22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

RBI Cash Deposit Rule: बैंक में जमा किया 30 हजार से ज्यादा कैश तो बंद हो जाएगा अकाउंट! जानें क्या है सही बात

RBI Cash Deposit Rule: भारतीय रिजर्व बैंक के द्वारा ग्राहकों को आसान बैंकिंग सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अक्सर नया नियम बनाया जाता है. शीर्ष बैंक के द्वारा ग्राहकों के हितों के बारे का ध्यान रखा जाता है.

Undefined
Rbi cash deposit rule: बैंक में जमा किया 30 हजार से ज्यादा कैश तो बंद हो जाएगा अकाउंट! जानें क्या है सही बात 6

RBI Cash Deposit Rule: बताया जा रहा है कि एक मैसेज वायरल हो रहा है. इसमें दावा किया जा रहा है कि रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने घोषणा की है कि अगर आप अपने खाते में एक बार में तीस हजार कैश जमा करते हैं या आपके खाते में 30 हजार रुपये हैं तो आपका खाता बंद हो जाएगा.

Undefined
Rbi cash deposit rule: बैंक में जमा किया 30 हजार से ज्यादा कैश तो बंद हो जाएगा अकाउंट! जानें क्या है सही बात 7

RBI Cash Deposit Rule: रिजर्व बैंक के गवर्नर के नाम से वायरल मैसेज में दावा किया जा रहा है कि बैंक बैलेंस को लेकर नए नियमों की घोषणा की है. हालांकि, ये मैसेज पूरी तरह से फर्जी है. शीर्ष बैंक के द्वारा इस तरह की कोई घोषणा नहीं की गयी है.

Undefined
Rbi cash deposit rule: बैंक में जमा किया 30 हजार से ज्यादा कैश तो बंद हो जाएगा अकाउंट! जानें क्या है सही बात 8

RBI Cash Deposit Rule: नकद जमा करने को लेकर किये जा रहे दावें को लेकर PIB Fact Check ने पड़ताल की है. इसके साथ ही, सोशल मीडिया पर बताया है कि वायरल मैसेज में किया जा रहा दावा पूरी तरह से फर्जी है.

Also Read: Share Market: सुस्त बाजार में भी धमाकेदार कमाई का सकते हैं ये 10 शेयर, अभी प्लान बना करें तैयारी
Undefined
Rbi cash deposit rule: बैंक में जमा किया 30 हजार से ज्यादा कैश तो बंद हो जाएगा अकाउंट! जानें क्या है सही बात 9

PIB Fact Check ने सोशल मीडिया ने लिखा है कि भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर ने बैंक खातों को लेकर अहम ऐलान किया है कि अगर किसी खाताधारक के खाते में 30 हजार रुपये से ज्यादा है तो उसका खाता बंद कर दिया जाएगा. यह खबर फर्जी है. आरबीआई ने ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है.

Also Read: Share Market: उतार-चढ़ाव के बीच टॉप 6 कंपनियों ने कमाया 70,527.11 करोड़, जानें इस सप्ताह कैसा रहेगा शेयर बाजार
Undefined
Rbi cash deposit rule: बैंक में जमा किया 30 हजार से ज्यादा कैश तो बंद हो जाएगा अकाउंट! जानें क्या है सही बात 10

PIB Fact Check से आप भी किसी वायरल मैसेज की पड़ताल करा सकते हैं. इसके लिए आपको factcheck.pib.gov.in पर मैसेज करना होता है. इसके अलावा आप 8799711259 पर WhatsApp संदेश भी भेज सकते हैं. pibfactcheck@gmail.com पर ई-मेल भेजकर मामले के बारे में पूरी जानकारी ले सकते हैं. इसके साथ ही, आप सोशल मीडिया के माध्यम से भी वायरल मैसेज की जानकारी ले सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें