28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत में लॉन्च होने से पहले नई Kia Sonet फेसलिफ्ट की तस्वीरें लीक, ऐसा दिखता है एक्सटीरियर डिजाइन

स्पाई शॉट्स देखने के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि नई सोनेट फेसलिफ्ट सिकुड़ी हुई सेल्टोस की तरह दिखती है. इसमें मेन हेडलैंप डिजाइन को बिना बदलाव के कंटीन्यू किया गया है, लेकिन इसके साथ जुड़े हुए डीआरएल को नया ट्रीटमेंट मिलता है. फ्रंट बंपर में भी मामूली सा अपडेट देखने को मिलता है.

नई दिल्ली : भारत में लॉन्च होने से पहले ही किआ सोनेट फेसलिफ्ट की तस्वीरें लीक हो गई हैं. इस कार को दिसंबर 2023 में लॉन्च होने की उम्मीद है. लीक तस्वीरों में सोनेट फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर डिजाइन को दिखाया गया है. इस कार के स्पाई शॉट्स से अंदाजा लगाया जा रहा है कि किआ सोनेट का इंटीग्रेटेड डीआरएल साथ एक संशोधित हेडलैंप सेटअप मिलेगा जो अब फ्रंट बम्पर में अपना रास्ता बना रहा है.

किआ सोनेट का एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाइन

स्पाई शॉट्स देखने के बाद मीडिया की खबरों में अंदाजा लगाया जा रहा है कि नई सोनेट फेसलिफ्ट सिकुड़ी हुई सेल्टोस की तरह दिखती है. इसमें मेन हेडलैंप डिजाइन को बिना बदलाव के कंटीन्यू किया गया है, लेकिन इसके साथ जुड़े हुए डीआरएल को नया ट्रीटमेंट मिलता है. फ्रंट बंपर में भी मामूली सा अपडेट देखने को मिलता है. अलॉय व्हील्स का लुक भी डुअलटोन है, जो दिखने में मौजूदा व्हील्स से बेहतर हैं. वहीं इसके बैक साइड की बात करें तो, ये नई सेल्टोस से काफी मिलती-जुलती है.

इसमें कनेक्टेड टेल-लैंप ट्रीटमेंट के साथ नया मोटा बंपर भी है. ये नए रैपअराउंड टेल-लैंप बड़े हैं और पीछे की स्टाइल को काफी ज्यादा अग्रेसिव लुक देते हैं. जैसा कि पहले ही खुलासा हो चुका है, अपने नए अवतार में सॉनेट के इंटीरियर को नए कलर, नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ-साथ एक नया सेंटर कंसोल भी मिलेगा. जो बटनों के ढेर को बदल देगा.

किआ सोनेट का इंजन

अब अगर हम किआ सोनेट फेसलिफ्ट के इंजन की बात करें तो, इसमें कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. यानि कि मौजूदा 1.2 L एस्पिरेटेड पेट्रोल फ्लैगशिप टर्बो पेट्रोल यूनिट और 1.5 L डीजल के साथ बरकरार रहेगा. अपने मौजूदा स्वरूप में सोनेट एक पॉपुलर कार बनी हुई है, लेकिन इसे कड़ी टक्कर मिल रही है. क्योंकि इस सेगमेंट में नई हुंडई वेन्यू के साथ-साथ, नई टाटा नेक्सन के साथ और भी कई राइवल्स की लॉन्चिंग हो चुकी है. मौजूदा समय में सोनेट बिक्री के मामले में सेल्टोस से पीछे है, लेकिन 4 मीटर से कम वाले सेगमेंट में अपने आप में एक बड़ी विक्रेता बनकर बैठी है.

Also Read: Car Price Hike: अक्टूबर से बढ़ जाएंगी Kia Seltos और Carens की कीमतें, अभी बुक कर पाएं 40 हजार तक की छूट

किआ सोनेट पावरट्रेन

किआ सोनेट फेसलिफ्ट के लिए पावरट्रेन विकल्प मौजूदा मॉडल से लिए जाने की उम्मीद है. इनमें 1.2-लीटर NA पेट्रोल मोटर, 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल मिल शामिल है. टाटा नेक्सन , मारुति ब्रेजा और हुंडई वेन्यू के इस अपडेट प्रतिद्वंद्वी की कीमतें इस साल के अंत में सामने आएंगी.

Also Read: PHOTO : किआ ने सबसे पॉपुलर एसयूवी सेल्टोस के बढ़ाए दाम, ग्रैंड विटारा और क्रेटा को दे रही थी टक्कर

किआ सोनेट के फीचर्स

हालांकि, कई मौजूदा फीचर्स बरकरार रहेंगे. जिसमें 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-स्पीकर बोस ऑडियो सिस्टम, यूवीओ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वॉयस कमांड, वेंटीलेटेड फ्रंट सीटें, एक एयर प्यूरीफायर, 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस फीचर्स शामिल हैं. इसके अलावा वायरलेस फोन चार्जर, ट्रैक्शन कंट्रोल, ड्राइव मोड, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम देखने को मिलेगा.

किआ सोनेट फेसलिफ्ट का इंजन कैसा है?

किआ सोनेट फेसलिफ्ट के लिए पावरट्रेन विकल्प मौजूदा मॉडल से लिए जाने की उम्मीद है. इनमें 1.2-लीटर NA पेट्रोल मोटर, 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल मिल शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें