29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमेरिका में एक बार फिर मास शूटिंग, अंधाधुंध फायरिंग में 16 लोगों की मौत

Lewiston, Maine shootings: अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं लगातार देखने को मिल रही है. ताजा मामला लेविस्टन, मेन से सामने आया है. यहां एक शख्स द्वारा की गई अंधाधुंध फायरिंग में 16 लोग मारे गए हैं जबकि दर्जनों की संख्या में लोग घायल भी हुए हैं.

Lewiston, Maine shootings: अमेरिका में एक बार फिर गोलीबारी की घटना देखने को मिली है. जानकारी के अनुसार मेने राज्य के लेविस्टन में एक शख्स द्वारा अंधाधुंध फायरिंग की गई है. इस फायरिंग में 16 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि दर्जनों की संख्या में लोग घायल हुए हैं. घायलों में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. पुलिस की ओर से जो बात कही गई है उसके अनुसार बीती रात एक सक्रिय शूटर ने इस गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया है.

संदिग्धों की पहचान करने की कोशिश

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ कार्यालय की ओर से राइफल पकड़े हुए संदिग्ध की दो तस्वीरें फेसबुक पर पोस्ट की गई है. यह भी कहा है कि इस घटना को कई अपराधियों ने मिलकर अंजाम दिया है. संदिग्धों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है और मदद के लिए आम लोगों से अपील की गई है. लेविस्टन में सेंट्रल मेन मेडिकल सेंटर ने एक बयान जारी कर कहा कि बड़े पैमाने पर लोगों के मारे जाने की खबर है. घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है.

Also Read: Israel Hamas War: होगा तीसरा विश्व युद्ध ? अमेरिका और रूस आमने-सामने, जो बाइडेन ने कह दी बड़ी बात

लोगों से की गई ये अपील

एसोसिएटेड प्रेस ने जो खबर दी है उसके अनुसार, कई स्थानों पर शूटर की जानकारी मिली है. इसके बाद पुलिस ने लोगों से अपील की है कि कृपया इमरजेंसी वाहनों को अस्पतालों तक पहुंचने दें और सड़क से दूरी बनाकर रखें. आपको बता दें कि लेविस्टन एंड्रोस्कोगिन काउंटी का हिस्सा है. यह पोर्टलैंड से लगभग 56 किमी उत्तर में स्थित है.

स्थानीय पुलिस ने हमला करने वालों को सक्रिय शूटर बताया है. संदिग्ध के साथ-साथ उसकी कार की तस्वीरें भी जारी की गई है. इन तस्वीरों में नजर आ रहा है कि संदिग्ध लंबी बाजू की शर्ट और जींस पहने हुए और फायरिंग की स्थिति में राइफल पकड़े हुए दिखाई दे रहा है. उसने दाढ़ी भी रखी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें