26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Elon Musk ने X के लिए शुरू किये नये मेंबरशिप प्लान्स, कीमत ₹650 प्रति माह से शुरू

Elon Musk X Subscription - एलन मस्क ने एक्स प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के तहत दो और प्लान पेश किये. एक प्रीमियम विकल्प होगा और दूसरा कम लागत वाला संस्करण. ये दोनों समान सुविधाएं प्रदान करेंगे लेकिन अधिक महंगी योजना बिना किसी विज्ञापन के आएगी. यदि आप सस्ता वाला चुनते हैं, तो आपको विज्ञापनों से निपटना होगा

Elon Musk X Subscription : ट्विटर को अक्सर बोलने की आजादी का मैदान माना जाता है. मानवाधिकार कार्यकर्ताओं से लेकर धार्मिक बातचीत और यहां तक कि फिल्मी गपशप तक, यहां सब कुछ मुफ्त में होता है. लेकिन ऐसा लगता है कि जब से उन्होंने ट्विटर पर कब्जा किया है, ओह मुझे क्षमा करें, एक्स, उनकी अलग-अलग योजनाएं हैं. पेड-ब्लू टिक योजना के बाद, जिसने पूरे इंटरनेट को विभाजित कर दिया था, हमने हाल ही में देखा कि न्यूजीलैंड और फिलीपींस में पेड एक्स सदस्यता कैसे लॉन्च की गई थी. इसे ‘नॉट-ए-बॉट’ कहा जाता है और एक वर्ष की सदस्यता के लिए $1 का शुल्क लिया जाता है.

मस्क ने घोषणा की कि वे इस योजना के साथ परीक्षण कर रहे थे और इसका मुख्य उद्देश्य कष्टप्रद बॉट्स से छुटकारा पाना है. उपयोगकर्ताओं को एक्स की बुनियादी सुविधाओं तक पहुंचने के लिए $1 का भुगतान करने के लिए कहा गया था और जिन्होंने भुगतान नहीं किया उन्हें ‘रीड-ओनली’ मोड में ले जाया जाएगा. यह योजना का पहला कदम था और अब मस्क ऐसी और योजनाएं शुरू करने और सदस्यता-आधारित मॉडल को और अधिक गंभीर बनाने की योजना बना रहे हैं.

Also Read: X पर पोस्ट, रीपोस्ट और लाइक करने के लिए भी पैसे लेंगे एलन मस्क

एलन मस्क एक्स प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के तहत दो और प्लान पेश करेंगे. एक प्रीमियम विकल्प होगा और दूसरा कम लागत वाला संस्करण. ये दोनों समान सुविधाएं प्रदान करेंगे लेकिन अधिक महंगी योजना बिना किसी विज्ञापन के आएगी. यदि आप सस्ता वाला चुनते हैं, तो आपको विज्ञापनों से निपटना होगा.

मस्क ने एक्स में जाकर इस नयी योजना की घोषणा की. उन्होंने कहा, एक्स प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के दो नये स्तर जल्द ही लॉन्च होंगे. एक तो सभी सुविधाओं के साथ कम लागत, लेकिन विज्ञापनों में कोई कमी नहीं, और दूसरा अधिक महंगा, लेकिन कोई विज्ञापन नहीं.

Also Read: Twitter X पर अनचाहे कमेंट्स से परेशान हैं? ऑन कर लीजिए यह सेटिंग

यदि आप याद कर सकें, तो यह पहली बार नहीं है कि X के लिए सदस्यता-आधारित मॉडल लॉन्च किये गए हैं. अब तक, एक X Pro सदस्यता योजना रही है. भारत में एक्स प्रो की कीमत ₹650 प्रति माह है. यदि आप उन लोगों में से हैं जो एक्स प्रो खाता चाहते हैं तो आप इसे वेबसाइट पर उसी कीमत पर खरीद सकते हैं. हालांकि, अगर आप इसे iOS या Android ऐप पर खरीदते हैं, तो आपको कुल ₹900 का भुगतान करना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें