28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Israel Hamas War : हमास के अबतक तीन टॉप कमांडर ढेर, देखें इजराइल के ताबड़तोड़ एयरस्ट्राइक की तस्वीर

Israel Hamas War : इजरायल की सेना अब गाजा पट्टी में घुसने के लिए तैयार नजर आ रही है, इसके लिए उत्तरी गाजा के लोगों को साउथ गाजा की ओर जाने की चेतावनी भी दी जा चुकी है. युद्ध आज दसवें दिन में प्रवेश कर गया है. देखें कुछ खास तस्वीरें

Undefined
Israel hamas war : हमास के अबतक तीन टॉप कमांडर ढेर, देखें इजराइल के ताबड़तोड़ एयरस्ट्राइक की तस्वीर 6

इजराइल और हमास के बीच युद्ध का आज दसवां दिन है. हमास के हमले के बाद गाजा में इजराइल ताबड़तोड़ एयरस्ट्राइक कर रहा है. युद्ध के नौवें दिन इजराइल ने हमास के कई और ठिकानों को निशाना बनाया. खबर के अनुसार, इजराइली सेना के एयरस्ट्राइक में हमास का एक और टॉप कमांडर बिलाल अल केदरा मारा गया. उसके नेतृत्व में ही इजराइल पर पिछले हफ्ते हमले किये गये थे.

Undefined
Israel hamas war : हमास के अबतक तीन टॉप कमांडर ढेर, देखें इजराइल के ताबड़तोड़ एयरस्ट्राइक की तस्वीर 7

अब तक हमास के करीब तीन टॉप कमांडर मारे गये हैं. इस बीच, गाजा में फिलीस्तीनी नागरिक बुनियादी जरूरत की चीजों से भी वंचित हो गये हैं. गाजा के हजारों लोग उत्तरी इलाके को खाली करने के इस्राइल के आदेश का पालन करने की कोशिश में जुटे हैं. लोगों का पलायन जारी है. गाजा के हजारों लोग सुरक्षित पनाह के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

Undefined
Israel hamas war : हमास के अबतक तीन टॉप कमांडर ढेर, देखें इजराइल के ताबड़तोड़ एयरस्ट्राइक की तस्वीर 8

चिकित्सकों ने रविवार को आगाह किया कि यदि घायल लोगों से भरे अस्पतालों में ईंधन और बुनियादी आपूर्ति खत्म हो गयी, तो हजारों लोगों की मौत हो सकती है. वहीं, बड़ी संख्या में इजराइली सैनिकों को टैंकों व हथियारों के साथ गाजा सीमा के पास तैनाती की गयी है. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि यह युद्ध फिलीस्तीनियों के लिए घातक बन गया है. हमास-इजराइल के बीच जारी मौजूदा संघर्ष में अब तक 2500 से अधिक फिलीस्तीनियों की मौत हो चुकी है. इससे पहले 2014 में हुए युद्ध में 2,251 फिलीस्तीनियों की मौत हुई थी. दूसरी तरफ, हिजबुल्लाह के खिलाफ भी इस्राइली सेना ने जवाबी कार्रवाई तेज कर दी है.

Undefined
Israel hamas war : हमास के अबतक तीन टॉप कमांडर ढेर, देखें इजराइल के ताबड़तोड़ एयरस्ट्राइक की तस्वीर 9

गाजा पट्टी में बमबारी के बीच फिलीस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी के लिए काम करने वाले कर्मचारियों ने रविवार को कहा कि वहां पर हालात बेहद खराब हैं. बच्चों, गर्भवती महिलाओं व बुजुर्गों के लिए खाद्यान्न, पानी और दवाओं की तत्काल आपूर्ति करने की अपील की. गाजा के खान युनिस में यूएनआरडब्ल्यूए आश्रय गृह की प्रमुख राविया हलास ने एक वीडियो में कहा कि कृपया गाजा को बचा लें. मैं आपसे विनती करती हूं, गाजा को बचाएं. यह मर रहा है. उत्तरी गाजा में रह रहे हजारों परिवार सुरक्षित स्थलों की तरफ जा रहे हैं.

Undefined
Israel hamas war : हमास के अबतक तीन टॉप कमांडर ढेर, देखें इजराइल के ताबड़तोड़ एयरस्ट्राइक की तस्वीर 10
Also Read: Israel Hamas War: इजराइली हमले से गाजा में त्राहिमाम… खंडहर बन गया पूरा शहर, डॉक्टरों ने दी यह चेतावनी

हमास द्वारा इजराइल के दक्षिणी इलाके में किये गये हमले में भारतीय मूल की दो इजराइली महिला सुरक्षा अधिकारी मारी गयी हैं. हमले के दौरान अशदोद के होम फ्रंट कमान की कमांडर 22 वर्षीय लेफ्टिनेंट ऑर मोसेस व पुलिस के सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की सीमा पुलिस अधिकारी निरीक्षक किम डोकरकर की जान चली गयी.

भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें