29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

World Cup: इस बार अलग दिख रही रोहित की बल्लेबाजी

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा विश्व कप में बहुत ही बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं. उनका प्रदर्शन और स्ट्राइक रेट तारीफे काबिल है. विरोधी टीम के तेज गेंदबाजों की धीमी गेंद पर रोहित अधिक रन बना रहे हैं.

विश्व कप डेस्क. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप के अपने पहले मैच में शून्य पर लौट गये थे. उसके बाद रोहित अलग ही रंग में दिख रहे है. अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़नेवाले हिटमैन ने पाकिस्तान के खिलाफ 86 रन बना कर भारत की जीत की नीव रखी थी. इस बार विश्व कप के तीन मैचों में रोहित ने 217 रन बनाये है. सिर्फ 153 गेंदो का सामना किया है. उनका स्ट्राइक रेट 141.83 है.

दोगुनी हो गयी है स्ट्राइक रेट

रोहित पहली बार भारतीय टीम की ओर से 2015 विश्व कप में हिस्सा लिया था. कुल 330 रन बनाये थे. 2019 विश्व कप में तो पांच शतक जड़ा था और कुल 648 रन बनाये थे. हालांकि पहले 1-10 ओवरों में रोहित का दोनों विश्व कप में स्ट्राइक रेट 100 से कम ही रहा थाइस बार 1532 है.

तेज गेंदबाजों की शॉर्ट गेंदों पर बना रहे हैं रन

भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को तेज गेंदबाजों की शॉर्ट गेदे खूब पसंद आ रही है. पहले 1-10 ओवरों के आकड़े देखें तो रोहित ने फुल लेथ गेंद पर 211.1, गुड लेय गेंद पर 136 4. हार्ड व गेंद पर 126.1 और शॉर्ट गेंद पर 360 की स्ट्राइक रेट से रन निकाल रहे हैं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें