30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ICC WC 2023: भारत से भिड़ंत में ढेर हुए बाबर के ‘शेर’, कहीं सूर्य ग्रहण का असर तो नहीं

टीम इंडिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान को सात विकेट से रौंद दिया है. भारत की यह लगातार तीसरी जीत है. वहीं, वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान पर आठवीं जीत है. पाकिस्तानी टीम 191 के स्कोर पर सिमट गई. भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 30.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.

Undefined
Icc wc 2023: भारत से भिड़ंत में ढेर हुए बाबर के 'शेर', कहीं सूर्य ग्रहण का असर तो नहीं 11

भारत ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा दर्शकों के बीच पाकिस्तान को बुरी तरह रौंद दिया. भारत ने वर्ल्ड कप में आठवीं बार पाकिस्तान पर जीत दर्ज की है. भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 191 के स्कोर पर ढेर कर दिया. जवाब में भारत ने 192 रनों का लक्ष्य 30.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

Undefined
Icc wc 2023: भारत से भिड़ंत में ढेर हुए बाबर के 'शेर', कहीं सूर्य ग्रहण का असर तो नहीं 12

मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने शनिवार को विश्व कप के बहु प्रतीक्षित मुकाबले में पाकिस्तान को 42.5 ओवर में 191 रन पर आउट कर दिया. वनडे विश्व कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का यह दूसरा न्यूनतम स्कोर है. इससे पहले 1999 में पाकिस्तानी टीम 180 रन पर आउट हो गई थी.

Undefined
Icc wc 2023: भारत से भिड़ंत में ढेर हुए बाबर के 'शेर', कहीं सूर्य ग्रहण का असर तो नहीं 13

नयी गेंद संभालने वाले सिराज और बुमराह ने अपनी लैंग्थ में बदलाव करके सीम का पूरा फायदा उठाते हुए पाकिस्तान के मध्यक्रम को निस्तेज कर दिया और विश्व कप में भारत की चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ आठवीं जीत का मार्ग प्रशस्त किया.

Undefined
Icc wc 2023: भारत से भिड़ंत में ढेर हुए बाबर के 'शेर', कहीं सूर्य ग्रहण का असर तो नहीं 14

कुलदीप यादव ने सऊद शकील (छह) और इफ्तिखार अहमद (चार) को लगातार आउट करके पाकिस्तान की परेशानियां और बढ़ा दी. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी के रोहित शर्मा के फैसले पर कई भृकुटियां तनी होगी लेकिन भारत ने शुरू ही से मैच पर दबाव बनाये रखा.

Undefined
Icc wc 2023: भारत से भिड़ंत में ढेर हुए बाबर के 'शेर', कहीं सूर्य ग्रहण का असर तो नहीं 15

पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने तीसरे विकेट के लिये 82 रन जोड़े लेकिन उनके अलावा कोई साझेदारी नहीं बना सका. बाबर ने 58 गेंद में 50 और रिजवान ने 69 गेंद में 49 रन बनाये.

Undefined
Icc wc 2023: भारत से भिड़ंत में ढेर हुए बाबर के 'शेर', कहीं सूर्य ग्रहण का असर तो नहीं 16

सिराज ने पाकिस्तानी कप्तान को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. बाबर के आउट होते ही पूरा नरेंद्र मोदी स्टेडियम उल्लास से मानों उछल पड़ा. एक लाख दर्शकों की तालियों की गड़गड़ाहट से आसमान गुंजायमान हो गया.

Undefined
Icc wc 2023: भारत से भिड़ंत में ढेर हुए बाबर के 'शेर', कहीं सूर्य ग्रहण का असर तो नहीं 17

रिजवान को बुमराह ने आफ कटर पर आउट किया. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों अब्दुल्ला शफीक (20) और इमामुल हक (36) ने अच्छी शुरुआत की. सिराज ने शफीक को पगबाधा आउट करके भारत को पहली सफलता दिलाई.

Undefined
Icc wc 2023: भारत से भिड़ंत में ढेर हुए बाबर के 'शेर', कहीं सूर्य ग्रहण का असर तो नहीं 18

तीसरे गेंदबाज के रूप में आए हार्दिक पंड्या को कुछ चौके लगे लेकिन उन्होंने इमाम को पवेलियन भेजा. बाबर और रिजवान के क्रीज पर रहने तक पाकिस्तान की स्थिति मजबूत लग रही थी लेकिन एक विकेट ने जज्बात बदल दिये और हालात भी बदल दिए.

Undefined
Icc wc 2023: भारत से भिड़ंत में ढेर हुए बाबर के 'शेर', कहीं सूर्य ग्रहण का असर तो नहीं 19

भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार 86 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और छह छक्के लगाए. शुभमन गिल का विकेट जल्दी गिरने के बाद विराट ने कुछ अच्छे शॉट दिखाए, लेकिन वह भी 16 रन बनाकर आउट हो गए.

Undefined
Icc wc 2023: भारत से भिड़ंत में ढेर हुए बाबर के 'शेर', कहीं सूर्य ग्रहण का असर तो नहीं 20

पाकिस्तान की टीम पर कहीं सूर्यग्रहण का साया तो नहीं पड़ गया. 14 अक्टूबर दिन शनिवार को इस साल का आखिरी सूर्य ग्रहण लग रहा है. शनिवार को रात में 8 बजकर 34 मिनट से यह ग्रहण शुरू होगा, जो मध्य रात्रि 2 बजकर 25 मिनट पर समाप्त होगा. रात में लगने के कारण यह ग्रहण भारत में नहीं देखा जा सकेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें