28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bengal Weather Forecast :नवमी से मौसम में बदलाव के कारण कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के कई जिले भीगेंगे बारिश से

26 अक्टूबर को भी बारिश की संभावना है. हालांकि, उस दिन पूर्वी मेदिनीपुर, दो 24 परगना, हावड़ा, हुगली और नादिया में भी हल्की बारिश हो सकती है. जिले के बाकी हिस्सों में बारिश की कोई संभावना नहीं है.

पश्चिम बंगाल में लोग दुर्गापूजा (Durga puja) का जश्न मनाने में व्यस्त है और मौसम का मिजाज भी लगातार बदलता नजर आ रहा है. बंगाल की खाड़ी में बन रहा निम्न दबाव अष्टमी को गंभीर निम्न दबाव में तब्दील हो सकता है. इसके फलस्वरूप कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के कई जिलों में हल्की व मध्यम बारिश (Rain) हो सकती है. दशमी के दिन बारिश की मात्रा नवमी की अपेक्षा बढ़ सकती है. रात में तापमान एक से दो डिग्री कम हो सकता है. यह जानकारी अलीपुर मौसम विभाग ने दी है. बारिश की वजह से लोगों को गुलाबी सर्दी का अहसास भी हो सकता है.


आखिर क्या कहना है मौसम विभाग का

अलीपुर मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार को बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण-पूर्व में निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. यह धीरे-धीरे उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ेगा और 22 अक्टूबर तक पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी पर एक दबाव बन जाएगा. इसके बाद यह उत्तर और उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ेगा और बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल को प्रभावित करेगा और इसका असर तीन दिन तक रहेगा.

Also Read: WB News: सीएम ममता बनर्जी के करीबी मंत्री फिरहाद हकीम के घर सीबीआई की छापेमारी, जानें क्या है मामला
किन-किन जिलों में होगी बारिश

23 अक्टूबर (नवमी के दिन) को पूर्वी मेदिनीपुर, 24 परगना, हावड़ा, हुगली और कोलकाता में हल्की से बहुत हल्की बारिश हो सकती है. उस दिन दक्षिण बंगाल के बाकी जिले शुष्क रहेंगे. कोलकाता, पूर्वी मिदनापुर, 24 परगना, हावड़ा और हुगली में 24 और 25 अक्टूबर (दशमी और एकादशी के दिन) हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. उन दो दिनों में दक्षिण बंगाल के बाकी जिलों में आसमान भारी रहेगा. लेकिन कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हो सकती है. 26 अक्टूबर को भी बारिश की संभावना है. हालांकि, उस दिन पूर्वी मेदिनीपुर, दो 24 परगना, हावड़ा, हुगली और नादिया में भी हल्की बारिश हो सकती है. जिले के बाकी हिस्सों में बारिश की कोई संभावना नहीं है.

Also Read: West Bengal Breaking News : सरकारी अस्पतालों में आउटडोर दुर्गापूजा के दौरान भी रहेंगे खुले

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें