27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार रेल हादसे में पांचवीं मौत, बंगाल की जख्मी महिला यात्री ने तोड़ा दम, पटना एम्स में चल रहा था इलाज

बिहार रेल हादसे में पांचवीं मौत की पुष्टि हो चुकी है. बंगाल की रहने वाली एक महिला यात्री ने दम तोड़ दिया जिसका इलाज पटना एम्स में चल रहा था. महिला के अन्य परिजनों का भी इलाज चल रहा है. वहीं बक्सर हादसे में कितने राज्यों के लोगों की जान गयी, जानिए..

Bihar Train Accident: बिहार के बक्सर रेल हादसे में जख्मी एक और यात्री ने दम तोड़ दिया. रघुनाथपुर के पास हुए ट्रेन हादसे में घायल उक्त महिला का इलाज पटना एम्स में चल रहा था. जिसकी मौत इलाज के दौरान हो गयी. महिला पश्चिम बंगाल की रहने वाली थी.महिला मरीज की मौत के बाद उसके परिवार वालों में मातम पर पसर गया. जब डॉक्टर ने इस बात की जानकारी परिजनों को दी कि महिला की जान नहीं बच सकी तो अस्पताल परिसर में परिजनों के बीच कोहराम मच गया. पश्चिम बंगाल निवासी मरीज रीना कुमारी वर्मा (कूच बिहार निवासी) नॉर्थ ईस्ट ट्रेन में ही सफर कर रहे थे. 11 अक्टूबर की रात को बक्सर से खुलने के बाद ट्रेन रघुनाथनपुर स्टेशन के पास हादसे (Buxar Train Accident) का शिकार हो गयी थी. ट्रेन की कई बोगियां पटरी से नीचे पलट गयी थी. इस हादसे में 4 लोगों की मौत की पुष्टि की गयी थी. बंगाल की महिला यात्री की मौत के बाद अब मृतकों का आंकड़ा 5 हो चुका है.

बक्सर रेल हादसे में घायल महिला की एम्स में मौत

बिहार के बक्सर के रघुनाथपुर के पास हुई ट्रेन हादसे में घायल एक महिला मरीज की मौत एम्स पटना में इलाज के दौरान हो गयी. महिला मरीज की मौत के बाद उसके परिवार वालों में मातम पर पसर गया और रोना-पिटना मच गया. परिजनों ने बताया कि रेल यात्रा के दौरान महिला पश्चिम बंगाल निवासी मरीज रीना कुमारी वर्मा (कूच बिहार निवासी) उनके पति मुक्ति नाथ वर्मा अनुईया और संतोष वर्मा साथ में यात्रा कर रहे थे. अचानक ट्रेन बिहार में हादसे का शिकार हो गयी. इस हादसे में सभी जख्मी हुए थे जिन्हें पटना एम्स में भर्ती कराया गया था. हालांकि दूसरे दिन रीना वर्मा के पति मुक्ति नाथ वर्मा को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गयी थी जबकि इन तीनों का इलाज चल रहा था. रविवार सुबह-सुबह रीना वर्मा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. जबकि अभी भी इनके साथ सहयात्री अनुईया व संतोष का इलाज एम्स में ही चल रहा है. पटना एम्स में भर्ती घायल रेल यात्रियों को देखने दानापुर के डीआरएम भी पहुंचे और वहां इलाज कर रहे डॉक्टर से बातचीत की.

Also Read: PHOTOS: बिहार में जब खेत में पलटी North East Express की बोगियां, देखिए बक्सर रेल हादसे की खास तस्वीरें..
नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे में कई और जख्मी

बता दें कि बक्सर रेल हादसे को इस साल में देश का दूसरा सबसे बड़ा रेल हादसा कहा जा सकता है. इसी साल ओडिसा के बालासोर में ट्रेन की कई बोगियां पटरी पर से उतर गयी थीं और कई यात्रियों की मौत इस हादसे में हुई थी. वहीं 11 अक्टूबर की रात करीब पौने दस बजे बिहार के रघुनाथपुर स्टेशन के पास आनंद विहार से कामख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस बेपटरी हो गयी. अचानक इस ट्रेन की कई बोगियां पलट गयीं और कई डिब्बे पटरी पर से उतर गए. हादसे के बाद अफरातफरी मच गयी. इस रेल हादसे में चार लोगों की मौत की पुष्टि की गयी जबकि दर्जनों यात्री जख्मी थे जिन्हें अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के लिए भेजा गया. इस हादसे में पांचवीं मौत की पुष्टि हो चुकी है.

14-14 लाख मुआवजे की घोषणा..

आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार, बक्सर रेल हादसे में चार लोगों की पहले मौत हुई थी और 78 यात्री जख्मी हुए थे. बिहार के 26, पश्चिम बंगाल के 23 समेत यूपी, असम, मध्य प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, जम्मू कश्मीर और त्रिपुरा वगैरह राज्यों के घायल चिन्हित किए गए थे. आपदा प्रबंधन विभाग ने मृतकों को चार-चार लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है. वहीं रेलवे ने 10-10 लाख रुपए मुआवजा दिया है. रेलवे की ओर से घायलों को 50-50 हजार रुपया दिया गया है.

अबतक पांच यात्रियों की हुई मौत, जानिए पूरी डिटेल..

बता दें कि इस ट्रेन हादसे ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया. कई हंसते-खेलते परिवार के घर में मातम पसरा तो कई जिंदगियां उजड़ गयीं. न्यू जलपाईगुड़ी का रहने वाला एक परिवार इस कदर तबाह हुआ कि ट्रेन में सफर कर रहे दीपक भंडारी की पत्नी और जुड़वां बेटियों में एक आकृति (8 वर्ष) की मौत इस हादसे में हो गयी. दरअसल, ट्रेन बेपटरी हुई तो दोनों एसी बोगी में शीशा तोड़ते हुए बाहर गिर गए थे. वहीं रेलवे ने पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच करवायी है. बता दें कि अभी तक पांच लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. एम्स में बंगाल की महिला की मौत से पहले न्यू जलपाईगुड़ी की उषा भंडारी और उनकी बेटी आकृति, राजस्थान के सीकर निवासी नरेंद्र कुमार और किशनगंज निवासी अबु जैद की मौत इस हादसे में हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें