21.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Hema Malini Birthday: जब पहली बार 18 मार्च 2006 को रांची आयी थीं ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी, जानें पूरा किस्सा

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी आज 75 साल की हो गईं. दिग्गज एक्ट्रेस कई क्लासिक बॉलीवुड फिल्मों में काम करने के बाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं. एक्ट्रेस को उनके फैंस सोशम मीडिया पर बधाई दे रहे हैं. एक्ट्रेस रांची भी आ चुकी है.

Hema Malini Birthday: ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी आज 75वां जन्मदिन मनायेंगी. रांचीवासी अभिनेत्री हेमा मालिनी से एक बार नहीं बल्कि तीन-तीन बार रूबरू हो चुके हैं. झारखंड गठन के बाद हेमा मालिनी 18 मार्च 2006 को पहली बार रांची आयी थीं. तत्कालीन सांसद अजय मारू के आग्रह पर उनका रांची आगमन हुआ था. हेमा मालिनी ने नामकुम स्थित ”दीपशिखा – बाल विकास एवं मानसिक स्वास्थ्य संस्थान” के नवनिर्मित भवन का उदघाटन किया था.

पूर्व सांसद अजय मारू ने बताया किस्सा

पूर्व सांसद अजय मारू ने बताया कि हेमा मालिनी जी ने संस्थान का भ्रमण कर शिलापट का अनावरण किया था. साथ ही मानसिक रूप से कमजोर बच्चों की बेहतरी के लिए हर संभव सहयोग की बात कही थी. इसी शाम एक निजी कार्यक्रम में हेमा मालिनी ने परिवार के सदस्यों समेत पूर्व आइपीएस कुमुद चौधरी, पूर्व डीजीपी डीके पांडेय की पत्नी पूनम पांडेय के साथ तस्वीर खिंचवायी. अजय मारू ने बताया कि राज्यसभा सांसद रहते हुए हम दोनों अक्सर संसद भवन में मिलते थे. हमारा आवास एक ही फ्लैट में था. अक्सर हमारे घर हेमा जी का आना-जाना लगा रहता था.

विधानसभा और लोकसभा चुनाव में भी कर चुकी हैं प्रचार

हेमा मालिनी 2009 में विधानसभा चुनाव में प्रचार करने आयी थीं. इस दौरान खरसावां और झुमरी तिलैया में प्रचार किया था. गांडेय में भी उनकी सभा थी, लेकिन हेलीकॉप्टर को लोकेशन नहीं मिलने के कारण उनकी सभा रद्द हो गयी थी. इसके बाद हेमा मालिनी एक मई 2019 को रांची पहुंचीं. वह लोकसभा चुनाव 2019 में स्टार प्रचारक थीं. महादेव मंडा मैदान चुटिया और खलारी में जनसभा को संबोधित किया था. उनके साथ भाजपा प्रत्याशी के रूप में संजय सेठ भी थे.

Also Read: Hema Malini Birthday: हेमा मालिनी का नाम बदलना चाहते थे ये डायरेक्टर, इस वजह से नहीं बनी बात

हेमा मालिनी ने कई फिल्मों में किया हैं काम

हेमा मालिनी ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. एक्ट्रेस ने ड्रीम गर्ल, शोले, सीता और गीता, बागबान, क्रांति, जॉनी मेरा नाम, नसीब और सपनों का सौदागर जैसी फिल्में की हैं. हेमा मालिनी को आज भी शोले की बसंती और ड्रीम गर्ल कहा जाता है. हालांकि, 2003 में राजनीति में आने के बाद उन्होंने कम फिल्में कीं. उनकी आखिरी फिल्म बाबुल 2006 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में उनके अलावा अमिताभ बच्चन, रानी मुखर्जी, सलमान खान और जॉन अब्राहम मुख्य भूमिका में थे. उन्होंने कई अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका हैं. उन्हें वर्ष 2000 में भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से सम्मानित किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें