23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: शराब माफिया योगेंद्र तिवारी पहुंचा बिरसा मुंडा जेल, फिर 8 दिन तक ईडी की हिरासत में रहेगा

ईडी छत्तीसगढ़ में भी शराब घोटाले की जांच कर रहा है. योगेंद्र तिवारी प्रेम प्रकाश का भी करीबी है, जो अभी जेल में बंद है. मार्च में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शराब कारोबारी योगेंद्र तिवारी के ठिकानों पर छापेमारी की थी.

झारखंड के शराब माफिया योगेंद्र तिवारी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की विशेष अदालत ने ईडी की हिरासत में भेज दिया है. ईडी ने योगेंद्र तिवारी की 14 दिन की हिरासत मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने उसे सिर्फ आठ दिन की रिमांड दी है. रिमांड की अवधि 21 अक्टूबर से शुरू होगी. इसलिए उसे आज (20 अक्टूबर) को कोर्ट से बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार भेज दिया गया. उसकी आज की रात जेल में बीतेगी. ईडी ने बृहस्पतिवार (19 अक्टूबर) की रात सवा सात बजे उसे गिरफ्तार किया था. बताया जाता है कि 40 करोड़ रुपए के शराब घोटाला मामले में उसकी गिरफ्तारी हुई. उस पर मनी लाउंडरिंग का आरोप है. बता दें कि वर्ष 2022-23 में शराब के कारोबार से जुड़े मामलों की भी ईडी जांच कर रहा है. वर्ष 2022-23 में छत्तीसगढ़ की कंपनियों को सलाहकार बनाया गया था. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में शराब के कारोबार के लिए होलोग्राम छापने वाली कंपनी को ही झारखंड में भी काम दिया गया था. ईडी छत्तीसगढ़ में भी शराब घोटाले की जांच कर रहा है. योगेंद्र तिवारी प्रेम प्रकाश का भी करीबी है, जो अभी जेल में बंद है. मार्च में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शराब कारोबारी योगेंद्र तिवारी के ठिकानों पर छापेमारी की थी. पूछताछ में उसने स्वीकार किया था कि उसके पास 15 करोड़ रुपए की अघोषित संपत्ति है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें