26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WhatsApp मैसेजेस को अब कर सकेंगे शेड्यूल, जानें आसान स्टेप्स

WhatsApp Message Schedule: अब आप व्हाट्सएप पर मैसेजेस को शेड्यूल भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होगी. आपको बस हमारे बताये गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

Undefined
Whatsapp मैसेजेस को अब कर सकेंगे शेड्यूल, जानें आसान स्टेप्स 6

WhatsApp Schedule Messages: आज के समय में व्हाट्सएप का इस्तेमाल दुनियाभर के ज्यादातर लोगों द्वारा किया जाने लगा है. मीडिया कि एक रिपोर्ट की अगर माने तो मौजूदा समय में इस मैसेजिंग प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल 180 से ज्यादा देशों में किया जाने लगा है. ऐसे में अगर आप भी WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए काफी काम की साबित होने वाली है. आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस तरह से किसी भी मैसेज को शेड्यूल कर सकते हैं. मैसेजेस शेड्यूल करने के लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होगी. आपको सिर्फ हमारे बताये गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

Undefined
Whatsapp मैसेजेस को अब कर सकेंगे शेड्यूल, जानें आसान स्टेप्स 7

मैसेज शेड्यूल करने का क्या होगा फायदा

अगर आप सोच रहे हैं कि आखिर मैसेज शेड्यूल करने का फायदा क्या होगा तो बता दें, कई बार ऐसा होता है कि आप किसी दोस्त या रिश्तेदार को रात के 12 बजे बर्थडे विश करना चाहते हैं लेकिन कुछ कारणों से ऐसा कर नहीं पाते हैं. ऐसे हालातों में आप मैसेजेस को पहले से ही शेड्यूल करके रख सकते हैं. आपको सिर्फ मैसेजेस को भेजने से पहले सही समय निर्धारित करना होगा. मैसेजेस शेड्यूल करने के बाद सभी मैसेजेस ऑटोमैटिकली सेंड हो जाएंगे.

Undefined
Whatsapp मैसेजेस को अब कर सकेंगे शेड्यूल, जानें आसान स्टेप्स 8

WhatsApp मैसेजेस को ऐसे करें शेड्यूल

अगर आप भी व्हाट्सएप मैसेजेस को शेड्यल करना चाहते हैं तो बता दें WhatsApp पर फिलहाल ऐसा कोई फीचर मौजूद नहीं है. केवल यहीं नहीं, कंपनी अभी इस तरह के किसी फीचर पर काम भी नहीं कर रही है. लेकिन, एक ऐसा तरीका है जिसकी मदद से आप आप WhatsApp पर मैसेजेस को शेड्यूल कर सकते हैं. इसके लिए आपको एक थर्ड पार्टी ऐप की मदद लेनी होगी और उसे अपने स्मार्टफोन पर इंस्टॉल करना होगा.

Undefined
Whatsapp मैसेजेस को अब कर सकेंगे शेड्यूल, जानें आसान स्टेप्स 9

ऐसे शेड्यूल करें मैसेजेस

  • सबसे पहले अपने Android स्मार्टफोन पर प्ले स्टोर ओपन कर लें

  • इसके बाद अपने स्मार्टफोन पर SKEDit नामक ऐप को डाउनलोड कर इंस्टॉल कर लें

  • ऐप को ओपन कर लें और उसपर साइन-अप कर लें.

  • मेन्यू में दिए गए ऑप्शंस में से WhatsApp को चुन लें

  • Enable Accessibility पर क्लिक कर SKEDit पर जाएं और टॉगल को स्टार्ट कर दें

  • इसके बाद Allow पर क्लिक कर दें

  • अब वापस WhatsApp पर जाएं

  • WhatsApp पर आपको Ask Me Before Sending का ऑप्शन दिखाई देने लगेगा.

  • अब ऐप पर आप मैसेज को भेजने का डेट और टाइम सेट कर दें और मैसेज को लिखकर सेव कर दें.

  • आपने जो समय चुना है ये मैसेज खुद उस समय सेंड हो जाएगा.

Note: बता दें हम किसी भी थर्ड पार्टी ऐप का समर्थन नहीं करते हैं और किसी भी ऐप को अपने स्मार्टफोन पर इंस्टॉल करने से पहले अच्छी तरह से जांच कर लें.

Undefined
Whatsapp मैसेजेस को अब कर सकेंगे शेड्यूल, जानें आसान स्टेप्स 10

नये फीचर पर काम कर रहा WhatsApp

व्हाट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स को ट्रैक करने वाली कंपनी WaBetaInfo द्वारा पेश किये गए एक रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप ग्रुप चैट इवेंट आयोजित करने के लिए एक नए फक्शनालिटी डेवलप कर रहा है. एक बार यह फीचर लॉन्च हो जाए उसके बाद यूजर्स यूजर्स को वॉट्सऐप के मिस्ड या लेट से कॉल के जोखिम को कम करके, ग्रुप चैट में हो रही चर्चा का प्लान बनाने और कॉर्डिनेट करने में मदद मिल जाएगी. सामने आयी जानकारी के मुताबिक़ यह फीचर फिलहाल एंड्रयड बीटा टेस्टर्स के लिए अवेलेबल है और इसे ऐप के वर्जन 2.23.21.12 की मदद से इसे एक्सेस भी किया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें