रील्यूड पब्लिक स्कूल 20 अक्टूबर, होली पब्लिक स्कूल 21 अक्टूबर, शिवालिक पब्लिक स्कूल 22 अक्टूबर, सचदेवा मिलेनियम स्कूल 23 अक्टूबर.

Also Read: PHOTOS: राजधानी लखनऊ के इन मार्केट्स में मात्र 10 रुपये से शुरू होती है शॉपिंग, फॉरेनर्स भी करते हैं खरीददारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें