26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड राज्य कृषि विपणन पर्षद के अध्यक्ष रविंद्र सिंह बोले, खूंटी बाजार समिति होगी विकसित

झारखंड राज्य कृषि विपणन पर्षद के अध्यक्ष रविंद्र सिंह ने सोमवार को खूंटी बाजार समिति के बाजार का निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने परिसदन भवन में पत्रकारों से बात-चित करते हुये बताया कि बाजार समिति किराये के आधार पर चलता है. आने वाले दिनों में व्यापारियों और किसानों को कई सुविधायें भी दी जायेगी

खूंटी : झारखंड राज्य कृषि विपणन पर्षद के अध्यक्ष रविंद्र सिंह ने सोमवार को खूंटी बाजार समिति के बाजार का निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने परिसदन भवन में पत्रकारों से बात-चित करते हुये बताया कि जिले में हाट-बाजार की स्थिति जर्जर है. बाजारों में अवैध कब्जे हैं. कोई देखने वाला तक नहीं है. बाजार में दुकान-गोदाम आदि की स्थिति खराब है. उन्होंने कहा कि बाजार समिति का गठन किसान और व्यापारियों में समन्वय बनाने के लिए किया गया था. पूर्व की सरकारों ने 2015 में बाजार समिति को भंग कर दिया था. बाजार समिति को फिर से सुदृढ़ और विकसित करने का प्रयास किया जायेगा. इसे लेकर जल्द ही बाजार समिति का पुनर्गठन किया जायेगा. उन्होंने यह भी बताया कि बाजार समिति की स्थिति की विस्तृत रिपोर्ट बनाकर मुख्यमंत्री को सौंपा जायेगा.

आने वाले दिनों में व्यापारियों और किसानों को कई सुविधायें दी जायेगी

बाजार समिति द्वारा किराये वृद्धि के सवाल पर कहा कि किराया वृद्धि का निर्धारित एसडीओ के स्तर से किया जाता है. बाजार समिति किराये के आधार पर चलता है. आने वाले दिनों में व्यापारियों और किसानों को कई सुविधायें भी दी जायेगी. मौके पर पणन सचिव रष्मि, कांग्रेस जिलाध्यक्ष रवि मिश्र सहित अन्य उपस्थित थे.

चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों ने किया मुलाकात

झारखंड राज्य कृषि विपणन पर्षद के अध्यक्ष रविंद्र सिंह से खूंटी चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों ने मुलाकात किया. इस दौरान अध्यक्ष प्रियंक भगत के अगुवाई में चेंबर के पदाधिकारियों ने बाजार समिति द्वारा दुकानों के किराये वृद्धि को लेकर ज्ञापन सौंपा. प्रतिनिधियों ने किराया वृद्धि को कम करने का मांग किया. वहीं बाजार समिति के दुकानदारों की समस्याओं से अवगत कराया गया. मौके पर सह सचिव परमानंद कश्यप, सुमित जैन, विश्वजीत देवघरिया, दिलीप कर, उदय भाला, दीपक सिंह सहित अन्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें