24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UPSC Recruitment 2023: 25 सहायक प्रोफेसर और अन्य पदों के लिए upsc.gov.in पर आवेदन करें

UPSC Recruitment 2023: यह भर्ती अभियान संगठन में 25 पद भरेगा. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज, 14 अक्टूबर, 2023 से शुरू होगी और 3 नवंबर, 2023 को समाप्त होगी. पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें.

UPSC Recruitment 2023: संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी ने सहायक प्रोफेसर और अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यह भर्ती अभियान संगठन में 25 पद भरेगा. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज, 14 अक्टूबर, 2023 से शुरू होगी और 3 नवंबर, 2023 को समाप्त होगी. पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें.

UPSC Recruitment 2023: रिक्ति विवरण

  • सहायक निदेशक: 2 पद

  • असिस्टेंट प्रोफेसर: 12 पद

  • असिस्टेंट आर्किटेक्ट: 1 पद

  • ड्रिलर-इन-चार्ज: 6 पद

  • इंजीनियर और जहाज सर्वेक्षक-सह उप महानिदेशक: 3 पद

  • शिप सर्वेक्षक-सह-उप महानिदेशक: 1 पद

UPSC Recruitment 2023: पात्रता मापदंड

जो उम्मीदवार पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं.

UPSC Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया

चयन भर्ती परीक्षा और उसके बाद साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा. ऐसे मामलों में जहां चयन साक्षात्कार के बाद भर्ती परीक्षा (आरटी) द्वारा किया जाता है, उम्मीदवार को साक्षात्कार चरण में अपनी संबंधित श्रेणी में उपयुक्तता का न्यूनतम स्तर हासिल करना होगा.

UPSC Recruitment 2023: आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों (महिला/एससी/एसटी/बेंचमार्क विकलांगता वाले उम्मीदवारों को छोड़कर जिन्हें शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है) को रुपये का शुल्क देना होगा. 25/- (पच्चीस रुपये) केवल या तो एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/रुपये/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई भुगतान का उपयोग करके. अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं.

Also Read: एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती पर क्यों मनाते हैं विश्व छात्र दिवस ? जानें इतिहास और उद्देश्य
Also Read: अंतरिक्ष में क्यों नहीं होता पेंसिल का यूज, फिल्म में सुना होगा जवाब, नासा के पास है इसका सही जवाब…
Also Read: Sarkari Job: एनिमल अटेंडेंट के 5934 पदों के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, rsmssb.rajasthan.gov.in ये है सीधा लिंक
Also Read: SSC Exam Calendar 2024: फरवरी परीक्षा की तारीखें हुई जारी, इन डेट्स पर होंगे एग्जाम, देखें शेड्यूल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें