22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डालमियानगर झंडा मैदान में तीर से नहीं रिमोट से होगा रावण दहन, सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम

दुर्गापूजा की दशमी के दिन मंगलवार को डालमियानगर स्थित झंडा मैदान में वृहद तौर पर पहली बार रिमोट से होने वाले रावण के पुतला दहन को लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने रविवार को निरीक्षण किया.

डेहरी नगर. दुर्गापूजा की दशमी के दिन मंगलवार को डालमियानगर स्थित झंडा मैदान में वृहद तौर पर पहली बार रिमोट से होने वाले रावण के पुतला दहन को लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने रविवार को निरीक्षण किया. टीम में शामिल एसडीएम अनिल कुमार सिन्हा, एसडीपीओ विनीत सिन्हा, बीडीओ, सीओ, नप इओ, बिजली विभाग के अधिकारी, फायर ब्रिगेड के पदाधिकारी शामिल थे. पदाधिकारियों ने रावण दहन को लेकर विभिन्न सुरक्षा प्वाइंटों का बारीकियों से निरीक्षण किया. इसमें कहां ड्रॉप गेट और बैरिकेडिंग होगी, इन बिंदुओं पर चर्चा की. इस दौरान अधिकारियों ने संबंधित पदाधिकारियों को ड्यूटी को लेकर जिम्मेदारी सौंपी.

ड्रोन व सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी

डालमियानगर झंडा मैदान में रावण दहन के दौरान सीसीटीवी, ड्रोन कैमरा व वाच टावर से निगरानी की जायेगी. रावण दहन के दौरान उक्त मैदान में काफी संख्या में महिला, पुरूष रावण दहन का कार्यक्रम देखने आते हैं. वहीं, रोहतास क्लब दुर्गापूजा कमेटी सह रावण दहन कार्यक्रम के अध्यक्ष विनय मिश्रा ने नप द्वारा मैदान के आसपास सफाई नहीं किये जाने व सडक पर उभरे गड्ढों को नहीं भरने पर नाराजगी जतायी. उन्होंने संबंधित अधिकारियों से इसकी शिकायत भी की. अधिकारियों ने सफाई व्यवस्था ठीक करने व गड्ढों को भरवाने का आश्वासन दिया.

Also Read: शिक्षा विभाग ने रोकी बिहार में शिक्षकों की काउंसेलिंग, जानें चयनित अभ्यर्थियों को अब क्या मिला निर्देश

हेल्प डेस्क से मिलेगी सहायता

एसडीपीओ विनीता सिन्हा ने बताया कि रावण दहन को लेकर सुरक्षा के दृष्टिकोण से निरीक्षण किया गया है. सीसीटीवी, वाच टावर के अलावा लोगों की सुरक्षा को लेकर एक हेल्प डेस्क बनायी गयी है. वहीं, ट्रेफिक डायवर्सन को लेकर पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है. वहीं, एसडीएम अनिल सिन्हा ने कहा कि डालमियानगर में रावण दहन को लेकर ड्रॉप गेट और बैरिकेडिंग चिह्नित स्थानों पर की गयी है. मजिस्ट्रेट व पुलिस बलों की तैनाती भी हुई है. रावण दहन के दौरान फायर ब्रिगेड के वाहन व एंबुलेंस की व्यवस्था की गयी है.

शहर में ड्रोन कैमरे से रखी जा रही पैनी नजर

भभुआ सदर में विधि व्यवस्था को लेकर प्रशासन द्वारा शहर में ड्रोन कैमरा से निगरानी करायी जा रही है. जिला प्रशासन की रिपोर्ट के मुताबिक प्रशासन द्वारा गाइडलाइन जारी की गयी हैं. गाइडलाइन के अनुसार ही दुर्गापूजा मनाने का लेकर बनाये गये सभी पंडाल में समिति के सदस्यों को सीसीटीवी कैमरा व वॉलंटियर्स की सारी व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है. शहर के रूट चार्ट के अनुसार जिला प्रशासन द्वारा सभी चौक चौराहों पर पुलिस जवान को भी तैनात किया गया है. साथ ही शहर में आने जाने वाले सभी वाहनों की थोड़ा भी संदेह होने पर जांच भी की जा रही है. वहीं, असामाजिक तत्व के लोगों पर भी पैनी नजर रखने को लेकर प्रशासन द्वारा सभी महत्वपूर्ण जगहों पर ड्रोन कैमरे से निगरानी करायी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें