25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs BAN: बांग्लादेश का यह फैन है भारतीय टीम का जबर्दस्त प्रशंसक, रोहित से मिलकर हुआ भावुक

बांग्लादेश के जबरा फैन शोएब अली भारतीय टीम के भी प्रशंसक हैं. भारत बनाम बांग्लादेश वर्ल्ड कप मैच से पहले उन्हें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मिलने का मौका मिला. रोहित ने जब उनसे बात की जब वह हैरान रह जाते हैं. इस मुलाकात का जिक्र करते हुए वह भावुक हो जाते हैं.

टीम इंडिया गुरुवार को वर्ल्ड कप 2023 के अपने चौथे मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ खेल रहा है. यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया रविवार को ही पुणे पहुंच गई थी, लेकिन टीम ने अभ्यास मंगलवार से शुरू की. टीम इंडिया के अभ्यास सत्र के दौरान बांग्लादेश के जबरा फैन शोएब अली स्टेडियम के बाहर मौजूद थे और भारतीय टीम को चीयर कर रहे थे. उन्होंने खुद बताया कि वह भारतीय टीम के भी जबर्दस्त फैन हैं. स्टेडियम के बाहर उन्हें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा से मिलने का मौका मिला. रोहित ने उनसे उनका हाल पूछा. शोएब अली जिन्हें ‘टाइगर शोएब’ के नाम से भी जाना जाता है, रोहित के साथ अपनी संक्षिप्त मुलाकात के बारे में बताते हुए भावुक हो जाते हैं और उनकी आंखें भर जाती हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में शोएब अली ने रोहित शर्मा से अपनी मुलाकात का जिक्र किया. उन्होंने बताया कि मैं स्टेडियम के मुख्य द्वार के बाहर कुछ अन्य बांग्लादेशी प्रशंसकों के साथ इंतजार कर रहा था. टीम मैदान के अंदर अभ्यास कर रही थी. अचानक मैंने रोहित शर्मा को एक नीली कार देखा. मैंने उनका नाम चिल्लाया. अगले ही पल रोहित ने अपनी कार रोकी और मुझसे बात की. यही कारण है कि वह एक बड़े खिलाड़ी हैं, वह बहुत ही जमीन से जुड़े इंसान हैं. यह बताते हुए शोएब की आंखें भर आती हैं.

Also Read: ICC ODI Rankings: वर्ल्ड कप के बीच रोहित शर्मा के लिए अच्छी खबर, रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

शोएब को बशीर चाचा, सुधीर और रामबाबू से मिली प्रेरणा

शोएब अली बांग्लादेश के वही प्रशंसक हैं जो अपने शरीर को बाघ की तरह रंगते हैं और अपनी टीम के मैचों के दौरान बांग्लादेश के राष्ट्रीय ध्वज को जोर-जोर से लहराते हैं. पाकिस्तान के सुपर फैन मोहम्मद बशीर को ‘चाचा शिकागो’ के नाम से जाना जाता है. वह पाकिस्तान से हैं, शिकागो में रहते हैं. बशीर चाचा भी टीम इंडिया के फैन हैं. शोएब को प्रेरणा बशीर चाचा, सुधीर गौतम और रामबाबू से मिली है.

सुधीर हैं सचिन के फैन

भारत के दो सुपर फैन सुधीर गौतम और रामबाबू हैं. सुधीर जहां सचिन तेंदुलकर के जबरा फैन हैं, वहीं रामबाबू टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बहुत बड़े प्रशंसक हैं. सुधीर अपने पूरे शरीर को तिरंगे की रंग में रंगकर और हाथों में एक बड़ा शंख लेकर भारत के सभी मैच देखने स्टेडियम में जाते हैं. उनके शरीर पर पीछे 10 नंबर और आगे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम भी लिखा होता है.

Also Read: IND vs BAN: जब बांग्लादेश के खिलाफ फूटा था एमएस धोनी का गुस्सा, इस खिलाड़ी को सिखाया था सबक

धोनी के क्रेजी फैन हैं रामबाबू

दूसरी ओर, रामबाबू टीम इंडिया के अब तक के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के क्रेजी फैन हैं. सुधीर की तरह उनका भी पूरा शरीर तिरंगे के रंग में रंगा होता है, लेकिन वह अपने शरीर को पेंट नहीं करते, बल्कि तिरंगे की रंग का कपड़ा पहनते हैं. उनकी छाती पर धोनी का नाम लिखा होता है और 7 नंबर भी अंकित रहता है.

ढाका के रहने वाले हैं शोएब अली

शोएब अली ढाका से लगभग 50 किमी दूर एक गांव में मोटर मैकेनिक के रूप में काम करते हैं. शोएब ने 16 मार्च 2012 को भारत और बांग्लादेश के बीच एशिया कप खेल में एक क्रिकेट सुपरफैन के रूप में अपनी यात्रा शुरू की. वह दिन ऐतिहासिक है. इसी मैच में महान सचिन तेंदुलकर ने अपना 100वां इंटरनेशनल शतक बनाया था. इस मैच को याद करते हुए शोएब ने बताया कि उस मैच ने मेरी जिंदगी बदल दी. मैंने देखा कि सुधीर और बशीर चाचा कैसे भारत का समर्थन कर रहे थे. बस मुझपर उनके जैसा बनने का जुनून सवार हुआ और मैं वह बन गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें