24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs PAK: टीम इंडिया के रंग में रंगा नरेंद्र मोदी स्टेडियम, ब्लैक में टिकट खरीद मैच देखने पहुंचे दर्शक

दुनिया के सबसे बड़ी क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले में दर्शकों का हुजूम उमड़ पड़ा. पूरा स्टेडियम ब्लू रंग में रंगा नजर आ रहा है. कई दर्शक ब्लैक में टिकट खरीदकर मैच देखने स्टेडियम पहुंचे थे.

Undefined
Ind vs pak: टीम इंडिया के रंग में रंगा नरेंद्र मोदी स्टेडियम, ब्लैक में टिकट खरीद मैच देखने पहुंचे दर्शक 10

भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे मैच के दौरान सिर्फ स्टेडियम ही नहीं बल्कि पूरा शहर प्रशंसकों के नीले रंग की जर्सी से रंगा दिखा. मैच दोपहर दो बजे शुरू हुआ लेकिन दिन के 11 बजे ही ऐसा लग रहा था कि शहर की सारी सड़कें नरेंद्र मोदी स्टेडियम की ओर जा रही है.

Undefined
Ind vs pak: टीम इंडिया के रंग में रंगा नरेंद्र मोदी स्टेडियम, ब्लैक में टिकट खरीद मैच देखने पहुंचे दर्शक 11

स्टेडियम जाने वाले रास्ते में वाहनों के दबाव से यातायात काफी धीमा हो गया था. मैच शुरू होने से पहले स्टेडियम से बाहर स्थानीय लोगों से ज्यादा संख्या दूसरे शहर या प्रवासी भारतीयों (एनआरआई) की थी. बैंकॉक से बेंगलुरु, सिंगापुर से सूरत और डेट्रॉयट से दिल्ली तक प्रशंसक शुक्रवार रात को ही शहर में पहुंचने लगे थे.

Undefined
Ind vs pak: टीम इंडिया के रंग में रंगा नरेंद्र मोदी स्टेडियम, ब्लैक में टिकट खरीद मैच देखने पहुंचे दर्शक 12

अहमदाबाद रविवार रात से शुरू होने वाले नवरात्रि के जश्न में डूब जायेगा लेकिन इस मुकाबले ने एक दिन पहले ही लोगों में भावनात्मक उत्साह और देशभक्ति का जोश भर दिया. मैच से पहले शंकर महादेवन, सुनिधि चौहान, अरिजीत सिंह ने ‘वंदे मातरम’ गाया जिससे माहौल जोशमय हो गया. महादेवन ने भव्य मोटेरा में जब ‘सुनो गौर से दुनियावालों’ गाना शुरू किया तब आधे से ज्यादा भरा स्टेडियम भी उनके साथ सुर में सुर में मिलाने लगा.

Undefined
Ind vs pak: टीम इंडिया के रंग में रंगा नरेंद्र मोदी स्टेडियम, ब्लैक में टिकट खरीद मैच देखने पहुंचे दर्शक 13

लोगों का जोश उस वक्त चरम पर पहुंच गया जब सचिन तेंदुलकर विश्व कप ट्रॉफी के साथ मैदान आए. बेंगलुरु के एक सर्जन दीपक शिवरात्रि मैच का लुत्फ उठाने के लिए आईटी उद्योग के अपने दो दोस्तों के साथ यहां पहुंचे हैं. उन्हें शहर के होटल में कमरे के लिए बड़ी रकम चुकानी पड़ी.

Undefined
Ind vs pak: टीम इंडिया के रंग में रंगा नरेंद्र मोदी स्टेडियम, ब्लैक में टिकट खरीद मैच देखने पहुंचे दर्शक 14

उन्होंने कहा, ‘ऑनलाइन टिकट मिलने की कोई संभावना नहीं थी. किसी ने मुझ से सोशल मीडिया पर संपर्क किया और हमने 25,000 रुपये में तीन टिकट खरीदे. इन टिकटों की असल कीमत हालांकि 2000 रुपये थी. हम किसी भी कीमत पर मैच देखना चाहते थे.’

Undefined
Ind vs pak: टीम इंडिया के रंग में रंगा नरेंद्र मोदी स्टेडियम, ब्लैक में टिकट खरीद मैच देखने पहुंचे दर्शक 15

सूरत के तीन युवाओं ने कहा कि उन्हें मुफ्त में टिकट मिला क्योंकि वे एक ऐसे व्यक्ति को जानते थे जो राजनीतिक रूप से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है. उन्होंने कहा, ‘हमें अपने संपर्क के कारण मुफ्त में टिकट मिल गया, लेकिन पिछले दो दिनों के दौरान टिकट की कीमतों में काफी गिरावट आई है. हर कोई एक टिकट के लिए 25,000, 30,000 रुपये खर्च नहीं कर सकता है.’

Undefined
Ind vs pak: टीम इंडिया के रंग में रंगा नरेंद्र मोदी स्टेडियम, ब्लैक में टिकट खरीद मैच देखने पहुंचे दर्शक 16

भारत पाकिस्तान मैच के दौरान यहां होटल, रेस्टोरेंट और विमानन कंपनियों को काफी मुनाफा हो रहा है. होटल और विमान के टिकटों के दाम आसमान छू रहे है तो वही रेस्टोरेंट लोगों से भरे रह रहे है. इसके अलावा यहां दो अन्य उद्योग भी अच्छी कमाई करते दिखे. इसमें एक है टिकटों की कालाबाजारी और दूसरा है भारतीय टीम की नकली जर्सी.

Undefined
Ind vs pak: टीम इंडिया के रंग में रंगा नरेंद्र मोदी स्टेडियम, ब्लैक में टिकट खरीद मैच देखने पहुंचे दर्शक 17

भारतीय टीम की असली जर्सी की कीमत मध्यमवर्गीय परिवार के लिए काफी अधिक है ऐसे में स्टेडियम से बाहर 200 से एक हजार रुपये में आसानी से मिल रही थी. टीम की जर्सी की कीमत खरीदने वालों के मोल भाव पर भी निर्भर था. इन सब के बीच पाकिस्तान के पांच पत्रकार भी समय पर यहां पहुंचने में सफल रहे.

Undefined
Ind vs pak: टीम इंडिया के रंग में रंगा नरेंद्र मोदी स्टेडियम, ब्लैक में टिकट खरीद मैच देखने पहुंचे दर्शक 18

पाकिस्तान के एक पत्रकार ने कहा, ‘हम वाघा-अटारी सीमा से भारत आए और फिर अमृतसर से हमने अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी. हमें शहर आधारित वीजा मिला है. हमें उन शहरों का ही वीजा मिला है जहां पाकिस्तान के मुकाबले है.’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें