27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM नरेंद्र मोदी का झारखंड दौरा 15 नंवबर को, बिरसा मुंडा को नमन करने आएंगे खूंटी

PM मोदी 15 नवंबर को भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिन के मौके पर उन्हें नमन करने उनकी जन्मस्थली खूंटी आएंगे. आनेवाले चुनावों को लेकर उनका ये दौरा बेहद अहम माना जा रहा है.

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 15 नंवबर को झारखंड दौरे पर आने की सूचना है. यहां वे भगवान बिरसा मुंडा को नमन करने खूंटी के उलिहातू आएंगे. हालांकि, उनके आगमन को लेकर अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. प्रधानमंत्री का यह दौरा आनेवाले चुनावों के लिए बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

जनजातीय समुदाय के लिए कर सकते हैं कई घोषणा

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी इस मौके पर जनजातीय समुदाय के लिए कई योजनाएं भी शुरू करने की घोषणा कर सकते हैं. गौरतलब है कि पिछले वर्ष राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 15 नवंबर को उलिहातू का दौरा किया था. यहां उन्होंने भगवान बिरसा मुंडा के वंशजों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को जानने की कोशिश की थी.

Also Read: झारखंड की इन दो महिलाओं से पीएम मोदी ने की बात, प्रधानमंत्री ने दिया ये संदेश

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी अपने किसी भी संबोधन में भगवान बिरसा मुंडा को याद करना नहीं भूलते हैं. बीते कुछ वर्षों से लगातार उनके जन्मदिन को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाया जाता है. इसके अलावा 15 नवंबर को झारखंड स्थापना दिवस भी हैं. जहां हर साल कई कार्यक्रम आयोजित होते हैं.

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी 28 अक्टूबर को आएंगे रांची

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 28 अक्टूबर को रांची आ रहे हैं. जेपी नड्डा झारखंड बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की संकल्प यात्रा के समापन पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. हरमू मैदान में संकल्प यात्रा का समापन समारोह प्रस्तावित है. हालांकि, झारखंड बीजेपी का कहना है कि जेपी नड्डा के रांची दौरे का पूरा शेड्यूल अभी नहीं आया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें