19.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

World Cup 2023: भारत मैच जीता, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा पर लगा भारी जुर्माना, जानें क्यों

टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 के अपने चौथे मुकाबले में बांग्लादेश को सात विकेट से रौंद दिया है. यह भारत की लगातार चौथी जीत है. विराट कोहली ने शतक जड़ा है. यह विराट का 48वां वनडे शतक है. कप्तान रोहित शर्मा अर्धशतक से चूक गए.

टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 के अपने चौथे मुकाबले में भी शानदार जीत दर्ज की है. भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से रौंदा. कप्तान रोहित शर्मा ने धुआंधार 48 रनों की पारी खेली. लेकिन रोहित को एक झटका लगा है. भारतीय कप्तान पर मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर तेज गति से कार चलाने के लिए जुर्माना लगाया गया है. वह लेम्बोर्गिनी उरुस (Lamborghini Urus) चलाने के लिए जुर्माना लगाया गया है. रोहित के दो चालान काटे गए और उन पर 4000 रुपए का जुर्माना लगाया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

पुलिस ने दी यह जानकारी

राजमार्ग पुलिस अधीक्षक लता फड़ ने कहा कि घटना मंगलवार को हुई और जुर्माना अगले दिन जमा कर दिया गया. सब इंस्पेक्टर अमोल पोवार ने बताया कि एक्सप्रेस वे पर लगे कैमरे में कामशेत सुरंग के पास रोहित शर्मा की लग्जरी कार की गति 117 किलोमीटर प्रति घंटा आंकी गई जो 105 किमी प्रति घंटे की गति सीमा से बहुत अधिक है. उन्होंने बताया कि इसके बाद सोमाटेन फाटा के पास कार की गति 111 किमी प्रति घंटे थी. रोहित ने जुर्माने की राशि जमा करा दी है.

Also Read: IND vs PAK: ‘बैट नहीं पावर है’, रोहित शर्मा ने हार्दिक पंड्या को दिखाया अपना बाइसेप, देखें मजेदार वीडियो

विराट कोहली ने जड़ा शतक

मैच की बात करें तो स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने छक्का जड़कर न केवल अपनी टीम को जीत दिलाई, बल्कि वनडे में अपना 48वां शतक भी पूरा किया. वह मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतक की बराबरी करने से केवल एक शतक दूर हैं. उम्मीद है वर्ल्ड कप के इसी सीजन में कोहली सचिन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. भारत ने 51 गेंद शेष रहते बांग्लादेश को हराया.

अर्धशतक से चूक गए रोहित शर्मा

कप्तान रोहित शर्मा (40 गेंद पर 48 रन) और शुभमन गिल (55 गेंद पर 53 रन) में पहले विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी कर टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई. रोहित के आउट होने के बाद विराट कोहली क्रीज पर आए और उन्हें नो बॉल पर चौका और छक्का जड़कर अपना बल्ला खेलने का शानदार मौका मिला. कोहली ने 97 गेंद पर नाबाद 103 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े.

Also Read: World Cup 2023: इस बार 2019 वर्ल्ड कप का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं रोहित शर्मा, देखें आंकड़े

विराट और केएल राहुल ने दिलाई जीत

विराट ने केएल राहुल (नाबाद 34) के साथ चौथे विकेट के लिए 83 रन जोड़कर भारत का स्कोर 41.3 ओवर में तीन विकेट पर 261 रन तक पहुंचा दिया और भारत यह मुकाबला जीत गया. इससे पहले शुभमन गिल का वर्ल्ड कप में पहला अर्धशतक बना. गिल इसी सीजन में वर्ल्ड कप में डेब्यू कर रहे हैं. बीमार होने के कारण वह पहले दो मुकाबले से चूक गए और पाकिस्तान के खिलाफ वह केवल 16 रन ही बना सके.

बांग्लादेश 256 रन सिमटी

बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत के बावजूद 8 विकेट पर 256 रन ही बना पाया.लिटन दास ने सबसे ज्यादा 66 रन और उनके सलामी जोड़ीदार तंजीद हसन ने 51 रनों का योगदान दिया. महमुदुल्लाह ने भी 46 रन बनाए. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट चटकाए. कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर ने एक-एक विकेट लिए.

Also Read: Virat Kohli Bowling: 6 साल बाद विराट कोहली ने की गेंदबाजी, फैन्स क्यों बोल रहे हार्दिक पांड्या को थैंक्स

भारत और न्यूजीलैंड की भिड़ंत 22 को

भारत और न्यूजीलैंड दो ऐसी टीमें हैं, जिन्होंने अपने चार मैच लगातार जीते हैं. दोनों टीमों के अंक 8-8 हैं, लेकिन बेहतर रन रेट के कारण कीवी टीम पहले नंबर पर है और भारत दूसरे नंबर पर है. भारत को अब अपना अगला मुकाबला न्यूजीलैँड के खिलाफ ही 22 अक्टूबर को धर्मशाला में खेलना है. यह कांटे की टक्कर हो सकती है. भारत इस बार वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार है और अपने अब तक के प्रदर्शन से इस बात को साबित भी कर चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें