27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

1 लाख रुपये तक के 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में है हिट, आपके बजट में कौन बैठेगा फिट

बेंगलुरु स्थित ओला इलेक्ट्रिक का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर दो बैटरी विकल्प 2 kWh और 3 kWh के साथ आता है. यदि आपके पास लॉक बजट है, तो आप छोटी बैटरी विकल्प चुन सकते हैं. यह 90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पर एक बार चार्ज करने पर 91 किलोमीटर तक आईडीसी दावा की गई रेंज प्रदान कर सकती है.

नई दिल्ली : क्या आप इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर खरीदने का प्लान बना रहे हैं. अगर आप ऐसा सोच रहे हैं, तो त्योहारी सीजन इलेक्ट्रिक टू व्हीलर खरीदने का सही समय है. त्योहारी सीजन में गाड़ी खरीदना न केवल शुभ है, बल्कि यह वह समय है, जब वाहन निर्माता कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए डिस्काउंट और बेनिफिट का ऑफर्स लेकर आते हैं, जिनका आप लाभ उठा सकते हैं. भारत में जैसे-जैसे इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ रही है, कम बजट में इलेक्ट्रिक वाहनों के कई विकल्प मौजूद हैं. खासकर, जब हम इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बात करते हैं, तो बाजार में ओला इलेक्ट्रिक, बाउंस, एम्पीयर, ओकिनावा और लेक्ट्रिक्स ईवी जैसे कई स्कूटरों के नाम हैं, जो 1 लाख रुपये से कम बजट में उपलब्ध हैं. आइए, जानते हैं इन स्कूटरों के बारे में…

ओला एस1एक्स

ओला एस1एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर एक्स-शोरूम में करीब 90,000 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है. बेंगलुरु स्थित ओला इलेक्ट्रिक का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर दो बैटरी विकल्प 2 kWh और 3 kWh के साथ आता है. यदि आपके पास लॉक बजट है, तो आप छोटी बैटरी विकल्प चुन सकते हैं. यह 90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पर एक बार चार्ज करने पर 91 किलोमीटर तक आईडीसी दावा की गई रेंज प्रदान कर सकती है. इसमें 3.5 इंच का डिस्प्ले है.

बाउंस इन्फिनिटी

बाउंस इन्फिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर एक्स-शोरूम में करीब 83,886 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर ईवी स्टार्टअप बाउंस रिमूवेबल बैटरी के साथ आता है और इसे कम कीमत में बिना बैटरी के भी खरीदा जा सकता है. यह दो किलोवाट-घंटे की लिथियम-आयन बैटरी से बिजली प्राप्त करता है, जो 65 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पर एक बार चार्ज करने पर 85 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है. यह एक ड्रैग मोड प्रदान करता है, जो यूजर्स को स्कूटर के पंक्चर होने की स्थिति में खींचने में सक्षम बनाता है.

ओकिनावा प्रेज प्रो

ओकिनावा प्रेज प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर एक्स-शोरूम में करीब 99,645 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है. ओकिनावा ऑटोटेक का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन साल की वारंटी के साथ आता है. यह 2.08 kWh लिथियम-आयन बैटरी से ऊर्जा प्राप्त करता है, जो अलग करने योग्य है और इसे दो-तीन घंटों में खत्म किया जा सकता है. दावा किया गया है कि यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 56 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड पर 81 किमी की रेंज देने में सक्षम है. यह विभिन्न प्रकार के आठ बॉडी रंगों में आता है और स्टाइलिश लुक देता है.

एम्पीयर जीलल ईएक्स

एम्पीयर जीलल ईएक्स एक्स-शोरूम में करीब 90,000 रुपये कीमत पर उपलब्ध है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 60वी, 2.3 kWh एडवांस्ड लिथियम बैटरी के साथ आता है, जिसे पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग पांच घंटे लगते हैं. दावा किया गया है कि यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 100 किलोमीटर तक की रेंज देता है और तीन साल की मानक वारंटी के साथ आता है. इसकी अधिकतम गति 50-55 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है.

Also Read: टाटा नेक्सन से अधिक माइलेज देती है 7 सीटर यह कार, 8 लाख के बजट में आपकी फैमिली के लिए बेस्ट

लेक्ट्रिक्स एलएक्सएस जी2.0 और एलएक्सएस जी3.0

लेक्ट्रिक्स एलएक्सएस जी2.0 और एलएक्सएस जी3.0 इलेक्ट्रिक स्कूटर एक्स-शोरूम में करीब 1 लाख रुपये में उपलब्ध है. इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों को विभिन्न सेगमेंट-पहली फीचर्स प्रदान करने के लिए कहा जाता है. ये 36 सेफ्टी फीचर्स, 24 स्मार्ट सुविधाओं और 14 आरामदायक सुविधाओं सहित अन्य सुविधाओं के साथ आएंगे. ये 2.3kWh और 3kWh बैटरी विकल्पों के साथ उपलब्ध होंगे, जो एक बार चार्ज करने पर 100+ किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करेंगे.

Also Read: हाईवे पर फ्रॉग है, 30 सेकेंड में खोजकर दिखाएं, तब मानेंगे आपको जीनियस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें