26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड: संपत्ति विवाद में चार साल के मासूम की हत्या मामले में कोडरमा पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

कोडरमा जिले की मुरकमनाई पंचायत अंतर्गत मुरकमनाईटांड़ से 14 अक्टूबर की दोपहर से चार वर्षीय शिव कुमार गोस्वामी (पिता राहुल गोस्वामी) गायब था. अगले दिन उसका शव गांव के ही धुंधी आहर के उत्तरी छोर से मिला था. बच्चा स्थानीय नोबल पब्लिक स्कूल में पढ़ता था.

कोडरमा बाजार: पुलिस ने मरकच्चो थाना क्षेत्र के मूर्कमनायटांड़ में 15 अक्टूबर को चार वर्षीय बच्चे की हत्या का उद्भेदन कर लिया है और हत्याकांड में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में सुरेशनाथ गोस्वामी (पिता हरखूनाथ गोस्वामी), रूमा देवी (पति सुरेशनाथ गोस्वामी) व दिलीप कुमार गोस्वामी (पिता सुरेशनाथ गोस्वामी) तीनों मूर्कमनायटांड़ निवासी शामिल हैं. ये जानकारी कोडरमा पुलिस अधीक्षक अनुदिप सिंह ने गुरुवार को दी. बच्चे की हत्या आरोपियों ने उसके परिवार से पुराना संपत्ति विवाद होने की वजह से की थी. एसपी ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि मामले को लेकर मूर्कमनायटांड़ निवासी इंद्रदेव नाथ गोस्वामी (पिता हरखूनाथ गोस्वामी) के द्वारा मरकच्चो थाना में (कांड संख्या 97/23) अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था. इसमें चार वर्षीय शिव कुमार गोस्वामी का अपहरण कर हत्या करने का आरोप लगाया गया था. घटना के बाद मामले की जांच को लेकर प्रशिक्षु डीएसपी दीवाकर कुमार के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया था. टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारियों ने अनुसंधान कर आरोपियों को गिरफ्तार किया. मौके पर पुलिस निरीक्षक सुजित कुमार, राम नारायण ठाकुर, थाना प्रभारी लव कुमार एवं उत्तम कुमार वैद्य मौजूद थे.

गोतिया ने मासूम को मार डाला

गिरफ्तार आरोपियों ने इस हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए बताया कि इन्द्रदेव नाथ और उनके बीच संपत्ति को लेकर पूर्व से विवाद चला आ रहा था. आपसी विवाद के कारण आरोपियों के द्वारा घटना को अंजाम दिया गया. आपको बता दें कि इन्द्रदेव नाथ गोस्वामी और पकड़े गए आरोपी सुरेशनाथ गोस्वामी दोनों भाई हैं, जबकि महिला आरोपी रूमा देवी आरोपी की पत्नी और दिलीप कुमार गोस्वामी पुत्र है. एसपी ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर मृत बच्चा का दूध से भरा बोतल और एक जोड़ा सैंडल बरामद किया गया है.

Also Read: झारखंड: 40 करोड़ के शराब घोटाले के आरोपी योगेंद्र तिवारी को ईडी ने किया अरेस्ट

इकलौता पुत्र था शिव, 14 अक्टूबर की दोपहर से था लापता

मुरकमनाई पंचायत अंतर्गत मुरकमनाईटांड़ से 14 अक्टूबर की दोपहर से चार वर्षीय शिव कुमार गोस्वामी (पिता राहुल गोस्वामी) गायब था. अगले दिन उसका शव गांव के ही धुंधी आहर के उत्तरी छोर से मिला था. बच्चा स्थानीय नोबल पब्लिक स्कूल में पढ़ता था. शनिवार की दोपहर वह स्कूल से लौटा था. बच्चे के दादा ने उसे दूध का बोतल दिया था, जिसे वो पीते हुए बाहर निकल गया था. बच्चे की मां आंगनबाड़ी में सहायिका है. जब वह आंगनबाड़ी से लौटी तो अपने बच्चे को घर में न देख ढूंढ़ने लगी. मृतक अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र था. मृतक का पिता मुंबई में काम करता है और एक दिन पहले ही अपने घर लौटा था. पुलिस ने बालक का शव बरामद होने के बाद जांच के लिए डॉग स्क्वॉयड की टीम भी बुलाई थी.

Also Read: Weather Forecast: दुर्गा पूजा के दौरान कैसा रहेगा झारखंड के मौसम का मिजाज? विजयादशमी को हैं बारिश के आसार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें